home / एंटरटेनमेंट
कसौटी जिंदगी की : प्रेरणा से बदला लेने के लिए क्या अपनी ही बहन का प्यार छीनेगी कोमोलिका

कसौटी जिंदगी की : प्रेरणा से बदला लेने के लिए क्या अपनी ही बहन का प्यार छीनेगी कोमोलिका

टीवी सीरियल ‘कसौटी जिंदगी की’ (Kasautii Zindagii Kay) ने अपनी स्टोरी लाइन, कलाकार और नए ट्विस्ट के चलते दर्शकों के दिलों में जगह बना ली है। सीरियल के मेकर्स भी इस शो में कोई कमी नहीं रखना चाहते हैं और शायद इसीलिए इसमें सस्पेंस (suspense) का खेल भी खूब खेला जा रहा है। शुरुआत में जहां सीरियल के सभी सितारों को लेकर सस्पेंस रखा गया था तो वहीं बाद में कोमोलिका (हिना खान) (Komolika- Hina Khan) की एंट्री, नवीन बाबू का चैप्टर और कोमोलिका की री एंट्री भी काफी धमाकेदार रही। हाल ही में चैनल स्टार प्लस ने शो का नया प्रोमो रिलीज़ किया है, जिसके मुताबिक कोमोलिका और प्रेरणा (एरिका फर्नांडिस- Erica Fernandes) के बीच जंग का बिगुल बज चुका है।

प्रेरणा और कोमोलिका की मुलाकात

सीरियल का ट्रैक फिलहाल काफी मज़ेदार दौर में है। पिछले कुछ एपिसोड्स में आपने देखा होगा कि जब प्रेरणा अपने दिल की बात कहने अनुराग (पार्थ समथान- Parth Samthaan) के घर जाती है तो वहां उसे अनुराग की लंदन वाली गर्लफ्रेंड मिल जाती है। अनुराग की मां मोहिनी बासु निवेदिता की वेडिंग एनिवर्सरी के मौके पर अनुराग और मिश्का के रिश्ते का ऐलान कर देती हैं। दुखी होकर प्रेरणा अपने घर पहुंचती है तो उसे मालूम चलता है कि उसकी छोटी बहन शिवानी ने अपनी जान देने की कोशिश की है। हॉस्पिटल में जब शिवानी को होश आता है तो वह सबको अपने प्रेगनेंट होने की खबर बताती है। काफी गुस्से में प्रेरणा और अनुराग उस लड़के के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करवाने पुलिस स्टेशन जाते हैं और फिर पता चलता है कि वह कोमोलिका का छोटा भाई रोनित है। रोनित की गिरफ्तारी से नाराज़ कोमोलिका प्रेरणा के घर जाकर उससे बदला लेने की धमकी देती है।

कसौटी जिंदगी की – वीडियो में देखें अनुराग- प्रेरणा की लव स्टोरी

कोमोलिका ने चली अपनी पहली चाल

सीरियल ‘कसौटी जिंदगी की’ (Kasautii Zindagii Kay) में जैसा कोमोलिका का नेचर दिखाया गया है, उससे इतना तो तय था कि वह शांत बैठने वालों में से नहीं है। स्टार प्लस पर शो का नया प्रोमो जारी किया गया है, जिसमें साफ ज़ाहिर है कि कोमोलिका को अपना बदला लेने का पहला मौका मिल भी गया। प्रोमो देखकर लग रहा है कि कोलकाता में किसी तरह की आगजनी हो गई है, जिसमें अनुराग और प्रेरणा फंस गए हैं।

ADVERTISEMENT

कसौटी जिंदगी की – खतरे में है अनुराग- प्रेरणा की जान

अनुराग प्रेरणा को आवाज़ लगाकर उसकी तरफ बढ़ता है कि तभी कोमोलिका अनुराग की बांहों का सहारा लेकर उसे थाम लेती है। कोमोलिका के इस तरह करीब आ जाने पर अनुराग और प्रेरणा चौंक जाते हैं। फिर मुस्कुराती हुई कोमोलिका प्रेरणा को देखकर आंख मारती है। बात यहीं खत्म नहीं होती है, फिर कोमोलिका धमकी भरे अंदाज़ में प्रेरणा को बताती है कि यह तो बस उसके अंत की शुरुआत है और वहां से चली जाती है।

अपनी बहन का घर तोड़ेगी कोमोलिका

कोमोलिका की बहन मिश्का और अनुराग लंदन में पढ़ाई के दौरान रिश्ते में थे। दोनों का ब्रेकअप होने के बाद अनुराग कोलकाता वापस आ गया था। उसके जाने के बाद जब मिश्का को उसके प्यार का एहसास हुआ तो वह भी वापस इंडिया आ गई। मिश्का अपनी बहन कोमोलिका को अपने और अनुराग के रिश्ते के बारे में सब कुछ बता चुकी है।

ऐसे में यह प्रोमो देखकर लग रहा है कि बदले की आग में झुलस रही कोमोलिका को इस बात से भी फर्क नहीं पड़ रहा है कि अनुराग उसकी छोटी बहन का प्यार है। प्रेरणा से बदला लेने के लिए वह किसी भी हद तक जा सकती है और अपनी बात को पूरा करने के लिए वह शायद अपनी बहन का दिल तोड़ने से भी नहीं चूकेगी। आगे वाले एपिसोड में देखना रोचक होगा कि प्रेरणा कोमोलिका की इस चाल का जवाब कैसे देगी और खुद कोमोलिका की बहन का इस पर क्या रिएक्शन होगा।

ADVERTISEMENT

एंटरटेनमेंट वर्ल्ड की सभी खबरें जानने के लिए बने रहिएगा हमारे साथ।

ये भी पढ़ें – 

प्रेरणा का गुरूर तोड़ने के लिए खाई कोमोलिका ने बर्बादी की कसम

अनुराग और प्रेरणा को हुआ प्रेम का एहसास

ADVERTISEMENT
09 Jan 2019

Read More

read more articles like this
good points

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text