Advertisement

वेडिंग

कसौटी जिंदगी की 2 : अनुराग या नवीन, यह किसकी दुल्हन बन रही हैं प्रेरणा?

Deepali PorwalDeepali Porwal  |  Dec 6, 2018
कसौटी जिंदगी की 2 : अनुराग या नवीन, यह किसकी दुल्हन बन रही हैं प्रेरणा?

Advertisement

टीवी सीरियल ‘कसौटी जिंदगी की’ (Kasautii Zindagii Kay) में नया मोड़ आने वाला है। एक तरफ जहां अनुराग और प्रेरणा की बहन शिवानी प्रेरणा और नवीन की शादी तोड़ने की कोशिश में लगे हुए हैं, वहीं प्रेरणा नवीन बाबू से शादी करने के लिए तैयार हैं। तमाम प्रयासों के बाद भी अनुराग बासु (पार्थ समथान/ Parth Samthaan) अपनी मां के मुंहबोले भाई नवीन बाबू का असली चेहरा किसी के सामने ला नहीं पाया है। ऐसे में इस सीरियल के आगे के एपिसोड्स के प्रति लोगों की दिलचस्पी बढ़ती जा रही है।

दुल्हन बनी प्रेरणा शर्मा

एकता कपूर के हिट सीरियल ‘कसौटी जिंदगी की’ के रीबूट ‘कसौटी जिंदगी की 2’ की शुरुआत अनुराग बासु (Anurag Sharma) और प्रेरणा शर्मा (Prerna Sharma) की दोस्ती से हुई थी।

वीडियो में देखें अनुराग- प्रेरणा की लव स्टोरी

देखते ही देखते, इन दोनों की दोस्ती प्यार में बदल गई, जिसकी इन दोनों को ही भनक भी नहीं लग पाई। वहीं, अपने परिवार को सपोर्ट करने के लिए प्रेरणा अनुराग के मुंहबोले मामा नवीन बाबू से शादी करने का फैसला करती है, जो कि उससे उम्र में काफी बड़े हैं। नवीन इस शादी के बदले में प्रेरणा की फैमिली का लोन चुकाने का वादा करते हैं और प्रेरणा बिना कुछ सोचे- समझे शादी के लिए हां कर देती है। हाल ही में प्रेरणा यानि कि एरिका फर्नांडिस (Erica Fernandes) ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक फोटो शेयर की है, जिसमें वे दुल्हन के रूप में नज़र आ रही हैं।

 erice-prerna-as-a-bride

क्या हार जाएगा अनुराग

एरिका ने यह फोटो शेयर करते हुए लिखा, ‘प्रेरणा शर्मा बन गई दुल्हन’। एक तरफ अनुराग और उसका दोस्त मैरिज रजिस्ट्रार ऑफिस के चक्कर लगाकर नवीन और उसकी पहली पत्नी माधुरी की शादी का सर्टिफिकेट हासिल करने की कोशिश में लगे हुए हैं, वहीं दूसरी तरफ प्रेरणा की हल्दी की रस्म निभाई जा रही है। घर में प्रेरणा की छोटी बहन शिवानी को प्रेरणा और नवीन की शादी की हकीकत का पता चल चुका है और वह अनुराग को भी उसी से वाकिफ करवाने की कोशिश कर रही है। दरअसल, शिवानी समझ चुकी है कि अनुराग और प्रेरणा एक- दूसरे से प्यार करते हैं और वह उन दोनों को एक होते देखना चाहती है। प्रेरणा दुल्हन बनने की पूरी तैयारी कर चुकी हैं, ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि अनुराग इस शादी को तोड़ पाते हैं या नहीं।

प्रेरणा का जुदा है अंदाज़

छोटे पर्दे की बेहतरीन अदाकाराओं में से एक एरिका फर्नांडिस ‘कसौटी जिंदगी की’ में एक लोअर मिडिल क्लास फैमिली की बड़ी बेटी प्रेरणा शर्मा का किरदार निभा रही हैं। प्रेरणा को फैशन से ज्यादा मतलब नहीं है और वह बेकार के शोर- शराबे के बजाय अपनी फैमिली की मदद करने की कोशिश में लगी रहती है। ऐसे में दुल्हन के रूप में प्रेरणा के लुक्स के साथ काफी एक्सपेरिमेंट किया गया है। जहां आमतौर पर छोटे पर्दे की दुल्हनें पारंपरिक रेड, पिंक या ऑरेंज जैसे कलर्स के लहंगों में नज़र आती हैं, वहीं प्रेरणा पाउडर ब्लू लहंगा- चोली में नज़र आ रही हैं। उसके ऊपर उन्होंने खूबसूरत लाइट पिंक कलर का दुपट्टा डाला हुआ है। प्रेरणा की जूलरी भी बेहद खास लग रही है और उस पर प्रेरणा का शर्माने वाला अंदाज़.. उनके इस लुक को लंबे समय तक याद किया जाएगा।

ये भी पढ़ें – 

प्रेरणा ने नवीन को दिया करारा जवाब

खतरे में है अनुराग और प्रेरणा की जान

दिव्यांका त्रिपाठी, पार्थ समथान, हिना खान का हुआ अपहरण