logo
Logo
User
home / एंटरटेनमेंट
कसौटी जिंदगी की : कोमोलिका के पैंतरों के बीच प्रेरणा ने भी खेली एक चाल

कसौटी जिंदगी की : कोमोलिका के पैंतरों के बीच प्रेरणा ने भी खेली एक चाल

टीवी सीरियल ‘कसौटी जिंदगी की’ (Kasautii Zindagii Kay) में लंबे इंतज़ार के बाद आखिरकार कोमोलिका (Komolika) की एंट्री हो चुकी है। छोटे पर्दे की सबसे चर्चित वैंप्स में से एक, कोमोलिका, अपनी अदाओं का जादू दर्शकों पर चला चुकी है। मगर सीरियल का ट्रैक अभी नवीन बाबू और प्रेरणा (एरिका फर्नांडिस- Erica Fernandes) की सगाई सेरेमनी पर केंद्रित है और इसलिए कोमोलिका से ज्यादा फोकस नवीन, अनुराग और प्रेरणा पर ही किया जा रहा है।

कोमोलिका का पैंतरा फेल

बड़े मिनिस्टर की बेटी कोमोलिका नवीन बाबू के इनविटेशन पर उनकी और प्रेरणा की सगाई अटेंड करने के लिए पहुंच जाती है।

कसौटी जिंदगी की : पर्दे की आदर्श बहू बनी कोमोलिका

मगर कुछ समय वहां रुकने के बाद ही उसे वह पार्टी और वहां के लोग बोरिंग लगने लगते हैं, जिस पर वह वहां से जाने का प्लान बना लेती है। हालांकि, कोमोलिका इस बात से चकित भी है कि उसे देखकर भी अनुराग (पार्थ समथान- Parth Samthan) पर कोई असर नहीं पड़ा (शायद इसी वजह से कोमोलिका अनुराग के करीब आने लगेगी)। वहां से निकलकर कोमोलिका अपने एक्स बॉयफ्रेंड गौरव के पास जाती है, जो कि पुल से कूदकर आत्महत्या करने की फिराक में है। हालांकि, कोमोलिका उसके चेहरे का डर पढ़कर समझ जाती है कि गौरव वहां से कूद नहीं पाएगा और उसे अपनी असलियत बताकर निकल जाती है। कोमोलिका लड़कों में तभी तक इंट्रेस्ट लेती है, जब तक कि वे उसके पीछे पागल न हो जाएं। जैसे ही उसे महसूस होता है कि अब लड़का उससे प्यार करने लगा है, वह ब्रेकअप कर उससे अलग हो जाती है।

Hina Khan as Komolika

अनुराग को मिला सबूत

कोमोलिका की चाहत और चाल से अनजान अनुराग बासु अपनी ही प्लानिंग को अंजाम देने में व्यस्त है।

कसौटी जिंदगी की : अनुराग और प्रेरणा के बीच विलेन की एंट्री

कोमोलिका का रूमाल गिरने पर जहां आसपास के सभी लड़के उसे इंप्रेस करने की कोशिश में जुट जाते हैं, वहीं अनुराग उससे टकराकर भी आगे बढ़ जाता है। प्रेरणा और नवीन की सगाई पार्टी छोड़कर अनुराग सबूत ला पाने में कामयाब हो जाता है। तभी उसे अपनी मां मोहिनी बासु से पता चलता है कि वे नवीन और प्रेरणा को सरप्राइज़ देने के लिए प्रोजेक्टर पर उन दोनों की आदान- प्रदान की फोटोज़ चलवाने वाली हैं तो अनुराग भी नवीन बाबू और उनकी गर्लफ्रेंड ‘जान’ की फोटोज़ को उन्हीं फोटोज़ के बीच में लगा देता है।

कसौटी जिंदगी की : अनुराग और प्रेरणा को हुआ अपने प्यार का एहसास

उधर, मोलोय बासु (अनुराग के पापा), अनुपम (अनुराग की बहन निवेदिता का पति) व पार्टी में मौजूद कुछ और करीबी नवीन को उसकी उम्र का वास्ता देकर चिढ़ाते हैं, जिसके बाद नवीन अपनी डांस स्किल दिखाने के लिए डीजे को अपनी पसंद का रोमांटिक गाना चलाने का आदेश देता है।

Anurag and Moloy Basu

प्रेरणा ने दिया नवीन को जवाब

नवीन प्रेरणा को डांस का प्रपोज़ल देता है, जिस पर प्रेरणा पहले तो मना कर देती है पर फिर मान भी जाती है। डांस फ्लोर पर प्रेरणा नवीन बाबू को बताती है कि उसे उनका छूना पसंद नहीं है। जब भी नवीन बाबू उसे हाथ लगाते हैं तो उसे गंदा महसूस होता है। यह सुनकर नवीन बाबू उसको छेड़ने लगते हैं। नवीन बाबू की इस हरकत के बाद प्रेरणा भी शांत नहीं रहती है और अपनी हील नवीन बाबू के पैर पर गड़ा देती है। नवीन बाबू चीखकर वहीं गिर जाते हैं और मोहिनी बासु प्रेरणा को उसकी इस हरकत के लिए डांट देती हैं। अनुराग इस पूरे घटनाक्रम को देखकर समझ जाता है कि प्रेरणा को नवीन बाबू पसंद नहीं हैं। नवीन वहां से चला जाता है और फिर प्रेरणा अनुराग से अपने साथ डांस करने के लिए पूछती है। तभी अनुराग की बहनें आपस में अनुराग और प्रेरणा की बात करती हैं, जिस पर निवेदिता (पूजा बैनर्जी) अपनी छोटी बहन को अनुराग और प्रेरणा का साथ में नाम लेने से मना करती है। उसे डर है कि कहीं बार- बार एक ही बात बोलने से वह सच न हो जाए!

Anurag and prerna

अनुराग और प्रेरणा को धीरे- धीरे अपने प्यार का एहसास हो रहा है तो वहीं मोहिनी बासु को अनुराग के लिए कोमोलिका पसंद आ गई है। आने वाले एपिसोड में देखना रोचक होगा कि इन दोनों की लव स्टोरी क्या मोड़ लेगी।

ये भी पढ़ें:

कसौटी जिंदगी की : अनुराग की मां शुभावी चौकसी के फैशन का खास अंदाज़

एकता कपूर के 20 टीवी सीरियल जो बिना ‘क’ के भी सुपरहिट हैं

एकता कपूर की ‘कभी खुशी कभी गम’ में हो सकती हैं ये बातें

11 Oct 2018

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text