home / एंटरटेनमेंट
कसौटी जिंदगी की 2 : अनुराग और प्रेरणा की लव स्टोरी में विलेन की एंट्री

कसौटी जिंदगी की 2 : अनुराग और प्रेरणा की लव स्टोरी में विलेन की एंट्री

टीवी सीरियल ‘कसौटी जिंदगी की 2’ ने शुरू होते ही दर्शकों के दिलों में अपनी जगह बना ली है। प्राइम स्लॉट में टेलीकास्ट होने वाला यह टीवी शो बहुत जल्दी दर्शकों की पहली पसंद बन चुका है। मात्र 1 हफ्ते में ही इसके ट्विस्ट और टर्न्स ने छोटे पर्दे के फैन्स का दिल जीत लिया है।

दोस्ती की हुई पहल

अनुराग बासु (पार्थ समथान) और प्रेरणा शर्मा (एरिका फर्नांडिस) एक ही कॉलेज में पढ़ते हैं और दोनों के परिवारों में भी जान- पहचान है। ‘कसौटी जिंदगी की’ के पहले एपिसोड की शुरुआत दुर्गा पूजा के साथ हुई थी। अनुराग और प्रेरणा के बीच की केमिस्ट्री को पहले दिन से ही पसंद किया जा रहा है। इन दोनों की दोस्ती की पहल हो चुकी है मगर टीवी सीरियल और फिल्मों की लव स्टोरी इतनी आसान नहीं होती है… अभी टीवी के लवी- डवी कपल अनुराग (पार्थ समथान) और प्रेरणा (एरिका फर्नांडिस) के बीच प्यार के अंकुर नहीं फूटे हैं मगर शो में विलेन की एंट्री हो चुकी है। इन दोनों की फैमिली इनके रिश्ते के खिलाफ खड़ी रहेगी और इसी वजह से दोस्ती के साथ ही इनके बीच में गलतफहमियों की शुरुआत भी हो जाएगी। दरअसल, शो के पहले ही एपिसोड में अनुराग की मां मोहिनी के मुंहबोले भाई नवीन की नज़र प्रेरणा पर पड़ गई थी…।

ADVERTISEMENT

Kasauti Zindagi Kay 2 new promo

शो में विलेन की स्ट्रॉन्ग एंट्री

दुर्गा पूजा में अनुराग की मां के मुंहबोले भाई नवीन भी सम्मिलित हुए थे। पूजा के दौरान ही उनकी गंदी नज़र प्रेरणा (एरिका फर्नांडिस) पर पड़ गई थी। बाद में वे अपनी बहन मोहिनी के सामने प्रेरणा से शादी करने का प्रस्ताव रखते हैं। हालांकि, मोहिनी इस रिश्ते के लिए इनकार कर देती है। इस बात से नाराज़ होकर नवीन मोहिनी से पूछता है कि अगर यही प्रस्ताव अनुराग ने रखा होता तो…? इस पर मोहिनी एक चाल चलकर नवीन का रिश्ता शर्मा फैमिली के यहां भेजती है। दरअसल, प्रेरणा के पापा ने बासु फैमिली से 15 लाख का लोन लिया था। उनकी गरीबी का फायदा उठाते हुए मोहिनी अपने वकील मुखर्जी अंकल के माध्यम से शर्मा फैमिली पर दबाव बनाती है। वह उनके सामने शर्त रखती है कि वे 24 घंटे के अंदर लोन चुका दें या अपनी बेटी प्रेरणा का रिश्ता नवीन से तय कर दें। शर्मा परिवार इस शर्त को मानने से इनकार कर देता है।

ADVERTISEMENT

प्रेरणा पर टूटा दुखों का पहाड़

प्रेरणा (एरिका फर्नांडिस) को जब पता चलता है कि अब अपने घर को बचाने की ज़िम्मेदारी उसी के कंधे पर है तो वह अनुराग (पार्थ समथान) की मां मोहिनी से बात करने के लिए उनके घर जाती है। वे उसे उस शर्त के बारे में बता कर शादी करने का दबाव बनाती हैं। अपने घर को बचाने के लिए प्रेरणा इस शादी के लिए हां कर देती है। जब प्रेरणा के मम्मी- पापा को इस बारे में पता चलता है तो वे उसे समझाने की कोशिश करते हैं। मगर वह कुछ भी सुनने- समझने के बजाय अपने निर्णय पर ही अडिग रहती है। प्रेरणा के पापा उससे यह भी कहते हैं कि वह उनकी नौकरी या घर बचाने के लिए अपनी ज़िंदगी दांव पर न लगाए। इस पर प्रेरणा का जवाब उन्हें चौंका देता है। वह कहती है कि वह अपने लिए एक अच्छी ज़िंदगी चाहती है, जो उसे सिर्फ नवीन दे सकता है। इसके बाद प्रेरणा की मम्मी अनुराग और प्रेरणा के मिलने पर रोक लगा देती हैं।

Anurag and Prerna in Kasautii Zindagii Kay 2

ADVERTISEMENT

क्या अनुराग रोक सकेगा यह शादी?

अपकमिंग एपिसोड्स काफी रोचक होने वाले हैं। अनुराग को प्रेरणा और नवीन की शादी के बारे में पता चलेगा तो वह उसे रोकने की कोशिश करेगा। वह जानता है कि प्रेरणा को प्यार पर यकीन है, ऐसे में उसे यकीन है कि वह सिर्फ पैसों के लिए तो यह शादी नहीं कर रही है। जब उसे 15 लाख के लोन वाली बात पता चलेगी तो वह उसे चुकाने के लिए शर्मा परिवार की मदद करेगा। अनुराग (पार्थ समथान) की मां मोहिनी को जब इसकी भनक लगेगी है तो वे गुस्सा होकर प्रेरणा के परिवार को और नीचा दिखाने की चाल चलेंगी। इस बीच दर्शक अनुराग और प्रेरणा के बीच पनप रहे प्यार को महसूस कर सकेंगे। अब यह तो वक्त ही बताएगा कि दोनों परिवारों की नफरत के बीच अनुराग और प्रेरणा का रिश्ता क्या नया मोड़ लेगा! क्या इनकी दोस्ती कुछ आगे बढ़ सकेगी या नवीन से शादी के बाद प्रेरणा सब कुछ भूल जाएगी?!

Erica Fernandes in Kasautii Zindagii Kay 2

ADVERTISEMENT

एंटरटेनमेंट वर्ल्ड की ऐसी ही चटपट और झटपट खबरों के लिए बने रहिएगा हमारे साथ।

ये भी पढ़ें :

ADVERTISEMENT

कसौटी जिंदगी की 2 : नए प्रोमो में अनुराग- प्रेरणा के साथ दिखी कोमोलिका की झलक

कसौटी जिंदगी की 2 : लीक हुआ ‘कोमोलिका’ का लुक, उर्वशी ढोलकिया ने दी बधाई

ADVERTISEMENT

मिलिए ‘कसौटी जिंदगी की 2’ के अनुराग बासु से, यह रहा स्टार्स का रिएक्शन

कसौटी जिंदगी की 2 : लीक हुआ ‘कोमोलिका’ का लुक, उर्वशी ढोलकिया ने दी बधाई

ADVERTISEMENT
04 Oct 2018

Read More

read more articles like this
good points

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text