एंटरटेनमेंट

करिश्मा ने सालों बाद ‘सेक्सी-सेक्सी मुझे लोग बोले’ गाने पर तोड़ी चुप्पी

Supriya SrivastavaSupriya Srivastava  |  Mar 12, 2020
करिश्मा ने सालों बाद ‘सेक्सी-सेक्सी मुझे लोग बोले’ गाने पर तोड़ी चुप्पी
बॉलीवुड एक्ट्रेस करिश्मा कपूर इन दिनों अपनी वेब सीरीज ‘मेंटलहुड’ को लेकर चर्चा में बनी हुई हैं। ऑल्ट बालाजी पर आने वाली इस वेब सीरीज के ज़रिए करिश्मा कपूर सालों बाद एक्टिंग में लौट रही हैं। इसके ट्रेलर को भी काफी पसंद किया जा रहा है। खुद करिश्मा इसे प्रमोट करने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहतीं। इसी के चलते आए दिन वो एक के बाद एक इंटरव्यू देने में लगी हुई हैं। इसी दौरान उन्होंने अपने एक पुराने लेकिन बेहद पॉपुलर गाने ‘सेक्सी-सेक्सी मुझे लोग बोलें…’ पर भी खुलकर बात की।
साल 1994 में करिश्मा कपूर पर फिल्माया गया फिल्म ‘खुद्दार’ का गाना ‘सेक्सी-सेक्सी मुझे लोग बोलें…’ बेहद पॉपुलर हुआ था। मगर पॉपुलर होते ही गाने के साथ कई कॉन्ट्रोवर्सीज़ भी जुड़ गईं। दरअसल, जिस समय ये गाना आया तब करिश्मा कपूर की उम्र महज़ 19 साल थी। इसके अलावा उस समय ‘सेक्सी’ शब्द को भी टैबू की तरह समझा जाता था। ऐसे में एक गाने के अंदर बार-बार इस शब्द का इस्तेमाल दर्शक पचा नहीं पाए। यही वजह थी कि बाद में ‘सेक्सी’ शब्द को बदलकर ‘बेबी’ कर दिया गया और गाना बन गया, ‘बेबी-बेबी मुझे लोग बोलें…’।
 
अब सालों बाद खुद करिश्मा कपूर ने इस गाने और इसके साथ हुई कॉन्ट्रोवर्सी पर अपनी चुप्पी तोड़ी है। हाल ही में दिए एक इंटरव्यू के दौरान करिश्मा कपूर ने उस समय को याद करते हुए बताया, “आज ‘सेक्सी’ शब्द का इस्तेमाल बेहद आम है। जब मैंने ये गाना किया, तब नहीं था। आज एक्ट्रेसेस बेहद छोटे शॉर्ट्स और बिकिनी ड्रेसेस आराम से पहनती हैं। उस समय मैं भी काफी कवर थी लेकिन इसके बाद भी उसे बहुत बड़ा बना दिया गया।”

अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए करिश्मा ने कहा, “मुझे याद है तब मैं बहुत यंग थी। इस गाने को करते हुए मेरे घुटनों और कोहनियों में काफी नील भी पड़ गए थे, इसके बाद भी मैंने कड़ी मेहनत की। ये सोचकर कि लोग इस गाने को और मेरे डांस को काफी पसंद करेंगे। … और लोगों ने पसंद भी किया लेकिन कई लोग ऐसे भी थे जिन्होंने कहा, ‘ये कैसे शब्द हैं’? यहां तक कि आलोचनाओं को देखते हुए बाद में गाने के बोल बदल भी दिए गए।” 

बता दें कि करिश्मा कपूर ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत महज़ 16 साल की उम्र में फिल्म ‘प्रेम कैदी’ के साथ की थी। वे कपूर खानदान से बॉलीवुड में कदम रखने वाली पहली एक्ट्रेस हैं। अपने करियर में 60 से ज्यादा फिल्में कर चुकीं करिश्मा कपूर अब डिजिटल प्लेटफॉर्म पर ‘मेंटलहुड’ के ज़रिए अपनी किस्मत आज़माने जा रही हैं।