एंटरटेनमेंट

करिश्मा कपूर की बेटी समायरा ने 15 साल की उम्र में किया एक्टिंग डेब्यू

Supriya SrivastavaSupriya Srivastava  |  Mar 17, 2020
करिश्मा कपूर की बेटी समायरा ने 15 साल की उम्र में किया एक्टिंग डेब्यू
बॉलीवुड एक्ट्रेस करिश्मा कपूर ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत महज़ 16 साल की उम्र में फिल्म ‘प्रेम कैदी’ के साथ की थी। वे कपूर खानदान से बॉलीवुड में कदम रखने वाली पहली एक्ट्रेस हैं। अपने करियर में 60 से ज्यादा फिल्में कर चुकीं करिश्मा कपूर इन दिनों डिजिटल प्लेटफॉर्म पर ‘मेंटलहुड’ के ज़रिए काफी वाहवाही बटोर रही हैं। अब मां के नक्शे कदम पर चलते हुए उनकी बेटी समायरा कपूर ने भी 15 साल की उम्र में अपना एक्टिंग डेब्यू कर लिया है।
बॉलीवुड में फिल्म स्टार्स के बच्चों का भी एक्टिंग की दुनिया में आना अब कोई नई बात नहीं रह गई है। फिर चाहे कोई इसे विरासत में मिले हुनर का नाम दे ले या फिर नेपोटिज़्म का। सच तो ये है कि बॉलीवुड स्टार्स अपने बच्चों की प्रतिभा को बढ़ावा देने का कोई मौका हाथ से जाने नहीं देना चाहते। कुछ ऐसी ही प्रतिभा दिखाई है करिश्मा कपूर की बेटी समायरा कपूर और चंकी पांडे की बेटी रयासा पांडे ने, जिसमें उनका साथ खुद चंकी पांडे ने दिया है।

Instagram

दरअसल, चंकी पांडे की छोटी बेटी रयासा पांडे ने एक शाॅर्ट फिल्म बनाई है। इस शॉर्ट फिल्म का नाम है ‘दौड़’, जिसे उन्होंने न सिर्फ खुद लिखा है बल्कि डायरेक्ट भी किया है। रयासा पांडे की इस शॉर्ट फिल्म से करिश्मा कपूर की बेटी समायरा कपूर ने अपना एक्टिंग डेब्यू किया है। बता दें कि समायरा कपूर और रयासा पांडे की उम्र अभी महज़ 15 साल है।

Instagram

फिल्म की कहानी एक ऐसी युवा लड़की की है जो मुंबई के स्लम से ताल्लुक रखती है और अपनी मां की आर्थिक मदद करने के लिए स्कूलों के बाहर पेंसिल बेचने का काम करती है। अचानक एक दिन बड़े घर के बच्चों को स्टेडियम में दौड़ता देख उसको भी भागने का मन होता है और वो उनके साथ प्रैक्टिस रेस में शामिल हो जाती है। 
 

Youtube

लड़की के हुनर को देखते हुए तीन युवा छात्र उसकी मदद करने आगे आते हैं। वे न सिर्फ उसके लिए नए जूते खरीदते हैं बल्कि उसके ‘दौड़’ के सपने को पूरा करने में मदद भी करते हैं। समायरा कपूर ने उन्हीं तीनों में से एक छात्र की भूमिका निभाई है। अपनी बेटी रयासा के काम को प्रोत्साहन देते हुए चंकी पांडे ने इस शॉर्ट फिल्म को प्रोड्यूस किया है।
आपको बता दें कि साल 2015 में महज़ 10 साल की उम्र में समायरा कपूर ने भी एक शॉर्ट फिल्म डायरेक्ट की थी। फिल्म को इंटरनेशनल चिल्ड्रन फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया में दिखाया गया था।

Instagram