ADVERTISEMENT
home / एंटरटेनमेंट
करीना ने बताया क्यों कपूर खानदान में बेटियां और बहू नहीं करती थीं फिल्मी वर्ल्ड में काम, खोले कई राज

करीना ने बताया क्यों कपूर खानदान में बेटियां और बहू नहीं करती थीं फिल्मी वर्ल्ड में काम, खोले कई राज

करीना कपूर खान बॉलीवुड की जानी-मानी फैमिली से आती हैं, जिसे हिंदी सिनेमा की फर्स्ट फैमिली भी कहा जाता है। ऐसा इसलिए क्योंकि उनके दादा राज कपूर हिंदी सिनेमा के पायनीर में से एक हैं और उनके ग्रेट-ग्रैंडफादर पृथ्वीराज कपूर अपने वक्त के सबसे जाने-माने एक्टर में से एक थे। लेकिन यह एक कभी न कहा गया नियम था कि कपूर फैमिली की महिलाएं कभी भी फिल्मी बिजनेस में काम नहीं करेंगी। इतना ही नहीं यदि फैक्ट्स को देखा जाए तो कपूर फैमिली में जन्मी बेटियां या फिर कपूर परिवार में शादी करने वाली एक्ट्रेस ने भी शादी के बाद एक्टिंग की दुनिया को छोड़ दिया था। हालांकि, करिश्मा कपूर, फैमिली की पहली ऐसी महिला थीं जिन्होंने एक्टिंग में अपना करियर बनाया और इसके बाद चीजें बदल गईं।

अपने पिता के लिए करीना कपूर ने कही यह बात

हाल ही में दिए गए एक इंटरव्यू में करीना कपूर ने अपने पिता रंधीर कपूर की जमकर तारीफ की और कहा, मुझे लगता है कि मेरे पिता सबसे कूल पिता में से एक हैं। बता दें कि रंधीर कपूर, राज कपूर के बड़े बेटे हैं और उन्होंने एक्ट्रेस बबीता से शादी की थी। इतना ही नहीं दोनों ने रंधीर के डायरेक्टोरियल डेब्यू कल आज और कल में साथ में काम किया था और इसमें राज कपूर और पृथ्वीराज कपूर ने भी काम किया था। एक्ट्रेस ने बताया कि उनके पिता ने हमेशा उनकी करियर च्वॉइस को सपोर्ट किया है, यहां तक कि तब भी जब उन्होंने एक्ट्रेस बनने का फैसला किया, जो कपूर खानदान की महिलाओं के लिए आम बात नहीं है।

साथ ही बेबो ने यह भी बताया कि पहले कपूर खानदान की महिलाएं फिल्मों में क्यों दिखाई नहीं देती थीं। उन्होंने कहा, ”वो वक्त अलग था। 1970 में चीजें जिस तरह से होती थीं वो काफी अलग था और तभी उन्होंने शादी की और उसके बाद उन्होंने कभी काम नहीं किया लेकिन मैं खुशकिस्मत हूं कि मेरे पिता वक्त के साथ आगे बढ़े और यह जरूरी है कि आप वक्त के साथ आगे बढ़ते रहें।”

अपनी बहन करिश्मा कपूर के फिल्मों में एक्टिंग करने के बारे में बात करते हुए करीना ने कहा कि वह पहली कपूर महिला हैं जिसने एक्टिंग में कदम रखा लेकिन वह ऐसा केवल पिता के सपोर्ट के कारण ही कर पाईं। करीना ने यह भी कहा कि उनके पिता काफी ओपन माइंडिड हैं और वह उनके बहुत अच्छे दोस्त भी हैं और वह हमेशा उन्हें गाइड करते रहे हैं।

ADVERTISEMENT

करीना ने कहा, ”करिश्मा के वक्त यह मुश्किल था क्योंकि वह पहली कपूर गर्ल थीं लेकिन ऐसा नहीं है कि मेरे पिता ने उन्हें कभी सपोर्ट नहीं किया… यहां तक कि आज भी अगर वह मुझे कॉल करते हैं और उन्हें पता चलता है कि मैं शूटिंग कर रही हूं तो वह मुझे बोलते हैं कि ओह नो, ओके, अपने काम पर ध्यान दो”। वह बहुत ओपन माइंडिड हैं और वह हमेशा सब चीजों के बारे में बहुत अच्छे से बात करते हैं। इतना ही नहीं बेबो ने यह भी बताया कि उनके पिता वक्त से आगे चलते हैं और वह उनके अच्छे दोस्त और गाइड हैं।

वर्क फ्रंट पर करीना कपूर

करीना कपूर खान जल्द ही सुजोय घोष की फिल्म जाने जान में नजर आने वाली हैं। इस फिल्म में वह जयदीप अहलावत और विजय वर्मा के साथ अहम भूमिका में नजर आएंगी। जानकारी के मुताबिक यह फिल्म 21 सितंबर को रिलीज हो रही है और इसी दिन बेबो अपना 43वां जन्मदिन भी मनाने वाली हैं।

12 Sep 2023

Read More

read more articles like this
good points

Read More

read more articles like this
ADVERTISEMENT