home / ब्यूटी
करीना कपूर खान के इस ग्लैम लुक के साथ आप भी हो सकते हैं Festive Ready, फॉलो करें ये टिप्स

करीना कपूर खान के इस ग्लैम लुक के साथ आप भी हो सकते हैं Festive Ready, फॉलो करें ये टिप्स

आखिरकार फेस्टिव सीजन शुरू हो गया है और करीना कपूर खान हमें अपने ग्लैम लुक ऑन करने के लिए इंस्पायर कर रही हैं। कोह्ल लैडेन आइज, न्यूड लिप्स और डिफाइंड आइब्रो के साथ बेबो ने अपने इस लुक से हमारा दिल जीत लिया है और आप देख सकते हैं कि उनका मेकअप एस्थेटिक बिल्कुल नहीं बदला है। Veere Di Wedding star ने अपने इंस्टाग्राम पर इस बॉम्ब ब्यूटी लुक को शेयर किया है और आप चाहें तो इस लुक को रिक्रिएट कर सकते हैं।

डांडिया नाइट्स से लेकर दुर्गा पूजा और डिनर तक किसी नवरात्रि 2022 में अपने किसी भी लुक के लिए आप करीना कपूर के इस मेकअप से इंस्पीरेशन ले सकते हैं। इस लुक को क्रिएट करने के लिए आपको 7 स्टेप गाइड फॉलो करनी चाहिए।

इन 6 स्टेप्स में पाएं करीना जैसा ये स्टेटमेंट लुक

स्टेप 1 – ऑल अबाउट द – बेस

अपने हाल ही के ब्यूटी लुक में बेबो रैडिएंट बेस में दिखाई दीं। इसे अचीव करने के लिए आपको अपनी स्किन को हाईड्रेटिंग सीरम और मॉइश्चराइजर के साथ प्रिपेयर करना चाहिए। इसके बाद आपको अपनी स्किन के टेक्सचर को बेहतर बनाने के लिए और सिल्की स्मूथ टेक्सचर क्रिएट करने के लिए प्राइमर का इस्तेमाल करना चाहिए। इसके लिए फुल कवरेज फाउंडेशन लें और डैंप स्पॉन्ज का इस्तेमाल करें। डार्क अंडर आई और स्कार्स को कंसील करने के लिए कंसीलर का इस्तेमाल करें। टी-जोन पर थोड़ा लूज पाउडर लगाएं ताकि वो ऑयली न हो।

स्टेप 2 – ब्रो

बेबो जैसी ब्रो पाने के लिए आपको ब्रो पेंसिल का इस्तेमाल करना चाहिए और इससे फैदरी स्ट्रोक्स बनाने चाहिए। इसके बाद ब्रो जेल की मदद से इसे अपनी जगह पर प्लेस कर लें।

स्टेप 3 – कोह्ल रिम आई

आंखों के लिए आइशैडो ब्रश पर न्यूड ब्राउन शैडो लें और इसे अपनी आई सॉकेट्स को डिफाइन करने के लिए इस्तेमाल करें। इसी ह्यू को अपनी लॉवर लैश लाइन पर लगाएं। इसके बाद अपनी लॉवर और अपर वॉटर लाइन पर कोह्ल लाइनर लगाएं। हम आपको सलाह देंगे कि इसके लिए आप जेल फॉर्मुले का इस्तेमाल करें क्योंकि यह लॉन्ग लास्टिंग होता है और हाइली पिगमेंटिड होता है।

स्टेप 4- लैश

अपनी लैश को कर्ल करें और उन्हें कोट करें ताकि वो लेंथन और वॉल्यूमाइजिंग लगें। अगर आप अपनी आइब्रो को एक्स्ट्रा लश लुक देना चाहती हैं तो इसके लिए शोर्ट इंडीविजुअल लैश को सेंटर में लगाएं और आंखों के आउटर कॉर्नर पर लगाएं।

स्टेप 5 – चीकबोन्स

एक बड़ा, फ्लफी ब्रश लें और इसे पाउडर ब्रोंजर में डिप कर लें। इसके बाद इसे हेयलाइन के साथ साथ स्वीप करें, चीकबोन और जॉलाइन पर लगाएं। सॉफ्ट-स्क्ल्पट लुक के लिए प्रोडक्ट को छोटे ब्रश लें और इसे चीकबोन के नीचे ब्लेंड करें।

स्टेप 6 – लिपस्टिक

लास्ट में अपने लुक को कंप्लीट करने के लिए न्यूड लिपस्टिक लगाएं और मेकअप को मेकअप सेटिंग स्प्रे से मेकअप को सेट कर लें।

27 Sep 2022

Read More

read more articles like this

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text