logo
Logo
User
home / Natural Care
kareena kapoor face mask

करीना कपूर की तरह हल्दी से बने फेस मास्क में मिलाएं ये 4 इंग्रीडिएंट्स

करीना कपूर को फिल्म इंडस्ट्री में 20 साल से ज्यादा हो गए हैं और इतने सालों में एक्ट्रेस की स्किन हमेशा ग्लोइंग और बेदाग ही दिखती है। एक्ट्रेस के नो मेकअप लुक्स इस बात के प्रूफ हैं कि उम्र, हेक्टिक लाइफस्टाइल और मदरहुड का उनकी स्किन पर कोई असर नहीं पड़ा है। वैसे करीना भी उन लोगों में शामिल है जो अपने स्किनकेयर में होममेड फेस पैक यूज करती हैं। 

करीना कपूर फैन्स के साथ अपने होममेड फेस पैक की रेसिपी शेयर कर चुकी हैं। एक्ट्रेस अपनी फ्लॉलेस, ग्लोइंग स्किन के लिए होममेड फेस पैक यूज करती हैं। करीना अपने फेस पैक में हल्दी, चंदन, विटामिन ई और दूध मिलाती हैं और ये फेस पैक स्किन को मॉइस्चराइज करने के साथ-साथ दाग-धब्बे भी हल्के करता है। 

करीना की तरह अपने मास्क में इन सामग्री को यूज करने के कई फायदे हैं। चंदन सनटैन, सनबर्न, पिंपल, डार्क स्पॉट, ब्लैकहेड्स और एक्ने से निजात दिलाने में मदद करता है। इसका एंटी इंफ्मेलेटरी गुण स्किन को ठंडक देता है। हल्दी में एंटी एजिंग गुण होते हैं जो स्किन पर उम्र के निशान जल्दी नहीं आने देता है। ये स्किन के टोन को एकसार करता है और स्किन को यंग लुक देता है। विटामिन ई स्किन को डीपली मॉइस्चराइज करता है और दूध स्किन को ड्राई होने से बचाता है। दूध में मौजूद विटामिन डी स्किन में कोलेजन के निर्माण को बढ़ावा देता है और स्किन को नेचुरल ग्लो देता है। 

ऐसे बनाएं करीना की तरह फेस पैक 

करीना के फेस पैक में 2 टेबलस्पून चंदन पाउडर, 2 बूंद विटामिन ई का तेल और चुटकीभर हल्दी। अब इन सभी चीजों को दूध डालकर मिलाएं। इसे फेस पर 20 मिनट के लिए लगाकर छोड़ दें। इससे आपका स्किन क्लीन, सॉफ्ट और सपल लगेगा।

13 May 2022

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text