home / एंटरटेनमेंट
Kareena Kapoor

करीना कपूर ने एज और सेक्सिज्म पर रखी राय, कहा ये सब सिर्फ सोशल मीडिया का चारा है

करीना कपूर उन बॉलीवुड एक्ट्रेस में से एक हैं जो अपनी बातें सीधे और सटीक तरह से रखती हैं। काम हो या पर्सनल लाइफ एक्ट्रेस का ये ऐटीट्यूड हर जगह नजर आता है। 

हाल ही में एक्ट्रेस ने अपने एक इंटरव्यू में बॉलीवुड में हमेशा से रहे एजिज्म (आयुवाद) पर बात करते हुए कहा है कि उन्हें लगता है एजिज्म और सेक्सिज्म जैसी बातें सोशल मीडिया के लिए चारा की तरह काम करती हैं क्योंकि ये टॉपिक डिबेट पैदा कर सकती हैं। एक्ट्रेस ने सीधे शब्दों में कहा, मुझे लगता है ये चीजें सोशल मीडिया पर ही हैं बस क्योंकि ये डिस्कशन के लिए अच्छे टॉपिक हैं। अगर आप टैलेंटेड हैं तो आपको काम मिलेगा, अगर आप अच्छे दिख रहे हैं और जैसे हैं वैसे ही रहते हैं तो भी आपको काम मिलेगा। 

साभार- इंस्टाग्राम

हमेशा अपने कॉन्फिडेंस से लोगों को इम्प्रेस करने वाली बेबो ने आगे ये भी कहा कि उम्र सिर्फ एक नम्बर होता है, आज लोग अलग अलग तरह के किरदार कर रहे हैं और आपकी उम्र वही होती है जितना आप दिख रहे हैं और इसी पर चीजें होती हैं।

हालांकि करीना कपूर खान के साथ ये मुमकिन है कि क्योंकि वो  खुद शुरू से ही सुपर कॉन्फिडेंट रही हैं और पहली फिल्म से ही उनके ऐटीट्यूड की चर्चा होती रही है, साथ ही वो  इतने बड़े फिल्मी परिवार से आने की वजह से उन्हें एजिज्म या सेक्सिज्म का सामना न करना पड़ा हो। लेकिन अनन्या पांडे से लेकर आलिया भट्ट तक ने ये माना है कि इंडस्ट्री में उन्हें कैजुअल सेक्सिज्म का सामना करना पड़ा है जो इतना कैजुअल होता है कि वो बाद में समझ आता है कि जो बोला या किया गया वो कितना सेक्सिस्ट था। 

एजिज्म की बात जहां तक है तो हम करीना की बात से इत्तेफाक रखते हैं कि अगर आप रोल की जरूरतों को पूरा करते हैं और अपने टैलेंट पर विश्वास करते हैं तो आपको काम मिलेगा। इसमें ये भी नोट करना चाहिए कि अब फिल्मों की कहानी काफी बदल गई है और दर्शकों को भी फिल्मों में रिलेटेबल किरदार अच्छे लगते हैं, इसलिए हर उम्र की एक्ट्रेस के लिए अवसर बढ़े हैं। ओटीटी के आने से भी इस कल्चर को बढ़ावा ही मिला है।

करीना इन दिनों जोर शोर से अपनी फिल्म लाल सिंह चड्ढा प्रमोट कर रही हैं।

03 Aug 2022

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text