home / एंटरटेनमेंट
दो साल के हुए करण जौहर के जुड़वां बच्चे, सरोगेसी के जरिये बने थे पापा

दो साल के हुए करण जौहर के जुड़वां बच्चे, सरोगेसी के जरिये बने थे पापा

सरोगेसी के जरिए पैदा हुए करण जौहर के जुड़वां बच्चे अब 2 साल के हो गये हैं। करण ने अपने दोनों बच्चों का नाम अपने माता- पिता के नाम पर रखा है- यश और रूही। दोनों बहुत ही क्यूट हैं। उनके जन्मदिन के मौके पर सोशल मीडिया पर बॉलीवुड की ओर से बधाइयां मिलनी शुरू हो गई हैं।

बॉलीवुड एक्टर नेहा धूपिया ने एक तस्वीर शेयर की है जिसमें करण के दोनों बच्चे यश और रूही साथ में नेहा के पति अंगद बेदी और करण की मां की गोद में उनकी बेटी मेहर धूपिया बेदी नजर आ रही है।

ADVERTISEMENT

इस तस्वीर में नेहा ने अपनी बेटी मेहर की ओर से कैप्शन में लिखा है, ‘हैप्पी बर्थडे माय डियरेस्ट रूही और यश। मुझे आज भी याद है जब मैं आप दोनों से पहली बार मिली थी। मैं आपके बर्थडे सेलिब्रेशन में शामिल तो नहीं हो सकूंगी लेकिन वादा है कि हम जल्द ही मिलेंगे।’

49276831 163486551283781 5501843478587005872 n

ADVERTISEMENT

यश और रूही बॉलीवुड के सबसे पॉपुलर स्टार किड्स में शामिल हैं। पिछले साल जब यश और रूही का पहला जन्मदिन मनाया गया था तो बॉलीवुड के लगभग सभी सेलिब्रिटीज़ और उनके बच्चे इस पार्टी में शामिल हुए थे।

कौन है करण के बच्चों की मां ?

करण बिना शादी के ही पिता बने हैं। 7 जनवरी 2017 को उन्होंने सरोगेसी की मदद से एक बेटे और एक बेटी को जन्म दिया। दरअसल, सरोगेसी (किराए की कोख) की इस प्रक्रिया में तीन लोग शामिल होते हैं। पहला स्पर्म देने वाला पुरुष, महिला का एग और बच्चे को 9 महीने तक कोख में रखने वाली मां। इससे जो बच्चा जन्म लेता है उसका डीएनए, सरोगेसी कराने वाले माता या पिता का ही होता है। अब इस केस में करण तो बच्चों के पिता हैं लेकिन उनकी मां कौन हैं, ये खुद करण को भी नहीं पता, क्योंकि सरोगेसी की प्रक्रिया पूरी तरह से गुप्त रखी जाती है। अभी हाल ही में एकता कपूर के घर भी एक क्यूट सा नन्हा मेहमान आया है। एकता भी सरोगेसी के जरिये मां बनी हैं। उन्होंने अपने बेटे का नाम अपने पिता जीतेंद्र के असली नाम पर रखा है।

ADVERTISEMENT

yash roohi

करण जौहर के खिलाफ दर्ज हुई शिकायत

इन दिनों करण जौहर अपने चर्चित शो ‘कॉफी विद करण’ की वजह से मुश्किल में फंसे हुए हैं। महिलाओं पर अभद्र टिप्पणी करने पर भारतीय क्रिकेटर हार्दिक पांड्या और के.एल राहुल समेत करण के खिलाफ भी राजस्थान के जोधपुर में मामला दर्ज हुआ है।

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें –

Video: शो में एक्साइटेड होकर रणवीर सिंह ने भीड़ पर मारी छलांग, फैंस को लगी चोट
सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है सुष्मिता सेन का दूल्हे राजा के साथ ये चुनरी वाला डांस वीडियो
अपने पति अभिषेक के बर्थडे पर ऐश्वर्या राय ने शेयर की उनकी खास फोटो और लिखा ‘ऑलवेज़ ..माय बेबी’
अगर आपको भी महसूस हो रहे हैं ये सिम्टम्स तो हो सकता है कि आप प्रेगनेंट हों

ADVERTISEMENT
07 Feb 2019

Read More

read more articles like this
good points

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text