एंटरटेनमेंट

कंगना रनौत की बहन ने बयां किया अपना दर्द, बताया कैसे तेजाब से बिगड़ गया था उनका चेहरा

Archana ChaturvediArchana Chaturvedi  |  Oct 4, 2019
कंगना रनौत की बहन ने बयां किया अपना दर्द, बताया कैसे तेजाब से बिगड़ गया था उनका चेहरा
बॉलीवुड की क्वीन ‘कंगना रनौत’ अपने बेबाक और बोल्ड अंदाज़ से हमेशा चर्चा में रहती हैं। इंडस्ट्री में उन्हें एक सेल्फमेड वुमन के तौर पर जाना जाता है। वहीं कंगना की सगी बहन और मैनेजर रंगोली चंदेल भी अपने बयानों और ट्वीट्स को लेकर अक्सर चर्चा में रहती हैं। 
हाल ही में रंगोली चंदेल ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर अपनी कुछ तस्वीरें शेयर की हैं और उनके साथ ही उन्होंने अपने उस दर्द की आपबीती भी सुनाई है, जो उन्हें एसिड अटैक की वजह से मिला था। रंगोली ने अपने पोस्ट के जरिए यह भी बताया कि कैसे उनके चेहरे पर एक लीटर तेजाब फेंका गया था, जिसकी वजह से उन्हें वह दर्द सहना पड़ा, जिसके बारे में वे तो क्या, कोई भी शख्स सपने में भी नहीं सोच सकता है।

सबसे पहले रंगोली ने अपनी मां और कंगना के साथ एक पुरानी फोटो शेयर की, जिसमें उन्होंने बताया कि पीछे टंगे कैलेंडर से आप जान सकते हैं कि यह किस साल की तस्वीर है।

उसके बाद रंगोली ने अपने कॉलेज के दिनों की एक तस्वीर शेयर की, जिसमें वे काफी सिंपल लग रही हैं। इस तस्वीर के साथ रंगोली ने लिखा, ‘OMG! हमारे बचपन की तस्वीर पर हमें बहुत ही अच्छा रिस्पॉन्स मिला। कई दोस्तों ने मुझसे कॉलेज की तस्वीरों के बारे में भी पूछा था। हा हा, हम साइंस के स्टूडेंट थे, हमारे पास इन सबके लिए समय नहीं था। लेकिन फिर भी एनुअल डे की एक फोटो मिल गई।’

इसके बाद रंगोली ने पोस्ट में लिखा, ‘वह रोंगटे खड़े कर देने वाला था।’ उन्होंने अपने अगले ट्वीट में लिखा, ‘इस तस्वीर के बाद ही एक लड़के ने मुझे प्रपोज किया। मैंने जब उस लड़के का प्रपोजल ठुकरा दिया तो उसने मेरे ऊपर एक लीटर एसिड फेंक दिया। इसके बाद मेरी 54 सर्जरी हुईं, मेरी बहन को मार-मार कर अधमरा कर दिया गया, क्यों? ऐसा सिर्फ इसलिए हुआ क्योंकि हमारे माता-पिता ने सुंदर, बुद्धिमान और कॉन्फिडेंट बेटियों को जन्म दिया था। यह दुनिया गर्ल चाइल्ड के लिए ठीक नहीं है, सामाजिक बुराइयों से लड़ने का वक्त आ गया है। यही हमारे बच्चों की सुरक्षा करेगा।’

इसके बाद रंगोली ने अगले ट्वीट में बताया कि एसिड अटैक के बाद कैसे उनकी जिंदगी एकदम से बदल गई। रंगोली ने ट्वीट में लिखा, ‘इस एसिड अटैक में मेरी एक आंख खराब हो गई थी, जिसके बाद मेरा रेटिना ट्रांसप्लांट किया गया। मेरा एक ब्रेस्ट, कान और आधा चेहरा पूरी तरह से डैमेज हो गया था। मुझे मेरी बेटी प्रिथू को ब्रेस्ट फीडिंग कराने में बहुत परेशानी होती थी। लेकिन इन सब चीज़ों के दौरान मेरे पति, बहन और परिवार ने मेरा बहुत सपोर्ट किया। मैं उनकी बहुत-बहुत आभारी हूं।’
फिर रंगोली ने कुछ ऐसे ट्वीट भी किए, जिनके जरिए उन्होंने समाज और सिस्टम पर कई सवाल उठाए। रंगोली ने यह भी बताया कि वे आज भी अपनी गर्दन की तरफ वाली स्किन को खींच नहीं पाती हैं, कभी-कभी उन्हें इतना बुरा अनुभव होता है कि वे सोचती हैं, इससे अच्छा तो वे मर ही गईं होतीं। उन्होंने यह भी बताया कि उनका अपराधी कुछ दिनों में जमानत पर बाहर आ गया था, लेकिन वे कुछ नहीं कर पाईं। आपको बता दें कि रंगोली अपने समय में यूनिवर्सिटी की टॉपर थीं और एक उम्दा थियेटर आर्टिस्ट भी। इन दिनों वे कंगना की मैनेजर हैं और सोशल मीडिया पर अपने जज़्बात और नज़रिए को बड़ी ही बेबाकी से व्यक्त करती हैं।
अब आएगा अपना वाला खास फील क्योंकि Popxo आ गया है 6 भाषाओं में … तो फिर देर किस बात की! चुनें अपनी भाषा – अंग्रेजीहिन्दीतमिलतेलुगूबांग्ला और मराठी.. क्योंकि अपनी भाषा की बात अलग ही होती है।