home / एंटरटेनमेंट
कंगना रनौत ने पद्मश्री मिलने के बाद शेयर किया वीडियो, कहा- ये सम्मान बहुत लोगों का मुंह करेगा बंद

कंगना रनौत ने पद्मश्री मिलने के बाद शेयर किया वीडियो, कहा- ये सम्मान बहुत लोगों का मुंह करेगा बंद

बॉलीवुड की कंट्रोवर्सी क्वीन कंगना रनौत अपनी बेबाकी के लिए बी टाउन से लेकर राजनीति गलियारों तक जानी जाती हैं। कई बार वह विवादों में घिर चुकी हैं, इसके बावजूद वह किसी भी मामले में बोलने से डरती नहीं। ये तो हम सभी जानते हैं कि कंगना एक उम्दा कलाकार है और इसी के चलते उन्हें हाल ही में पद्मश्री अवॉर्ड से सम्मानित (Kangana Ranaut Padma Shri Award) किया गया। आपको बता दें कि पद्म श्री पुरस्कार भारत रत्न, पद्म विभूषण और पद्म भूषण के बाद भारत का चौथा सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार है।

कंगना रनौत के अलावा फिल्म जगत से करण जौहर (Karan Johar), एकता कपूर (Ekta Kapoor) और सिंगर अदनान सामी (Adnan Sami) को भी पद्मश्री अवार्ड से सम्मानित किया गया है। राष्ट्रपति भवन में उन्हें राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने पद्मश्री से सम्मानित किया। पद्मश्री से सम्मानित होने के चलते कंगना बेहद खुश हैं।  इस बीच उन्होंने इंस्टाग्राम पर अपना एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वह इस सम्मान को लेकर अपनी खुशी जाहिर करती नजर आ रही हैं। इसी के साथ ही उन्होंने अपने अलोचकों पर कटाक्ष और जनता का आभार भी व्यक्त किया है।

कंगना रनौत ने अपने वीडियो में सभी का धन्यवाद करते हुए कहा- “दोस्तों, एक कलाकार के तौर पर मुझे बहुत सारा प्यार, सम्मान, स्वीकार्यता और पुरस्कार बहुत मिले हैं, लेकिन जिंदगी में पहली बार मुझे एक नागरिक होने के नाते, एक आदर्श नागरिक होने के नाते पुरस्कार मिला है पद्मश्री। इस देश की और इस सरकार की मैं आभारी हूं।”

वो आगे कहती हैं, ”जब मैंने अपना करियर शुरू किया था, छोटी उम्र में… तब लंबे समय तक मुझे सफलता नहीं मिली थी। 8-10 साल बाद मुझे जब सफलता मिली, तो उस सफलता का मजा न लेते हुए, जिन चीजों पर मैंने काम करना शुरू किया, वो थीं- कई फेयरनेस प्रोडक्ट्स को मना किया और उनका बहिष्कार किया। आइटम नंबर्स का बहिष्कार किया। बड़े-बड़े हीरो और बड़े प्रोडक्शन की फिल्मों में काम करने से मना कर दिया।”

अपने अलोचकों पर कटाक्ष कसते हुए कंगना कहती हैं, ”बहुत सारे दुश्मन भी बनाए. पैसे से ज्यादा दुश्मन बनाए. जब देश को लेकर और जागरूकता आई तो देश को तोड़ने वाली शक्तियों, फिर वो जिहादी हों या खालिस्तानी हों या दुश्मन देश हों, उनके खिलाफ आवाज उठाई। न जाने कितने ही केसेज मुझपर हैं। अभी भी लोग मुझसे अक्सर पूछते हैं कि क्या मिलता है ये सब करके? क्यों करती हो? क्यों ये सब काम करती हो, ये सब तुम्हारा काम नहीं है? तो उन लोगों के लिए मुझे ये जवाब मिला है कि पद्मश्री के रूप में मुझे जो सम्मान मिला है, ये बहुत लोगों के मुंह बंद करेगा। दिल से मैं इस देश का धन्यवाद करती हूं। जय हिंद।”

देखिए कंगना रनौत का वीडियो –

बता दें कि इस साल कंगना रनौत की चांदी ही चांदी हो रही है। पिछले महीने कंगना को राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार (National Film Awards 2021) से सम्मानित किया गया था। कंगना रनौत को फिल्म मणिकर्णिका और पंगा के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला। बता दें कि उनको ये चौथी बार नेशनल अवॉर्ड मिला था। वैसे भी कंगना ने अपने कई इंटरव्यू में ये बताया है कि उन्हें पेड अवॉर्ड लेने की कोई जरूरत नहीं है क्योंकि सरकार उनके काम को इनाम देती है। 

09 Nov 2021

Read More

read more articles like this

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text