home / एंटरटेनमेंट
Kajol

सुष्मिता सेन से पहले काजोल को मिला था ‘आर्या’ का ऑफर, बॉलीवुड में 30 साल पूरे होने पर कही ये बात

यह 30 साल पहले की बात है जब 17 वर्षीय काजोल ने फिल्म बेखुदी से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। काजोल ने फिल्म इंडस्ट्री में 3 दशक पूरे कर लिए हैं और यह वाकई बहुत ही अच्छा अनुभव है। एक्ट्रेस ने इंडस्ट्री में 30 साल की जर्नी पूरी होने के बारे में कहा कि यह एक शॉक जैसा है। उन्होंने कहा, ”मुझे पता ही नहीं चला कि कब 30 साल हो गए। मैं इसके लिए बहुत ही खुश हूं। मुझे आज भी ऐसा ही लगता है कि कल की ही बात है और फिर मैं अपने बच्चों को देखती हूं और फिर मुझे लगता है कि बच्चे भी बढ़े हो गए हैं तो टाइम तो पास हुआ होगा जरूर। मुझे ग्रेटफुल फील होता है क्योंकि इतने सारे लोगों ने इतनी सारी अच्छी स्क्रिप्ट दीं और इतने अलग-अलग किरदार निभाने का मुझे मौका मिला। अब्बास-मस्तान से लेकर करण जौहर तक, आदित्य चोपड़ा और फिर मेरे पति अजय देवगन तक, जो उस वक्त मेरे पति नहीं थे, सभी ने मुझे काम करने के लिए बहुत सारे मौके दिए।”

इंडस्ट्री में 30 साल पूरे होने के साथ ही अब काजोल ओटीटी पर भी छाने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। काजोल जल्द ही डिजिटल सीरिज में नजर आने वाली हैं और इसकी जानकारी उन्होंने खुद यह कहते हुए दी है कि ”I m Coming on OTT”। हालांकि, फिलहाल वह अपने इस प्रोजेक्ट के बारे में अधिक नहीं बता सकती हैं। डिजिटल स्पेस के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, ”OTT आपको एक ऐसा प्लेटफॉर्म देता है जो थोड़ा फ्री है। मुझे लगता है कि जब आप फिल्म स्क्रीन के लिए करते हो तो बहुत सारी पाबंदियां होती हैं और इतनी सारी चीजें होती हैं, जिसे आप स्क्रीन पर नहीं कर सकते हैं। राइटिंग में चेंज करना पड़ता है। आप ऐसा नहीं कर सकते या वो नहीं कर सकते हैं। फिर आपको चिंता होती है कि मोर्चा लगेगा, पोलिटिकल प्रेशर होगा या कुछ और होगा”। उन्होंने कहा कि, ”मुझे इतना डर नहीं लगता लेकिन राइटर और प्रोड्यूसर डरे हुए होते हैं क्योंकि उनका पैसा लगा होता है।”

दिलचस्पी की बात ये है कि बहुत से लोग नहीं जानते हैं कि राम माधवानी काजोल को डच थ्रिलर पेनोजा के रीमेक में लेना चाहते थे, जिसमें सुश्मिता सेन आर्या की भूमिका में नजर आई थीं। इस बारे में जब काजोल से पूछा गया तो उन्होंने कहा, ”हां मुझे अप्रोच किया गया था। इसके बाद जब उनसे पूछा गया कि क्या उन्होंने शो देखा है तो उन्होंने कहा, हां मैंने देखा है और मुझे स्क्रिप्ट भी बहुत अच्छी लगी थी। लेकिन पर्सनली मेरे लिए उस वक्त वो काम नहीं कर पाई थी क्योंकि डेट्स की दिक्कत आ रही थी और इसके अलावा भी कुछ कारण थे”।

अवॉर्ड्स के बारे में बात की गई तो एक्ट्रेस ने कहा, ”अवॉर्ड्स बहुत ही अच्छे होते हैं और मुझे अवॉर्ड्स का आइडिया बहुत पसंद है। लेकिन जैसा कि मैंने कहा, यह एक आइडिया है। यह फेम के वो 5 मिनट होते हैं जो आपको मिलते हैं। ये मुझे उतनी खुशी नहीं देते हैं, जितना कि ये जानना कि मेरी फिल्म ने अच्छा काम किया है और मेरी एक्टिंग को पसंद किया गया है। मेरा अवॉर्ड है कि मेरी फिल्म दर्शकों को पसंद आई।”

14 Jul 2022

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text