DIY ब्यूटी

मॉइश्चराइजर है काजोल का ब्यूटी सीक्रेट, खुद शेयर किया अपना स्किन केयर रूटीन Video

Archana ChaturvediArchana Chaturvedi  |  Mar 9, 2021
Kajol Shares Skincare Routine, Kajol Skincare Routine
बॉलीवुड एक्ट्रेस काजोल ने अपनी अदाकारी, सादगी और खूबसूरती सभी को दीवाना बना रखा हैं। उनकी खूबसूरती समय के साथ और निखरी ही है, तभी तो आज 46 साल की उम्र में भी वो किसी 20-21 साल की एक्ट्रेस कम नहीं लगती है। यही वजह है हर कोई काजोल का ब्यूटी सीक्रेट जानना चाहता है, ताकि बढ़ती उम्र का असर उनके चेहरे पर न दिखे और स्किन भी हेल्दी और ग्लोइंग नजर आये। 
हाल ही में काजोल ने खुद अपने फैंस के साथ अपना स्किन केयर रूटीन शेयर किया है। उन्होंने अपना ये सीक्रेट इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट कर किया है। इस वीडियो में वो नो मेकअप लुक में दिख रही हैं। यानि कि उन्होंने इस दौरान कोई मेकअप नहीं किया हुआ है। इनकी इस वीडियो को देखकर लोग उनकी नैचुरल स्किन की तारीफ भी कर रहे हैं। 

काजोल ने वीडियो को शेयर करते हुए लिखा, ‘मेरा स्किनकेयर रूटीन, मेरे मॉइश्‍चराइजर  लगाने के बाद सीधे शुरू हो जाता है”। बता दें कि इस वीडियो के बैगग्राउंड में एक इंग्लिश गाना बज रहा है। काजोल इस गाने की लीरिक्स को कॉपी करते हुए खुद गाना गा रही हैं और अपने चेहरे पर मसाज कर रही हैं। वीडियो में वह बिना मेकअप के भी बेहद खूबसूरत लग रही हैं।

काजोल का स्किनकेयर रूटीन Kajol Shares Skincare Routine in Hindi

काजोल ने एक इंटरव्यू के दौरान अपना ब्यूटी सीक्रेट शेयर करते हुए बताया था कि वो अपनी स्किन के लिए क्‍लींजिंग, टोनिंग और मॉइश्‍चराइजिंग यानी CTM फॉर्मूला फॉलो करती हैं। वो क्‍लींजर से क्‍लीजिंग करती हैं और फिर टोनर लगाती हैं। इसके बाद मॉइश्‍चराइजर लगाती हैं जिससे स्किन पूरा दिन हाइड्रेट रहती है। अपने स्किन केयर रूटीन वीडियो में भी काजोल ने मॉइश्‍चराइजिंग को ही अपनी स्किन का बेस्ट फ्रेंड बताया है। वैसे आपको बता दें कि हमारी स्किन के लिए मॉइश्चराइज बेहद जरूरी होता है। ये स्किन को हाइड्रेट और स्‍वस्‍थ रखने के का काम करता है। 
वैसे रोज स्किन पर मॉइश्चराइजर लगाने के फायदे भले ही अभी आपको नजर न आएं, लेकिन जैसे-जैसे उम्र ढलने लगेगी, आपको इसके फायदे भी नजर आने लगेंगे। वैसे जो लोग मॉइश्चराइजर का प्रयोग नहीं करते हैं उम्र बीतने के साथ उनकी आंखों के किनारे पर झुर्रियां और बढ़ती उम्र का असर दिखने लगता है। अगर आपको भी बढ़ती उम्र के साथ अपनी स्किन को जवां रखना है तो काजोल की तरह अपनी स्किन केयर रूटीन में मॉइश्चराइजर लगाकर मसाज करने की आदत डाल लें।

POPxo की सलाह: MyGlamm की ग्लो स्किन केयर रेंज की मदद से आप भी अपनी त्वचा का रखें खयाल।