home / Wedding Photo Shoot
प्री वेडिंग के सपनों को जयपुर के महाराजाओं के किलों में करें पूरा, बस देनी होगी इतनी कीमत

प्री वेडिंग के सपनों को जयपुर के महाराजाओं के किलों में करें पूरा, बस देनी होगी इतनी कीमत

आजकल के युवाओं की शादी को लेकर अलग ही क्रेज और ख्वाहिश होती हैं। वहीं प्री-वेडिंग और पोस्ट वेडिंग फोटोशूट का क्रेज भी युवाओं के बीच बढ़ता जा रहा है। यहां तक कि इसके लिए कपल्स पहले से ही तैयारी शुरू कर देते हैं और अपने फोटोशूट के लिए बेस्ट लोकेशन से लेकर पोज और ड्रेस तक का चुनाव करते हैं ताकि उनका प्री-वेडिंग शूट (Pre Wedding Shoot) सबसे अलग और अच्छा हो। लेकिन क्या आप जानते हैं कि अब जयपुर के शानदार महाराजाओं के किले या फिर अन्य स्मारकों पर भी आप अपना प्री-वेडिंग फोटोशूट (Pre Wedding Photoshoot) करवा सकते हैं।
दरअसल, राजस्थान सरकार जयपुर के स्मारकों (Jaipur Monuments) और म्यूजियम को प्री वेडिंग और पोस्ट वेडिंग फोटोशूट के लिए ऑफर करने की प्लानिंग कर रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जिन लोगों को ऐतिहासिक जगहों पर फोटोशूट कराना है, उन्हें पूरी तरह से प्राइवेट और एक्सक्लूसिव एक्सेस मिलेगा लेकिन इसके लिए उन्हें फीस देनी होगी।

इस बारे में बात करते हुए पुरातत्व विभाग के कला, साहित्य और संस्कृति की सचिव मुग्धा सिन्हा ने कहा, ”इस तरह के शूट का मुद्दा पहले भी था और उसके लिए टिकट दिए जाते थे लेकिन हमने देखा है कि लोग प्री और पोस्ट वेडिंग शूट कराना चाहते हैं और उसके लिए उन्हें पर्सनल टाइम चाहिए होता है, जब आस-पास लोग ना हो। साथ ही ये टूरिजम के लिए नए आयाम खोलेगा क्योंकि इस तरह के पल उस कपल के लिए खास होंगे और वो शायद अपनी एनिवरसरी पर इन जगहों पर वापस आना चाहेंगे।”
उन्होंने आगे कहा, ”जिन लोगों को भीड़ के बीच में शूट कराने में परेशानी नहीं है वो स्मारक के खुलने से बंद होने के बीच न्यूनतम शुल्क में देना होगा। वहीं जिन लोगों को प्राइवेसी चाहिए या अकेले में शूट कराना है वो स्मारक के खुलने से पहले या फिर बंद होने के बाद शूट करवा  सकते हैं और इसके लिए उन्हें थोड़ा अधिक चार्ज देना होगा।”
https://hindi.popxo.com/article/disha-patani-gushing-over-tiger-shroff-song-casanova-acoustic-version-in-hindi-940369
फिलहाल इस पॉलिसी को जयपुर में शुरू किया गया है। उन्होंने कहा, नए नियमों के अनुसार यदि किसी को प्री और पोस्ट वेडिंग शूट कराना है उन्हें स्माकर के खुलने के बाद और बंद होने से पहले 2 घंटे तक शूट के लिए 5,000 रुपये देने होंगे। वहीं यदि किसी को प्राइवेसी चाहिए और वो बिना भीड़ के शूट करना चाहते हैं तो उन्हें इसके लिए 15,000 प्रति घंटा देने होंगे। 
हवा महल के अलावा लोग अंबर पैलेस, अल्बर्ट हॉल, जंतर मंतर, नाहरगढ़, विद्याधर का बाग, सिसोदिया रानी का बाग आदि जगहों पर कपल्स प्री और पोस्ट वेडिंग शूट करवा सकते हैं।
जारी की गई नोटिफिकेशन के अनुसार इन जगहों पर फोटोशूट के लिए जाने वाले लोगों को सभी गाइडलाइन्स का पालन करना होगा।  
POPxo की सलाह : MYGLAMM के ये शानदार बेस्ट नैचुरल सैनिटाइजिंग प्रोडक्ट की मदद से घर के बाहर और अंदर दोनों ही जगह को रखें साफ और संक्रमण से सुरक्षित!
04 Feb 2021

Read More

read more articles like this
good points

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text