home / एंटरटेनमेंट
kareena kapoor second son name

क्या वाकई में ‘जहांगीर’ रखा गया है करीना कपूर के दूसरे बेटे का नाम, जानिए सच्चाई

बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर (Kareena kapoor) और विवादों का पुराना नाता है। खासतौर पर जब बात उनके बच्चों की आती है तो विवाद थोड़े और गहरे हो जाते हैं। इस बात से तो सभी वाकिफ हैं कि जब सैफ अली खान और करीना कपूर ने अपने पहले बेटे तैमूर का नाम पब्लिक किया था तो इस बात पर काफी हो-हल्ला हो गया था। दोनों को अपने बेटे के नाम पर बहुत साडी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था। ऐसे में करीना कपूर ने जब अपने दूसरे बेटे को जन्म दिया तो आजतक न सिर्फ उसका चेहरा बल्कि नाम भी लोगों से छुपा कर रखा हुआ है। हालांकि बीच में एक तस्वीर के माध्यम से उन्होंने यह जरूर बताया था कि उनके दूसरे बेटे का नाम जेह है। मगर अब जेह का असली नाम सामने आ चुका है।

ऐसी जानकारी सामने आ रही है कि सैफ अली खान और करीना कपूर ने अपने दूसरे बेटे का नाम ‘जहांगीर’ रखा है। जेह तो उसके प्यार का नाम है। जैसे तैमूर को सभी प्यार से टिमटिम बुलाते हैं उसी तरह जहांगीर के प्यार का नाम जेह है। मगर क्या वाकई में ‘जहांगीर’ रखा गया है करीना कपूर के दूसरे बेटे का नाम। दरअसल, इन दिनों करीना कपूर अपनी किताब ‘Kareena Kapoor Khan’s Pregnancy Bible’ को लेकर चर्चा में बनी हुई हैं। इस किताब में करीना ने अपने दोनों बेटों के जन्म के दौरान का अनुभव शेयर किया है।

अपनी इस किताब को लेकर करीना कपूर उत्साहित हैं। हाल ही में उन्होंने करण जौहर के साथ मिलकर अपनी इस किताब को लॉन्च भी किया है। रिपोर्ट्स की मानें तो इस किताब के आखिरी कुछ पन्नों में करीना ने दूसरे बेटे को जेह कहकर लिखा है। लेकिन फिर एकदम आखिर में करीना ने फैंस को बड़ा सरप्राइज देते हुए लास्ट पन्ने में उनकी प्रेग्नेंसी और प्रेग्नेंसी के बाद की फोटोज दिखाई हैं और उन फोटोज के कैप्शन में करीना ने दूसरे बेबी का नाम जहांगीर बताया है।

बता दें कि मुगल बादशाह अकबर के बेटे नूर-उद-दीन मोहम्मद सलीम का ही नाम जहांगीर था। जहांगीर एक पारसी शब्द है, जिसका अर्थ है- पूरी दुनिया का राजा। जहांगीर ने कई दशकों तक भारत पर राज किया था। ऐसे में देखना होगा कि सैफ अली खान और करीना कपूर के दूसरे बेटे के नाम पर लोगों की कैसी प्रतिक्रिया देखने को मिलती है। 

POPxo की सलाह : MYGLAMM के ये शानदार बेस्ट नैचुरल सैनिटाइजिंग प्रोडक्ट की मदद से घर के बाहर और अंदर दोनों ही जगह को रखें साफ और संक्रमण से सुरक्षित!

10 Aug 2021

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text