home / ब्यूटी
डार्क सर्कल्स से लोगों का ध्यान हटाने के लिए बेस्ट ट्रिक है Inner-Eye Accent, फॉलो करें ये टिप्स

डार्क सर्कल्स से लोगों का ध्यान हटाने के लिए बेस्ट ट्रिक है Inner-Eye Accent, फॉलो करें ये टिप्स

जब भी बात आई मेकअप की आती है तो हम आमतौर पर अपनी आंखों के बाहरी कॉर्नर को स्टाइल करने पर अधिक ध्यान देते हैं। विंग्ड आईलाइनर से लेकर एलॉन्गेटिड फ्लिक तक हम अपनी आंखों के बाहरी कॉर्नर को स्टाइल करने के लिए कई सारे मेकअप आइडियाज ट्राई करते हैं। हालांकि, इनर कॉर्नर को हम आमतौर पर नजरअंदाज कर देते हैं और बहुत ही कम लोग इन्हें नॉटिस करते हैं। लेकिन हाल ही में इनर कॉर्नर को कुछ अटेंशन मिलना शुरू हुई है और कई सेलेब्स इस लुक में नजर आ चुकी हैं। 

इन कारणों की वजह से ट्राई करें Inner-Eye Accent

इनर एसेंट क्रिएट करने के लिए आपको आईशैडो या फिर पेंसिल की जरूरत है, जिसे आप आंखों के इनर कॉर्नर पर इस्तेमाल कर सकें। इसका इस्तेमाल उल्टी दिशा में किया जाता है ताकि आप लाइट और शेड्स के साथ लुक क्रिएट कर सकें। अगर आप सोच रहे हैं कि हमें ये ट्रेंड क्यों पसंद आ रहा है तो बता दें कि आई मेकअप को शानदार बनाने के लिए यह सबसे आसान ट्रिक है और इस लुक को ट्राई करने में अधिक समय भी नहीं लगता है। दूसरा अगर आपने ध्यान दिया हो तो महससू किया होगा कि हमारी नाक की वजह से आंखों के इनर कॉर्नर पर लाइट नहीं जाती है, जिससे डार्क सर्कल ज्यादा गहरे दिखते हैं। इस वजह से एक्सपर्ट्स का मानना है कि इनर आई एसेंट आपके स्पॉट को ब्राइट कर देता है और इससे आपके डार्क सर्कल से लोगों का ध्यान हट जाता है।

ट्रेंड को फॉलो करने की टिप्स

आप कई अलग-अलग तरीकों से इस ट्रेंड को ट्राई कर सकते हैं। हमेशा गोल्डन या फिर कॉपर शिमरी कलर का इस्तेमाल करने की बजाए आप इसे ब्राइट शेड्स के साथ भी ट्राई कर सकते हैं, जो आपकी आईशैडो के साथ सिंक में हो।

Instagram

इसके लिए हम जेंडाया के लुक से इंस्पीरेशन ले सकते हैं जिन्होंने हाल ही में अपनी फिल्म ड्यून के प्रमोशन ईवेंट के दौरान इसी तरह का लुक ट्राई किया था। उन्होंने डार्क और लाइट पर्पल शेड के साथ आई मेकअप किया था और इससे उनका डार्क स्मोक्ड आई लुक और भी खूबसूरत लगा। एक ओर डार्क शेड ने एक्स्ट्रा डेफिनेशन एड किया और लाइट लिलैक ने उनके पूरे लुक को ब्राइटन किया। 

अगर आपकी आंखों के नीचे डार्क सर्कल है तो इनका फायदा जरूर उठाएं और अपनी आंखों को डिफाइन करने के लिए इनर कॉर्नर पर डार्क आईशैडो का इस्तेमाल करें। आप चाहें तो इसके ऊपर मैटालिक शेड के ग्लिटर का इस्तेमाल कर सकते हैं। अगर आप डार्क शेड्स जैसे कि ब्लैक या फिर ब्राउन का इस्तेमाल करते हैं तो इससे आपका स्मोकी आई लुक अधिक कंपैलिंग लगता है।

Instagram

आप चाहें तो सोनम कपूर और दिशा पटानी के इनर एसेंट लुक से भी इंस्पीरेशन ले सकती हैं और इस नए ट्रेंड को ट्राई कर सकती हैं। 

यह भी पढ़ें:
शेविंग की वजह से अगर आपकी स्किन पर भी पड़ जाते हैं रेजर रैशेज तो आजमाएं ये घरेलू उपाय
प्रियंका चोपड़ा का ब्राउन टोन मेकअप लुक है सर्दियों के इस मौसम के लिए एकदम परफेक्ट
शादी के लिए मेकअप प्रोडक्ट्स की शॉपिंग करने जा रही हैं तो इन बातों का खासतौर पर रखें ध्यान

POPxo की सलाह: MyGlamm की ग्लो स्किनकेयर रेंज के साथ रखें अपनी त्वचा का ख्याल।

06 Dec 2021

Read More

read more articles like this

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text