ADVERTISEMENT
home / एंटरटेनमेंट
मिलिए देश की 8 पॉपुलर फीमेल कॉमेडियंस से, जो अपने फन कॉन्टेंट से लोगों को हंसा रही हैं

मिलिए देश की 8 पॉपुलर फीमेल कॉमेडियंस से, जो अपने फन कॉन्टेंट से लोगों को हंसा रही हैं

भारत में कॉमेडी का सीन वक्त के साथ काफी बदल गया है और साथ ही कॉमेडी के जरिए कन्ज्यूम किया जाने वाला कॉन्टेंट भी बदल गया है। दर्शक अब नई ऑपीनियन का स्वागत करने लगें हैं और इस वजह से कॉमेडी का स्कोप भी देश में बढ़ा है। इतना ही नहीं वक्त के साथ स्टैंडअप कॉमेडी की दुनिया में कई लड़कियां भी अपना लक आजमा रही हैं और ये सभी लड़कियां कॉमेडी में वाकई बेहद शानदार हैं। इस वजह से हम यहां आपके लिए भारत की कुछ फेमस फीमेल कॉमेडियन्स की लिस्ट लेकर आए हैं और इन फीमेल्स का पर्सपेक्टिव कई चीजों में लोगों के बीच बदलाव भी लेकर आया है। 

1. सुमुखी सुरेश

IMDb

सुमुखी एक एक्टर, कॉमेडियन, राइटर और डायरेक्टर हैं, जो अपनी फील्ड में बहुत अच्छा काम कर रही हैं। वह अपने स्टैंडअप्स के लिए जानी जाती हैं लेकिन साथ ही वो स्केच भी लिखती हैं और उन्हें डायरेक्ट भी करती हैं। उनका स्टैंडअप Don’t Tell Amma उनके कॉन्टेंट का बहुत ही अच्छा उदाहरण है, जो लोगों को सेंस ऑफ रिलेटिबिलिटी भी देता है। इसके अलावा वह पुश्पावली नाम की वेब सीरीज में भी नजर आ चुकी हैं। सुमुखी सुरेश नियमित रूप से भारत में कॉन्टेंट की परिभाषा को बदलने की दिशा में काम कर रही हैं। 

2. उरूज अशफाक

Youtube

ADVERTISEMENT

उरूज अशफाक, इतनी मशहूर हैं कि इस साल केबीसी में एक सवाल उनपर भी था और ये वाकई में उनकी उपलब्धियों को दर्शाता है। वो हाल ही में भारत की पहली ऐसी कॉमेडियन बनी हैं जिन्हें Edinburgh Fringe’s Perrier Award से सम्मानित किया गया है और वो अपने स्टैंडअप्स के लिए काफी समय से सोलो टूर करती आ रही हैं। उरूज की राइटिंग वाकई बेहद शातिर और चालाकी से भरी हुई है और वो अपने स्टैंडअप्स से हमेशा दर्शकों को हंसाने में कामयाब रहती हैं। 

3. प्रशस्ति सिंह

IMDb

प्रशस्ति भी अपने सेट्स के साथ एक्सपेरिमेंट कर रही हैं और स्टैंडअप्स के लिए टूर कर रही हैं। एमेजन प्राइम के मशहूर कॉमेडी शो कॉमिकस्तान में प्रशस्ति टॉप 3 कंटेस्टेंट में थीं। इसके बाद से ही वो नियमित रूप से परफॉर्म करती आ रही हैं। हाल ही में उन्होंने फिल्म थैंक्यू फॉर कमिंग के लिए बतौर राइटर भी काम किया है और उनके काम की लोग काफी सराहना कर रहे हैं। 

4. श्रीजा चतुवेर्दी

IMDb

ADVERTISEMENT

श्रीजा का अपना एक स्टाइल है जिसे कोई मैच नहीं कर सकता है और वो हमेशा अपने स्ट्रेट-फेस जोक्स के लिए जानी जाती हैं। कॉमिकस्तान में हिस्सा ले चुकीं श्रीजा लगभग पिछले 2 सालों से कॉमेडी की दुनिया में काम कर रही हैं। वो जो भी लिखती हैं और परफॉर्म करती हैं वो सही में बहुत अच्छा होता है। इतना ही नहीं उनका कॉन्टेंट आज की महिलाओं को काफी रिलेटेबल लगता है।

5. सुमैरा शेख

Scroll.co

सुमैरा अपने सटारिकल सेट्स के लिए जानी जाती हैं जो वाकई में सच्चे होते हैं और साथ ही काफी फनी भी होते हैं। उनका काम हमेशा चीजें जैसी हैं उन्हें वैसा ही दिखाता है और ये शक्ति कुछ लोगों के पास ही होती है। वो सन ऑफ अभीश के लिए बतौर राइटर काम करती थीं। इसके अलावा उन्होंने सुमुखी सुरेश के साथ एमेजन प्राइम की पुश्पावली लिखने का भी काम किया था। वो नियमित रूप से कॉन्टेंट लिखती और बनाती रहती हैं जो काफी स्मार्ट होता है। 

6. स्वाती सचदेव

Youtube

ADVERTISEMENT

स्वाती सचदेव को अपने स्टैंडअप लव इस लव से काफी पहचान मिली थी। वो अक्सर हमारी सोसाइटी की जानकारी और एक्सेप्टेंस के बारे में बात करती हैं, जो काफी फनी होती हैं और ये लोगों को रियल भी लगता है। इंटरनेट पर वायरल होने के बाद से ही लोग उनके नए काम को देखने का इंतजार कर रहे हैं। उन्होंने काफी अच्छा कॉन्टेंट बनाया है और वो जगह-जगह अपने लाइव शो कर रही हैं। 

7. कनीज़ सुरका

Netflix

जब बात आती है स्टैंड आउट की तो आपके जहन में भी कनीज़ सुरका का नाम आता होगा। वो कॉमेडियन हैं, इम्प्रो आर्टिस्ट हैं और साथ ही यूट्यूबर भी हैं जो अक्सर स्केच लिखती हैं। इतना ही नहीं वो कॉमिकस्तान के दो सीजन की जज भी रह चुकी हैं। इसके अलावा उन्होंने नेटफ्लिक्स सीरीज लेडीज अप में भी काम किया है। जहां उन्होंने शादी, डायवोर्स और इसके बीच आने वाली सभी चीजों के बारे में बात की है। 

8. ऐश्वर्या मोहनराज

IMDb

ADVERTISEMENT

ऐश्वर्या मोहनराज भी कॉमिकस्तान में हिस्सा ले चुकी हैं और उन्हें इसके तुरंतत बाद ही फेम मिल गया था। अब कॉमेडियन कॉन्टेंट क्रिएशन पर ध्यान देती हैं और उनका काम हमेशा रिलेटेबल होता है। वो जो भी काम करती हैं उसमें ऐश्वर्या का अपना एक फ्लेयर होता है- जो यूनिक और फन होता है। इतना ही नहीं उनकी स्टैंडअप वीडियो, मेरा प्रेग्नेंसी टेस्ट भी लोगों द्वारा काफी पसंद किया गया था। ऐश्वर्या नेटफ्लिक्स के लिए ऑखवर्ड इंटरव्यू सीरीज भी करती हैं और वो बेहद मजेदार होती हैं। 

असल में महिलाओं के पास भी बोलने के लिए काफी सारा ज़रूरी और मजेदार स्टफ है और ये देखना बहुत अच्छा है कि कई महिलाओं को ऐसा करने के लिए एक प्लेटफॉर्म मिल रहा है। 

08 Nov 2023

Read More

read more articles like this
good points

Read More

read more articles like this
ADVERTISEMENT