Love

अपनी शादी को बेहतर और मजबूत बनाने के लिए आपको अपने पार्टनर से जरूर कहनी चाहिए ये बातें

Megha SharmaMegha Sharma  |  Mar 16, 2021
अपनी शादी को बेहतर और मजबूत बनाने के लिए आपको अपने पार्टनर से जरूर कहनी चाहिए ये बातें

कपल अपने रिलेशनशिप (Relationship) में रोमांस को जिंदा रखने के लिए अलग-अलग तरीके तलाशते हैं। वो लोग एक दूसरे को फूल, तोहफे देते हैं और डेट्स पर जाते हैं और इन तरीकों से बताने की कोशिश करते हैं कि वो अपने पार्टनर से कितना प्यार करते हैं। लेकिन वर्बली अपनी फीलिंग्स बताना बहुत ही जरूरी होता है, इससे आपका बोंड मजबूत होता है। इस वजह से आज हम आपके लिए कुछ ऐसे शब्दों की लिस्ट (Important Words to Say to your Partner) लाए हैं, जिन्हें आपको अपने पार्टनर (Partner) को जरूर कहना चाहिए। इनकी मदद से आप अपने रिश्ते में स्पार्क को जिंदा रख सकते हैं।

अपने पार्टनर को जरूर कहें ये शब्द – Important Words to Say to your Partner to Strengthen your Marriage in Hindi

 Important Words to Say to your Partner in Hindi

प्लीज

ये सरल सा शब्द शिष्टाचार जाहिर करता है। इस शब्द का प्रयोग करके आप अपने पार्टनर से किसी भी काम या फिर कुछ भी पूछ सकते हैं और उन्हें आपका बोलना रूड या फिर डिमांडिंग नहीं लगेगा। साथ ही ये अफेक्शन की भावना को भी दर्शाता है।

धन्यवाद

ये जादुई शब्द बोलने से आप अपने पार्टनर को जता सकते हैं कि आपकी जिंदगी में उनका होना कितना महत्व रखता है और इसके लिए आप कितने खुशकिस्मत हैं। यदि आप इस तरह के शब्द बोलते हैं तो आपके पार्टनर को जरूर खास और अच्छा महसूस होगा।

मुझे माफ कर दो

जब आप से कोई गलती हो जाए तो सबसे पहले आपको उसके लिए माफी मांगनी चाहिए। हालांकि, ऐसा करते समय आपको बहुत प्राउड फील नहीं करना चाहिए। इसकी जगह अपनी गलती को समझना चाहिए और माफी मांगनी चाहिए। 

आप बहुत अच्छे लग रहे हैं

कॉम्प्लिमेंट हमेशा हर किसी को ही अच्छे लगते हैं खासकर तब जब आप अपने पार्टनर को खुश करना चाहते हैं। यदि आप उन्हें उनके लुक पर कॉम्प्लिमेंट करते हैं तो उससे वो चियर अप हो जाते हैं। इससे उन्हें खुद के बारे में और आपके बारे में भी अच्छा महसूस होता है। 

मुझे आपकी राय चाहिए

यदि आप अपने पार्टनर से किसी चीज पर उनकी राय लेते हैं तो उससे उन्हें महसूस होता है कि आप उनकी कितनी वैल्यू करते हैं और उनकी राय आपके लिए कितना जरूरी है। आपका पार्टनर आप से कनेक्टेड महसूस करता है और ये अच्छे टीमवर्क को दर्शाता है। इस वजह से हमेशा अपने पार्टनर की राय लेनी चाहिए।

आप ये कर सकते हैं

प्रेरित करना। ये एक ऐसी चीज है, जो एक इंसान अपने पार्टनर से सुनना चाहता है। अपने पार्टनर का आत्मविश्वास बढ़ाने और उन्हें सपोर्ट करना बहुत ही जरूरी होता है। इस वजह से उनकी सफलता पर उन्हें शुभकामनाएं दें और उनकी गलती पर उन्हें प्रेरित करें।

आई लव यू और आई मिस यू

हो सकता है कि आपका पार्टनर खुद के साथ आपको भी देखता हो। ऐसे में अपने प्यार को जताने के लिए आपको अपने पार्टनर को ये प्यार भरे शब्द जरूर कहने चाहिए। अगर आप लोग काफी समय से एक दूसरे से दूर हैं तो ये मैजिकल शब्द कहिए और जादू होने दीजिए।

मैंने तुम्हें माफ किया

किसी भी सफल रिश्ते या फिर शादी के लिए एक दूसरे को माफ कर देना बहुत ही जरूरी होता है। ऐसे में यदि आपके पार्टनर ने कोई गलती की है तो उन्हें दिल से माफ करें। यदि आप उन्हें सही में बहुत अधिक प्यार करते हैं तो आप उन्हें जरूर माफ कर देंगे।
 
ये भी पढ़ें :
POPxo की सलाह : MYGLAMM के ये शानदार बेस्ट नैचुरल सैनिटाइजिंग प्रोडक्ट की मदद से घर के बाहर और अंदर दोनों ही जगह को रखें साफ और संक्रमण से सुरक्षित!