home / एंटरटेनमेंट
Huma Qureshi

बॉडी शेमिंग पर हुमा कुरेशी ने रखी अपनी राय, कहा ये किसी का भी कॉन्फिडेंस खत्म कर सकता है

बॉडी शेमिंग पर हुमा कुरेशी ने रखी अपनी राय, कहा ये किसी का भी कॉन्फिडेंस खत्म कर सकता है। हुमा कुरेशी ने भी अपने हालिया इंटरव्यू में इस बारे में बात की है और बताया है कि कैसे वो इससे डील कर चुकी हैं और इंडस्ट्री में किस तरह से ये मौजूद है।

इंडस्ट्री में मौजूद अवास्तविक ब्यूटी स्टैंडर्ड को लेकर बात करते हुए हुमा ने कहा कि ये परेशानी हमारे दिमाग में बहुत अंदर तक मौजूद है। हम महिलाओं का शरीर देखते हैं और उस पर नकारात्मक प्रतिक्रिया दे देते हैं। बॉडी शेमिंग किसी का भी कॉन्फिडेंस खत्म कर सकता है। हुमा की आने वाली फिल्म डबल एक्सएल भी इस मुद्दे से डील करती है। इस बारे में बात करते हुए एक्ट्रेस ने कहा कि जब हम लोग बतौर एक्टर अपने पोजिशन को यूज करते हैं तो हम इस पर एक हेल्दी संवाद शुरू करते हैं। 

हुमा ने ये भी कहा कि फिल्म ‘डबल एक्सएल’ बनाते हुए हम लोग डॉक्यूमेंट्री नहीं बनाना चाह रहे थे, हम एक ऐसी एंटरटेनिंग फिल्म बनाना चाहते थे जो लोगों का मनोरंजन करते हुए उनकी सोच को भी बदल सके।

हुमा खुद भी अपनी पूरी लाइफ में बॉडी शेमिंग का समाना कर चुकी हैं और यही वजह है कि ये मुद्दा उनके दिल के बहुत करीब है। हुमा ने ये भी कहा कि ये ऐसी चीज है जो महिलाएं लगभग हर दिन झेलती हैं। ऐसा नहीं है कि बॉडी शेमिंग का सामना सिर्फ उन महिलाओं को करना पड़ रहा है जो कैमरे के सामने हैं, ये बहुत सी महिलाओं का अनुभव है। 

हुमा ही नहीं, हुमा के पहले भी इस बारे में कई सेलेब्स ने अपने अनुभव शेयर किए हैं। बॉडी शेमिंग सिर्फ मोटे लोगों को नहीं, बल्कि दुबले लोगों को भी फेस करना पड़ता है। हाल ही में सोनाली बेंद्रे ने अपने दुबले होने पर 90 के दशक में कैसे लोग बॉडी शेम करते थे इस बारे में अपना अनुभव शेयर किया था। सोनाली के पहले सुनील शेट्टी की बेटी एक्ट्रेस अथिया शेट्टी ने भी बताया है कि कैसे बचपन में लोग उन्हें दुबले होने के लिए शेम करते थे। 

16 Aug 2022

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text