home / एंटरटेनमेंट
हैप्पी बर्थडे डुग्गूः ऋतिक रोशन के जन्मदिन पर उनकी मां ने शेयर की अनदेखी तस्वीरें

हैप्पी बर्थडे डुग्गूः ऋतिक रोशन के जन्मदिन पर उनकी मां ने शेयर की अनदेखी तस्वीरें

बॉलीवुड के ‘ग्रीक गॉड’ के रूप में पहचाने जाने वाले मशहूर एक्टर ऋतिक रोशन आज अपना 46वां जन्मदिन मना रहे हैं। उनकी पर्सनैलिटी और लुक्स के दीवाने देश में ही नहीं, बल्कि विदेश में भी हैं। पहली ही फिल्म ‘कहो न प्यार है’ से लोगों के दिलों पर छा जाने वाले ऋतिक रोशन ने अब तक बॉलीवुड को कई सुपरहिट फिल्में दी हैं। यहां तक कि बीता साल 2019 भी ऋतिक की फिल्मों के ही नाम रहा। उनकी फिल्म ‘सुपर 30’ और ‘वॉर’ साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में शामिल रहीं। क्या आप जानते हैं, ऋतिक सिर्फ रील लाइफ ही नहीं, बल्कि रियल लाइफ हीरो भी हैं?
अपने फेवरिट सेलिब्रेटी के बारे में सभी बातें जानना हर फैन को पसंद होता है, लेकिन कुछ बातें और तस्वीरें ऐसी भी होती हैं, जिनसे हम सभी अनजान होते हैं। ऋतिक रोशन के जन्मदिन पर उनकी मां पिंकी रोशन ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर कुछ ऐसी ही तस्वीरें शेयर की हैं, जिन्हें देखकर आपके भी रोंगटे खड़े हो जाएंगे।

Instagram

ये तस्वीरें उस समय की हैं, जब जुलाई 2013 में ऋतिक रोशन की ब्रेन सर्जरी हुई थी। दरअसल, फिल्म ‘बैंग-बैंग’ के दौरान कैटरीना कैफ के साथ शूटिंग करते समय एक सीन में ऋतिक के सिर पर चोट लग गई थी। चोट लगने की वजह से उनके ब्रेन में एक क्लॉट विकसित हो गया था। ये तस्वीरें गवाह हैं, ऋतिक रोशन की हिम्मत और उनकी विल पावर की, जो बताती हैं कि वे सिर्फ रील लाइफ ही नहीं, बल्कि रियल लाइफ हीरो भी हैं। देखिए बेटे के जन्मदिन पर मां पिंकी रोशन द्वारा शेयर की गईं ये अनदेखी तस्वीरें…

Instagram

Instagram

इन तस्वीरों को शेयर करने के साथ पिंकी रोशन ने एक भावुक नोट भी लिखा है। उन्होंने लिखा, “मैं बेहद भारी मन से इन अनदेखी तस्वीरों को शेयर कर रही हूं। हालांकि मेरा मन किसी अफसोस, उदासी या चिंता की वजह से भारी नहीं है, बल्कि उस प्यार से भारी है, जो मैं अपने बेटे डुग्गू से करती हूं और उसकी मां होने पर गर्व महसूस करती हूं।”

Instagram

उन्होंने कहा कि उनका बेटा सर्जरी के लिए जाने से पहले लगभग बेहोश हो गया था, लेकिन ऋतिक की आंखों में कोई डर नहीं था। “उन आंखों में कोई डर नहीं था, कोई चिंता नहीं, कोई तनाव नहीं था। मैंने उनमें अपना प्रतिबिंब देखा और पाया कि उनकी ताकत मुझे और मेरे अंदर कुछ बदल रही है, जिसकी वजह उसकी हिम्मत और चुनौती से हार न मानने वाला दृढ़ संकल्प था। ऐसी कोई चुनौती नहीं, जिसका सामना डुग्गू ने किया हो और वह फेल हुआ हो। उसके मन की शक्ति उसकी महाशक्ति है और इसकी खास बात यह है कि वह अपने चारों ओर के लोगों को भी प्रेरित करता है, जिससे हमें ताकत मिलती है।”

Instagram

पिंकी रोशन की इन तस्वीरों को देखकर कई बॉलीवुड सेलिब्रिटीज़ ने भी ऋतिक के जज़्बे और उनकी हिम्मत को सलाम किया।

Instagram

10 Jan 2020

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text