home / एंटरटेनमेंट
ऋतिक रोशन पहुंच गए थे डिप्रेशन की कगार पर, एक्टर ने अपनी मेंटल हेल्थ पर खुलकर की बात

ऋतिक रोशन पहुंच गए थे डिप्रेशन की कगार पर, एक्टर ने अपनी मेंटल हेल्थ पर खुलकर की बात

फैक्ट आज भी यही है कि मेंटल हेल्थ के बारे में कोई बात नहीं करना चाहता है। अक्सर ही हमें सुनने को मिलता है कि ये डिप्रेशन वगेरह कुछ नहीं होता है और इस वजह से लोग खुद की मदद के लिए किसी का सहारा नहीं लेना चाहते हैं। हालांकि, एक्ट्रेस जैसे कि दीपिका पादुकोण और अनुष्का शर्मा ने इस बारे में बात करना शुरू कर दिया है और अपनी मेंटल हेल्थ स्ट्रगल के बारे में भी बात की और इससे उनके फैंस को भी इंस्पीरेशन मिली। इसी बीच हाल ही में ऋतिक रोशन ने भी अपने डिप्रेशन के बारे में बात की।

दरअसल, हाल ही में एक फिटनेस ट्रेनर को दिए गए इंटरव्यू में ऋतिक रोशन ने अपनी सुपरहिट फिल्म वार की शूटिंग के बारे में बात की। अपने इस रोल के लिए फिजिकल ट्रांसफॉर्मेशन के बारे में बात करते हुए एक्टर ने कहा कि इस प्रेप का उनके मानसिक स्वास्थ्य पर काफी गेहरा असर हुआ था। ऋतिक रोशन ने कहा, ”मुझे लगता है कि ये मेरी उम्र है और मेरा शरीर है। मुझे लगा कि मैं मर रहा हूं। जैसे कि कुछ रातों को जब मैं घर आता था तो मुझे लगता था कि पता नहीं मैं कल सुबह उठूंगा कि नहीं।”

ADVERTISEMENT
Instagram

इसी इंटरव्यू में एक्टर ने आगे कहा, ”मेरे अंदर ही कुछ खत्म हो रहा था, जब मैं बाहर से परफेक्शनिस्ट बनने की कोशिश कर रहा था और मुझे लगता है कि इसका असर मुझ पर मैंटली, फिजिकली भी हुआ है क्योंकि फिल्म के बाद मैं काफी डिस्टर्ब हो गया था और मैं 3 से 4 महीने तक खुद को ट्रेन नहीं कर पाया था। मुझे बिल्कुल अच्छा नहीं लग रहा था। मैं लगभग डिप्रेशन में आने वाला था। मैं पूरी तरह से खो गया था और तब मुझे ऐहसास हुआ कि नहीं मुझे अपनी जिंदगी को बदलना होगा।”

हमें तो ऋतिक रोशन पर काफी गर्व है क्योंकि उन्होंने अपनी मेंटल हेल्थ के बारे में खुलकर बात की। उनके जैसे ही लोग हैं जो हमें हमेशा याद दिलाते रहते हैं कि हम इस समस्या का सामना करने वाले अकेले नहीं है। अगर आप भी स्ट्रगल कर रहे हैं तो याद रखें कि बाहर आपके लिए कोई न कोई मदद करने के लिए तैयार है और सबसे जरूरी, It’s okay not to be okay।

ADVERTISEMENT
06 Jan 2023

Read More

read more articles like this
good points

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text