Advertisement

रिलेशनशिप

आपका Flirting Style कहीं खराब तो नहीं कर रहा आपका Impression?

Riwa SinghRiwa Singh  |  May 8, 2016
आपका Flirting Style कहीं खराब तो नहीं कर रहा आपका Impression?

Advertisement

किसी को भी पसंद करते हैं तो उसके साथ flirt करने से खुद को रोक नहीं पाते। कई बार ये नुस्खा कारगर साबित होता है पर कई बार बहुत भारी भी पड़ सकता है क्योंकि आपका ये flirting style फिल्मों में तो चल जाता है पर रियल लाइफ में ये जोखिम भरा हो सकता है। हम बता रहे हैं वो flirting styles जो आपको ट्राय करने से बचना ही चाहिए।

1. उसे jealous फील कराना

1

आप किसी लड़के को पसंद करती हैं पर वो आप पर ध्यान नहीं दे रहा है। ऐसे में आप सोचती हैं कि क्यों न उसके फ्रेंड के साथ थोड़ी बातचीत की जाए, हो सकता है कि वो jealous फील करे और आपकी ओर आए। प्लीज़ ऐसा न करें! क्योंकि हो सकता है कि इससे वो आपकी ओर attract न हो बल्कि जो भी थोड़ा-बहुत attraction है, वो भी खो दे।

2. बाल घुमाना

Of course लड़के आपकी इस अदा पर फिदा होते हैं पर अगर उन्हें ऐसा लगेगा कि आप ये नैचुरली नहीं बल्कि जान-बूझकर कर रही हैं तो वो irritate भी हो सकते हैं। Hair-flips बहुत प्यारे लगते हैं अगर आप ये तरीके से करती हैं पर अगर आप सिर्फ़ इम्प्रेस करने के लिए ऐसा करती हैं तो ये graceful नहीं लगेगा।

3. Excited होकर खाना

3

आप सोचती होंगी कि आप उसके सामने बच्चों की तरह बहुत excited होकर खाएंगी तो वो प्यार से आपकी ओर देखेगा पर ऐसा नहीं है। अगर आप ये सब publicly कर रही हैं तो ये और भी embarrassing हो सकता है।

4. सबके सामने ये जताना कि आप उसे कितना पसंद करती हैं

सबके सामने प्रपोज़ करने वाला आइडिया हमेशा अच्छा नहीं होता। ज़रा सोचिए अगर वो आपको सिर्फ दोस्त ही मानता है या आपके लिए उस तरह की कोई फीलिंग्स नहीं रखता है और सबके सामने मना कर दे तो? कितना embarrassing होगा वो सब कुछ आपके लिए। ऐसे फॉर्मुले फिल्मों के लिए ही रहने दें।

5. झगड़ना और उसके बाद kiss करना

5..

Sweetheart! ये नुस्खा भी फिल्मों में ही चलता है कि दो लोग लड़ते-झगड़ते हैं और जब लड़ाई हद से ज्यादा बढ़ जाती है और लगता है कि सब कुछ खत्म हो गया तो smooch कर के सब कुछ ठीक कर लेते हैं। रिएलिटी में किसी भी लड़ाई का अंत ऐसा नहीं होता। इसलिए ये तो बिल्कुल ही ट्राय न करें।

6.  उससे टकराना

ये काम 1980s के फिल्मों में खूब हुआ है पर अभी इसे आज़माना नुकसानदायक हो सकता है। अगर आप अंजाने में टकराती हैं तो ये नैचुरल और graceful लगता है। पर अगर ये सब कुछ जानबूझ कर किया गया है तो बेइज़्ज़ती का सबब भी बन सकता है और वो लड़का आप से इम्प्रेस होने के बजाय और भी दूर जा सकता है।

7. आंख मारना

7

आंख मारना फ्लर्ट करने का कूल तरीका माना जाता था पर ये उतना attracting way नहीं है। साथ ही अगर आप ने ये तरीका कई बार दोहराया तो आपकी इमेज भी खराब हो सकती है। और यकीन मानें एक अच्छा eye-contact इससे कहीं ज्यादा impressive होता है।

8. उसे compliment देना

Compliments हर किसी को पसंद हैं और लड़कों को तो कुछ ज्यादा ही (क्योंकि उन्हें ये बहुत कम मिलते हैं) पर अगर आप उन्हें हर बात पर compliment देना शुरू करेंगी तो ये उतना असरदार नहीं लगेगा। अगर आप ऐसा कर भी रही हैं तो धीरे-धीरे इसकी शुरूआत करें। जैसे – उसे किसी शर्ट में compliment दें फिर अगर वो आपके लिए कुक करता है तो उसकी कुकिंग की तारीफ करें। धीरे-धीरे उसे ये सब अच्छा लगने लगेगा।

gifs: tumblr

ये भी पढ़ें : लड़कों की ये 11 खूबियां बनाती हैं उन्हें Best boyfriend !

ये भी पढ़ें : वो प्यार कर रहा है या Flirt! ये 7 बातें बताती हैं…