home / ब्यूटी
हेयर स्प्रे के बिना भी आप अपने बेबी हेयर को कर सकती हैं टेम, बस फॉलो करें ये टिप्स

हेयर स्प्रे के बिना भी आप अपने बेबी हेयर को कर सकती हैं टेम, बस फॉलो करें ये टिप्स

आपका हेयरस्टाइल आपके ओवरऑल लुक को बना सकता है या फिर बिगाड़ सकता है। हालांकि, चाहे आपका हेयर स्टाइल कितना ही अच्छा क्यों ना हो लेकिन कई बार बेबी हेयर आपके हेयर स्टाइल को खराब कर सकते हैं और आपको शैबी अपीयरेंस दे सकते हैं और इस वजह से हम यहां कुछ ऐसी टिप्स लेकर आए हैं, जिनकी मदद से आप बिना हेयर स्प्रे के भी अपने बेबी हेयर को टेम कर सकती हैं।

कोल्ड एयर

हो सकता है कि आपके बेबी हेयर ड्राई और डैमेज हों और इस वजह से वो अलग से उड़ रहे हैं। ऐसा बालों पर अधिक हीट का इस्तेमाल करने की वजह से हो सकता है। हीट की वजह से आपके बेबी हेयर फ्राई हो सकते हैं और क्योंकि वो बाकि बालों से काफी पतले होते हैं। ऐसे में आपको हीट प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करने की जगह आपके ड्रायर को कूल सेटिंग पर रखना चाहिए और इसे लो या फिर मीडियम पर इस्तेमाल करना चाहिए। इससे आपके बेबी हेयर डैमेज नहीं होंगे और अलग से हवा में भी नहीं उड़ेंगे।

टूथब्रश या मस्कारा ब्रश

टूथब्रश हैक की मदद से आपके बेबी हेयर एक जगह पर टिके रहते हैं और आपका हेयरस्टाइल भी खराब नहीं होता है। आप चाहें तो इसके लिए टूथब्रश या फिर पुराने मस्कारा ब्रश का इस्तेमाल कर सकते हैं। एक बार आप अपने बालों को स्टाइल कर लें और फिर मस्कारा ब्रश को अपने बालों में यूज करें ताकि आपके बाल नीचे बैठ जाएं। अगर आप टूथब्रश का इस्तेमाल कर रही हैं तो इस पर थोड़ा पानी स्प्रिंकल कर लें और फिर कंघी की तरह इसे बालों में इस्तेमाल करें।

हेयर ऑयल

अपने बालों को नीट और क्लीन रखने के लिए आप लाइटवेट तेल का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए एक या दो बूंद तेल लें और उसे अपनी हेयर लाइन या फिर स्कैल्प पर लगा लें। इसके बाद बालों में कंघी कर लें और यह बहुत ही सिंपल ट्रिक हैं, जिसे हर कोई ट्राई कर सकता है।

हेयर एक्सेसरी

अगर आप एक्स्ट्रा एफर्ट नहीं डालना चाहती हैं तो केवल हेयर एक्सेसरी जैसे कि क्लिक, हेयरबैंड या फिर सिल्क कवर आदि का भी इस्तेमाल कर सकती हैं। इससे आपके बेबी हेयर कंट्रोल में रहेंगे और एक्सेसरी आपके लुक में एक्स्ट्रा oomph एड करेगी।

29 Aug 2022

Read More

read more articles like this

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text