Advertisement

फैशन

इंडियन आउटफिट्स में स्लिम-ट्रीम लुक पाने के लिए फॉलो करें ये फैशन Tips

Archana ChaturvediArchana Chaturvedi  |  Oct 30, 2020
इंडियन आउटफिट्स में स्लिम-ट्रीम लुक पाने के लिए फॉलो करें ये फैशन Tips

Advertisement

ज्यादातर लोगों ये लगता है कि जब वो इंडियनेयर पहनते हैं तो वो बहुत हैवी नजर आती हैं। खासतौर पर प्लस साइज गर्ल्स इंडियवेयर पहनें से बहुत घबराती हैं। ऐसे में तीज-त्योहार छोड़कर बाकि ये कपड़े वॉडरोब में कहीं दबे रहते हैं। लेकिन इसका ये मतबल बिल्कुल भी नहीं है कि इंडियनवेयर पहनकर सभी लोग अपने साइज से ओवर नजर आते हैं। अगर आप एथनिक और ट्रेडिशनल कपड़ों को खरीदते समय कुछ बातों का ध्यान रखेंगी तो आप इनमें भी स्लिम ट्रीम और खूबसूरत नजर आ सकती हैं।

इंडियनवेयर में पतला दिखने के फैशन टिप्स How to Look Slim in Indian Wear Fashion Tips in Hindi

इंडियनवेयर में भी ऐसे कई आउटफिट्स ड्रेसेज हैं जिन्हें पहनकर आप अपने एक्स्ट्रा फैट को छिपा सकती हैं। अगर आप प्लस साइज की हैं और कपड़े सिर्फ वॉडरोब में रखने के लिए पैसे बर्बाद नहीं करना चाहती बल्कि इंडियनवेयर में परफेक्ट लुक पानी चाहती हैं तो कपड़े खरीदें समय शेप, टैक्चर, प्रिंट और फ्रैबिक का जरूर ध्यान रखें। साथ ही हम यहां आपको बता रहे हैं कुछ ऐसे फैशन टिप्स जो आपको इन एथनिक इंडियन ड्रेसेज में भी स्लिम लुक (How to Look Slim) दे सकते हैं। तो आइए जानते हैं उनके बारे में –

डार्क कलर 

इंडियनवेयर में सबसे खास बात होती है चटक कलर्स की लेकिन बहुत से लोग सोवर और सिंपल देखने की चक्कर में हल्के रंग के कपड़े खरीद लेते हैं। मगर इसमें आपका शेप उभरकर दिखता है। इसीलिए स्लिम दिखने का सबसे आसान तरीका है डार्क कलर के कपड़े पहना। कोशिश करें कि आप की एथनिक ड्रेस एक ही रंग की हो। 

ए-लाइन के कुर्ते पहनें

ए-लाइन टॉप या कुर्तों की खास बात ये होती हैं कि ये नीचे की ओर चौड़े होते हैं जिससे आपकी टमी पर ध्यान नहीं जाता। साथ ही इससे आपका एक्स्ट्रा फैट भी नहीं पता चलता। आप ए-लाइन ट्यूनिक्स, टॉप और कुर्ते ट्राई कर सकती हैं। सूट में पतला दिखने के लिए अनारकली सबसे अच्छा ऑप्शन है। हमेशा लॉन्ग फिट या ए-लाइन वाला कुर्ता पहनें। वहीं नी-लेंथ कुर्ता पहनने से बचें।

सही प्रिंट्स चुनें

हम हमेशा कपड़ों के रंग और उसकी क्वालिटी देखकर खरीद लेते हैं, कभी उनके प्रिंट्स पर ध्यान नहीं देते हैं। लेकिन आपको पतला दिखाने में प्रिंट्स का भी बड़ा हाथ होता है, खासतौर पर इंडियनवेयर्स में। जहां बड़े और बोल्ड प्रिंट्स आपके कर्व्स को उभारने का काम करेंगे। वहीं, छोटे-छोटे प्रिंट्स आपको स्लिम-ट्रीम लुक देते है। जैसे आप बड़ी बूटी और छोटी बूटी के प्रिंट्स में अंतर साफ देख सकते हैं। इसलिए साड़ी हो, लहंगा, कुर्ता या सूट आप हमेशा छोटे प्रिंट्स ही चुनें।

फैब्रिक का सही चुनाव है जरूरी

हालांकि ज्यादातर लोगों को फैब्रिक की सही समझ नहीं होती है। लेकिन फिर भी इस बात को हमेशा ध्यान में रखें कि प्लस साइज वालों को क्रेप, सैटिन, शिफॉन या जॉर्जेट, लाइटवेटेड सिल्क जैसे हल्के फैब्रिक चुनना चाहिए। बहुत ज्यादा मोटे फैब्रिक के कपड़े आपको और भी ज्यादा हैवी लुक देते हैं।

फिटेड कपड़ों से बचें

ऐसे आउटफिट जो चिपके, टाइट और स्किनी होते हैं उन्हें अवॉइड करें। हल्का सा लूज और कंफर्टेबल कपड़े आपको परफेक्ट लुक देंगे।

बॉटम पर भी दे ध्यान

स्लिम लुक के लिए बॉटम का सही चुनाव करें। रंग-बिरंगे से अच्छा है कि आप सेम कलर का बॉटम लें। ए-लाइन कुर्ते के साथ लैगिंग्स या जैगिंग्स पहनें. वहीं, लॉन्ग स्ट्रेट फिट कुर्ते के साथ पलाजो अच्छा लगेगा।

ये भी ध्यान रखें –

  • अगर स्ट्राइप वाले कुर्ता या सूट पहन रही हैं, तो हमेशा वर्टिकल स्ट्राइप्स चुनें। हॉरिजॉन्टल स्ट्राइप्स ना खरीदें।
  • अगर आप साड़ी या लहंगा पहन रही हैं, तो इसके साथ लॉन्ग स्लीव्स वाले ब्लाउज़ कैरी करें। 
  • हमेशा पतली बॉर्डर वाली साड़ी या लहंगे पहनें। चौड़े बॉर्डर आपके लुक को भी ब्रॉड दिखाते हैं।
  • न कपड़े ज्यादा टाइट हो और न ही ज्यादा लूज, हमेशा कंफर्टेबल और परफेक्ट फीटिंग वाले ही कपड़े पहनें।
  • आप चाहें तो ब्लैक, ग्रे, पर्पल, ब्राउन रंग के कपड़े चुन सकती हैं। ऐसे रंग के कपड़े पहनने पर आप स्लिम दिखेंगी।

POPxo की सलाह : सेलेब्स जैसा परफेक्ट मेकअप लुक पाने के लिए ट्राई करें MYGLAMM ये शनदार मेकअप प्रोडक्ट्स –