home / फैशन
ऑफिस फंक्शन के लिए जा रहे हैं तो ट्रेडिशनल वीयर में ऐसे दें खुद को फॉर्मल लुक

ऑफिस फंक्शन के लिए जा रहे हैं तो ट्रेडिशनल वीयर में ऐसे दें खुद को फॉर्मल लुक

क्या आपके बॉस ने आपको अपनी शादी में बुलाया है? या फिर आपको अपने किसी ऑफिसकर्मी की शादी में जाना है? तो क्या पहनना चाहिए इस बारे में आपके क्या विचार है? या इस तरह के मौकों पर क्या पहनें आप इसको लेकर सोच में पड़ जाते हैं? यहां हम केवल यही कहना चाहते हैं कि इस तरह के मौकों पर आप अपने सामान्य बाल या मेकअप या फिर आउटफिट कैरी नहीं कर सकते हैं। इस तरह के मौकों पर आपके आउटफिट भी थोड़ा फॉर्मल होने चाहिए। इस वजह से हम आपके लिए कुछ आउटफिट्स और मेकअप आइडिया लेकर आए हैं। 

आउटफिट

जब आप किसी खास मौके के लिए खुद को तैयार करते हैं तो आपको खुद को फॉर्मल दिखाना होता है और इस तरह के खास मौकों के लिए सिल्क साड़ी एकदम परफेक्ट है। इस साड़ी को पहनते समय या तो आप अपने पल्लू को खुला भी छोड़ सकते हैं या चाहे तो उसे पिनअप भी कर सकते हैं। कलर का चुनाव करना वैसे तो आपके ऊपर ही है लेकिन आपके लिए ऐसा कलर अच्छा रहेगा, जिसमें बहुत अधिक रेड या फिर पिंक ना हो। जो काफी सटल लुक दे। 

अगर आपको साड़ी कंफर्टेबल नहीं लगती है तो आप ब्लाउज या क्रॉप टॉप को लॉन्ग स्कर्ट के साथ पेयर कर सकते हैं और साथ में जैकेट पहन सकते हैं। जैकेट आपको फॉर्मल लुक देगी और स्कर्ट और टॉप आपको ट्रेडिशनल टच देगा। 

हेयरस्टाइल

जब बात हेयरस्टाइल की आती है तो ये बहुत जरूरी है कि आप एक सर्टेन वे में दिखाई दें। फॉर्मली रेडी होते समय आपको कोशिश करनी चाहिए कि आप मिडल पार्टीशियन करें। मिडल पार्टीशियन के साथ आप अपने बालों को खुला भी छोड़ सकते हैं। इसके अलावा आप चाहें तो बन भी बना सकती हैं। आप अपने बन को फूलों के साथ सजा सकती हैं। 

मेकअप

खराब मेकअप आपके पूरे लुक को बिगाड़ सकता है फिर चाहे आपका आउटफिट कितना ही अच्छा क्यों ना हो और इस वजह से अच्छा मेकअप करना भी बहुत ही जरूरी है। जब बात ट्रेडिशनल ड्रेसिंग अप की आती है तो आपको अपने लिप्स और आंखों का ध्यान रखना चाहिए। अगर आप डार्क लिपस्टिक लगा रही हैं तो आपको आंखों पर लाइट मेकअप करना चाहिए। अगर आप हैवी आई मेकअप करती हैं तो आपको एलिगेंट लिपस्टिक लगानी चाहिए।

ज्वेलरी

कभी अपनी ज्वेलरी को ओवरडू ना करें। ज्वेलरी पहनने का एक नियम जिसका आपको ध्यान रखना चाहिए वो है कि अगर आप लंबे इयररिंग पहन रही हैं तो नेकपीस ना पहनें और अगर आप हैवी नेकपीस पहन रही हैं तो छोटे इयररिंग्स पहनें। यदि आप इस रूल को फॉलो करते हैं तो आपका फैशन स्टेटमेंट ऑन प्वॉइंट रहेगा। इसके अलावा अगर आपका मन मांगटीका पहनने का है तो हैवी ईयररिंग्स ना पहनें।

POPxo की सलाह: MyGlamm की ग्लो स्किनकेयर रेंज के साथ रखें अपनी त्वचा का ख्याल।

06 Sep 2021

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text