home / Love
Relationship Tips: शादी के बाद कुछ इस तरह से अपना पहला वैलेंटाइन डे बना सकते हैं खास

Relationship Tips: शादी के बाद कुछ इस तरह से अपना पहला वैलेंटाइन डे बना सकते हैं खास

प्यार का इजहार करने वालों के लिए फरवरी का महीना बेहद खास होता है। हर साल 14 फरवरी को वैलेंटाइन डे के रूप में मनाया जाता है। वैलेंटाइन डे प्यार करने वालों के लिए खास होता है। शादी से पहले वैलेंटाइन डे को मनाने का तो क्रेज होता ही है, लेकिन आजकल शादी के बाद भी पति-पत्नी इस दिन को अलग तरीके से सेलिब्रेट करना पसंद करते हैं। शादी के बाद हालांकि वैलेंटाइन डे मनाने का क्रेज थोड़ा कम हो जाता है लेकिन पार्टनर को सरप्राइज करना और उससे प्यार का इजहार करने का ये भी बहुत सही मौका होता है। क्योंकि वैलेंटाइन डे प्यार करने वालों के दिन के नाम होता है। 

शादी के बाद वैलेंटाइन डे खास बनाने के तरीके how to celebrate first valentine day after marriage tips in hindi

अगर आपकी नई-नई शादी हुई है और पहला वेलेंटाइन यादगार बनाना चाहते हैं तो आप इस दिन, अपने पार्टनर पर प्यार जताने के लिए कुछ खास कर सकते हैं। यहां हम आपको कुछ टिप्स को अपनाकर अपने पार्टनर को खुश करने खास तरीके बता रहे हैं, जिनकी मदद से आप शादी के बाद पहला वैलेंटाइन डे बेहद खास बना सकते हैं।

खास गिफ्ट देकर करें सरप्राइज

अगर आप शादी के बाद पहला वैलेंटाइन डे मनाने जा रहे हैं तो इस दिन को अपने जीवनसाथी के लिए खास बनाएं। इसके लिए आप अपने पार्टनर को उसके पसंद का कोई खास गिफ्ट सरप्राइज में देकर दिन की शुरुआत कर सकते हैं। आप चाहें तो पार्टनर की नींद खुलने से पहले ही उनके तकिए के पास एक प्यारा सा तोहफा रख दें। जब आपका पार्टनर नींद से जाग जाएगा और अपने पास में गिफ्ट देखेगा तो उसकी खुशी का ठिकाना नहीं होगा। आपका ये प्रयास उसे जिंदगीभर की सुहानी यादें दे जायेगा।

गुलाब का फूल देना न भूलें

वैसे इस बात में तो कोई शक नहीं है कि वैलेंटाइन डे गुलाब के बिना अधूरा है। दरअसल लाल गुलाब प्रेम का प्रतीक है। ऐसे में आप अपने पार्टनर को लाल गुलाब देकर खुश कर सकते हैं। शादी के बाद पहले वैलेंटाइन डे पर आप अपने जीवनसाथी को कुछ अलग तरह के भी गुलाब के फूल दे सकते हैं। जब आपका पार्टनर ऑफिस में हो या घर के कामों में व्यस्त हो। फिर उन्हें गुलाब के फूल कोरियर से भेजें। अगर उन्हें कोई और फूल पसंद है, तो उनका पसंदीदा फूलों का गुलदस्ता भी भेज सकते हैं और हां उसके साथ प्यार भरा संदेश लिखना न भूलें। यह देखकर आपका पार्टनर हैरान और खुश होगा।

प्यार का इजहार भी है जरूरी

यूं तो हर दिन आप अपने प्यार का इजहार करते ही होंगे। लेकिन वैलेंटाइन डे के दिन खास अंदाज में प्यार का इजहार करने की बात ही कुछ और होती है। ऐसे में इस खास दिन पर अपने पार्टनर को स्पेशल फील करते हुए अपनी फीलिंग्स बयां करें। इसके लिए आप अलग-अलग ट्रिक्स का इस्तेमाल कर सकते हैं। अगर आपका पार्टनर सोशल मीडिया पर एक्टिव है तो उनसे प्यार का इजहार करें। जैसे कि Instagram पर आप अपने नाम के साथ अपने जीवनसाथी का नाम जोड़ सकते हैं या फिर WhatsApp और Facebook पर अपनी DP को अपडेट कर सकते हैं। या फिर आप अच्छा सा स्टेट्स अपने प्यार का इजहार करते हुए लगा सकते हैं।

डिनर डेट का करें प्लान

शादी के दौरान आप कई कामों में फंसे होंगे जिसकी वजह से आपको अपने पार्टनर के साथ ज्यादा वक्त बिताने का वक्त नहीं मिलेगा। इसीलिए वैलेंटाइन डे का दिन सबसे बेस्ट है अपने पार्टनर के साथ एक रोमांटिक डेट पर जाने का। वहीं अगर आप घर से बाहर भीड़भाड़ वाली जगह पर जाना नहीं चाहते हैं तो घर पर कैंडल लाइट डिनर का प्लान कर सकते हैं। आप चाहें तो इस डिनर डेट पर बाहर से खाना मंगवा सकते हैं। या फिर खुद अपने हाथों से अपने पार्टनर के लिए कुछ स्पेशल बनाकर उसे खास महसूस करवा सकते हैं।

ये भी पढ़ें –
पार्टनर के लिए मिस यू शायरी
न रोमांटिक शायरी से हैप्पी वैलेंटाइन डे को बनाएं खास
वैलेंटाइन डे वीक
रोमांटिक लव कोट्स इन हिंदी

04 Feb 2022

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text