home / एंटरटेनमेंट
शमा सिकंदर और बिदिता बाग समेत कई ऐक्ट्रेसेस ने ऐसे खर्च की थी अपनी पहली सैलरी!

शमा सिकंदर और बिदिता बाग समेत कई ऐक्ट्रेसेस ने ऐसे खर्च की थी अपनी पहली सैलरी!

ज़िंदगी में जो भी काम पहली बार किया जाता है, वह काफी यादगार रहता है। उसी तरह से फर्स्ट सैलरी की भी कुछ खास ही बात होती है। आपको बखूबी याद होगा कि आपने अपनी फर्स्ट सैलरी को कहां और कैसे खर्च किया था या करने वाले हैं, आज हम बात करेंगे बॉलीवुड की कुछ एक्ट्रेस की फर्स्ट सैलरी के बारे में।

मां की आंखों में थे आंसू : शमा सिकंदर

शमा सिकंदर को पहली सैलरी के तौर पर 500 रुपये मिले थे। उस समय उनकी उम्र मात्र 10 वर्ष थी और मुंबई में हुए किसी दंगे की वजह से उनके पिता को बिज़नेस में काफी घाटा हुआ था। उनके एग्ज़ैम चल रहे थे और उनके घर में न खाना था और न ही रुपये। उसी समय उन्हें कहीं एक शूट के बारे में पता चला, जहां एक्स्ट्राज़ की ज़रूरत थी और उन्होंने उसमें काम करने के लिए हामी भर दी थी। उन्हें ठीक से याद नहीं है पर शायद वहां उन्होंने बैकग्राउंड में डांस किया था, जिसके बदले में उन्हें 500 रुपये मिले थे। उस समय उनके लिए वह बहुत बड़ी कीमत थी। शमा सिकंदर ने वह पहली तनख्वाह अपनी मां के हाथ में रख दी थी, जिसके बाद दोनों की आंखों में खुशी के आंसू आ गए थे।

ADVERTISEMENT

23967157 513295502360364 6390232070190268416 n

Image Source : Instagram/Shama Sikander

पति को दिया पहला गिफ्ट : ऋचा शर्मा

फिल्म ‘तेरा इंतज़ार’ में ऋचा शर्मा को सनी लियोनी की बहन के किरदार में देखा गया था। वे भी अपनी फर्स्ट सैलरी को काफी यादगार लम्हा मानती हैं। उस दिन को याद करते हुए वे बताती हैं कि उन्होंने साड़ी का एक स्टिल शूट किया था। उनके लिए यह अनुभव काफी लर्निंग एक्सपीरियंस रहा क्योंकि इसके लिए उन्होंने एक दिन में 30 बार अपने लुक में बदलाव किया था। इस शूट के बदले में उन्हें सैलरी के तौर पर 2000 रुपये मिले थे। मेहनत की इस कमाई से उन्होंने अपने पति के लिए एक खूबसूरत घड़ी खरीदी थी। उन्होंने पहली बार अपने पति को कोई गिफ्ट दिया था, इसलिए उनकी पहली सैलरी उन दोनों के लिए ही काफी यादगार साबित हुई।

ADVERTISEMENT

Richa Sharma

Image Source : Instagram/Richa Sharma

पेंटिंग का शौक किया पूरा : अदा शर्मा

फिल्म ‘1920’ व ‘कमांडो’ से बॉलीवुड में खास पहचान बनाने वाली एक्ट्रेस अदा शर्मा को भी उनकी पहली सैलरी एक प्रिंट ऐड से मिली थी। उन्होंने बताया कि साउथ के एक साड़ी प्रिंट शूट के उन्हें 20000 रुपये मिले थे। हालांकि उन्हें ठीक से याद नहीं है कि उन्होंने अपनी फर्स्ट सैलरी को कहां खर्च किया था पर शायद उन रुपयों से उन्होंने एक मोबाइल फोन खरीदा था। वह खरीदने के बाद उनके पास जितने रुपये बचे थे, उनसे वे तरह-तरह के पेंट कलर्स और ब्रश खरीद लाई थीं। इससे पता चलता है कि टैलेंटेड अदा को फिल्मों में एक्टिंग के साथ ही पेंटिंग का भी विशेष शौक है।

ADVERTISEMENT

Adah Sharma

Image Source : Instagram/Adah Sharma

मां को दी थी अपनी पहली कमाई : चारु असोपा

चारु असोपा को ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’, ‘दिया और बाती हम’ ‘बालवीर’, ‘बड़े अच्छे लगते हैं’ और ‘मेरे अंगने में’ जैसे टीवी शोज़ में देखा गया था। इनके अलावा वे ‘कॉल फॉर फन’ नामक एक बॉलीवुड मूवी में भी नज़र आईं थीं। ज़्यादातर लोग अपनी पहली सैलरी अपनी मां को दे देते हैं, चारु ने भी कुछ ऐसा ही किया था। इनको पहली सैलरी 17 वर्ष की उम्र में मिली थी। इन्होंने डीडी 1 के शो ‘डेज़र्ट कॉलिंग’ के लिए टाइटल सॉन्ग किया था। इसके लिए उन्हें 2500 रुपये दिए गए थे। अपनी पहली कमाई को उन्होंने अपनी मां के हाथों में सौंप दिया था।

ADVERTISEMENT

Charu Asopa

Image Source : Instagram/Charu Asopa

बहुत कुछ सिखाती है पहली सैलरी : बिदिता बाग

‘बाबूमोशाय बंदूकबाज़’ की एक्ट्रेस बिदिता बाग ने बॉलीवुड में जगह बनाने के लिए काफी स्ट्रगल किया है। वे याद करती हैं कि उन्हें पहली सैलरी लगभग 10 साल पहले मिली थी, जब एक रैंप शो में वॉक करने के लिए उन्हें 500 रुपये दिए गए थे। उन रुपयों से उन्होंने अपनी मां के लिए एक साड़ी खरीदी थी और रोडसाइड स्टॉल्स से फुचके और मोमोज़ खाए थे। वे बताती हैं कि उनकी मां ने उनके इस प्रयास को काफी सराहा था पर दरअसल उन्हें वह साड़ी खास पसंद नहीं आई थी। इससे बिदिता को समझ में आ गया था कि उन्हें कपड़ों के अपने टेस्ट को थोड़ा अपग्रेड करने की ज़रूरत है।

ADVERTISEMENT

 Bidita Bag

Image Source : Instagram/Bidita Bag

ये भी पढ़ें : 

ADVERTISEMENT

देखें बॉलीवुड स्टार्स के व्हॉट्सएप वर्ल्ड की एक झलक!

बोल्ड बॉलीवुड एक्ट्रेस गुरलीन चोपड़ा फैंस को दे रही हैं फिटनेस गोल्स

ADVERTISEMENT

बिग बॉस सलमान खान की भाभी बन सकती हैं शिल्पा शिंदे!

कुछ ऐसा दिखता है इन बॉलीवुड स्टार्स का व्हॉट्सएप प्रोफाइल!

ADVERTISEMENT
08 Dec 2017

Read More

read more articles like this
good points

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text