Advertisement

एंटरटेनमेंट

बाॅलीवुड की हाॅट बालाओं में होती थी इन एक्ट्रेसेस की गिनती, अब पहचानना भी मुश्किल

Supriya SrivastavaSupriya Srivastava  |  Jan 14, 2020
बाॅलीवुड की हाॅट बालाओं में होती थी इन एक्ट्रेसेस की गिनती, अब पहचानना भी मुश्किल

Advertisement

बॉलीवुड ग्लैमर और चकाचौंध की दुनिया है। यहां हर समय खूबसूरत दिखना शौक से ज्यादा मजबूरी बन जाता है, खासतौर पर बॉलीवुड एक्ट्रेसेस के लिए। फैंस से लेकर मीडिया तक हर किसी की नज़रें उन पर टिकी होती हैं। उन्होंने क्या आउटफिट पहना है, कैसे फुटवियर कैरी किए हैं और कितना मेकअप किया है, ये सब कुछ मीडिया के कैमरों में कैद होकर खबरों का रूप ले लेते हैं। ऐसे में जब अपने ज़माने की हॉट एंड ग्लैमरस रह चुकी कोई एक्ट्रेस सालों बाद अचानक फैंस और मीडिया के सामने आ जाती है तो न चाहते हुए भी वह चर्चा का विषय बन जाती है।

बाॅलीवुड की इन हाॅट बालाओं को अब पहचानना भी मुश्किल

बॉलीवुड जगत की ऐसी कई एक्ट्रेसेस हैं, जो एक समय में अपने हुस्न का जादू बिखेरते नहीं थकती थीं। उनकी हर अदा पर लाखों दिल कुर्बान हो जाते थे। उनकी हॉट और सेक्सी तस्वीरों से अखबारों के पन्ने भर जाया करते थे। फैंस उनकी एक झलक पाने के लिए घंटों इंतज़ार किया करते थे। उनकी हर फिल्म में एक्टिंग से भी ज्यादा उनके लुक्स और अदाओं के चर्चे हुआ करते थे। 
मगर आज उनको देखने भर से वही लाखों दिल टूट जाते हैं। अपनी फेवरिट एक्ट्रेस को नए लेकिन ढले हुए रूप में देखना जैसे उन्हें स्वीकार ही नहीं। कई बार तो फैंस के लिए उन्हें पहचानना भी मुश्किल हो जाता है। हम यहां ऐसी ही कुछ बॉलीवुड एक्ट्रेसेस के बारे में बता रहे हैं। एक समय में इनकी गिनती बाॅलीवुड की हाॅट बालाओं में होती थी लेकिन अब इनको पहचानना भी मुश्किल हो गया है।

तनुश्री दत्ता

फ़िल्म ‘आशिक बनाया आपने’ से अपनी सेक्सी अदाओं का जादू बिखेरने वाली एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता जब सालों बाद 2018 में सबके सामने आईं तो एक पल के लिए फैंस उन्हें पहचान ही नहीं पाए। छरहरी काया और सेक्सी कर्व्स वाली तनुश्री दत्ता अपना वज़न काफी बढ़ा चुकी थीं। एयरपोर्ट पर उनकी पहली झलक देखने वाले फैंस उन्हें देखकर जितने खुश थे, उतने ही हैरान भी थे। देखिए साल 2010 में अपनी आखिरी हिंदी फिल्म करने वाली तनुश्री दत्ता अब कैसी दिखती हैं…।

Instagram

अनु अग्रवाल

फिल्म ‘आशिक़ी’ 90 के दशक की ऐसी लव स्टोरी थी, जिसने हर किसी के दिल को छू लिया था। कुमार सानू की आवाज़ से भरे सुरीले गानों के साथ एक्टर राहुल रॉय और एक्ट्रेस अनु अग्रवाल भी इस फिल्म से रातों-रात स्टार बन गए थे। सभी सांवली सूरत और तीखे नैन-नक्श वाली एक्ट्रेस अनु अग्रवाल की खूबसूरती के कायल हो गए थे। हालांकि अनु अग्रवाल के करियर का ग्राफ ज्यादा ऊपर न जा सका। अपने पूरे करियर में मात्र 6 फिल्में करने वाली अनु अग्रवाल न जाने कब फिल्मों और बॉलीवुड की ग्लैमरस दुनिया से गायब हो गईं। हालांकि उनकी कुछ तस्वीरें कभी-कभी सामने आ जाती हैं, लेकिन इन तस्वीरों में अनु अग्रवाल को पहचान पाना भी मुश्किल है। यकीन नहीं होता तो आप खुद ही देख लीजिए। 

किमी काटकर

आपको अमिताभ बच्चन के साथ ‘जुम्मा-चुम्मा दे दे…’ गाने पर डांस करने वाली एक्ट्रेस किमी काटकर तो याद ही होंगी। ‘हम’ मूवी का ये गाना आज भी उतना ही पॉपुलर है, जितना उस समय हुआ करता था। रेड कलर की फ्रिल फ्रॉक में हज़ारों लड़कों के बीच डांस करती हुईं किमी काटकर की खूबसूरती इस गाने में बस देखते ही बनती है। यूं तो किमी काटकर बॉलीवुड में 50 से भी ज्यादा फिल्मों में नज़र आ चुकी हैं, लेकिन साल 1992 के बाद वो जैसे कहीं गायब ही हो गईं। कमर्शियल फोटोग्राफर व एडवरटाइज़िंग फिल्म प्रोड्यूसर शांतनु शोरे संग शादी करने के बाद किमी काटकर ने फिल्मों से नाता तोड़ लिया। फिलहाल वे एक बेटे की मां हैं और भारत से दूर मेलबर्न में जा बसी हैं। देखिए अब कैसी दिखती हैं ‘टार्ज़न’ मूवी की ये एक्ट्रेस।   

अंतरा माली

बॉलीवुड डायरेक्टर और प्रोड्यूसर राम गोपाल वर्मा नए चेहरों को काम देने के लिए जाने जाते रहे हैं। ऐसे में जब उन्होंने एक्ट्रेस अंतरा माली को फिल्म ‘मस्त’ में काम करने का मौका दिया तो सभी को लगा कि वे इंडस्ट्री में उर्मिला को रिप्लेस कर देंगी। ‘मैं माधुरी दीक्षित बनना चाहती हूं’, ‘कंपनी’, ‘गायब’ और ‘नाच’ जैसी कुछ फिल्मों से उन्होंने फैंस के दिलों में थोड़ी बहुत जगह बनाई भी थी लेकिन वे उर्मिला को रिप्लेस करने में नाकाम रहीं। अभिषेक बच्चन के साथ फिल्म ‘नाच’ में तो अंतरा माली ने खुलकर अपने डांस मूव्स और सेक्सी कर्व्स भी दिखाए, मगर इसके बावजूद दर्शकों पर उनका जादू ज्यादा दिनों तक न चल सका। आज अंतरा माली को पहचानना भी मुश्किल है। देखिए अब कैसी दिखती हैं एक्ट्रेस अंतरा माली…।  

महिमा चौधरी

सुभाष घई की फिल्म ‘परदेस’ के साथ जब एक्ट्रेस महिमा चौधरी ने बॉलीवुड में एंट्री ली तो सभी ने एक सुर में उन्हें माधुरी दीक्षित का हमशक्ल बना दिया। सभी महिमा चौधरी के अंदर माधुरी दीक्षित को तलाश करने लगे। फिल्म हिट हुई और महिमा चौधरी रातों-रात स्टार बन गईं। 46 वर्षीय महिमा चौधरी आज बेहद अलग नज़र आती हैं। ऐश्वर्या राय, सुष्मिता सेन, करिश्मा कपूर और माधुरी दीक्षित जैसी एक्ट्रेसेस जहां आज इस उम्र में भी हॉट एंड ग्लैमरस दिखती हैं, वहीं महिमा चौधरी को पहचान पाना भी मुश्किल हो गया है।