logo
Logo
User
home / एंटरटेनमेंट
ये 6 फ़िल्में न होतीं तो बॉलीवुड में कटरीना कैफ सिर्फ बार्बी डॉल बनकर रह जातीं

ये 6 फ़िल्में न होतीं तो बॉलीवुड में कटरीना कैफ सिर्फ बार्बी डॉल बनकर रह जातीं

साल 2003 में फिल्म “बूम” से बॉलीवुड में कदम रखने वाली कटरीना कैफ की पहली हिट फिल्म थी “मैंने प्यार क्यों किया”। इस फिल्म में पहली बार कटरीना कैफ सलमान खान के साथ नज़र आई थीं और इसी फिल्म से सलमान और कटरीना का नाम जुड़ने लगा था। हिंदी न आने की वजह से शुरुआत में ऐसी कई फ़िल्में थे जिसमें कटरीना ने डबिंग का सहारा लिया, मगर धीरे- धीरे उन्होंने अपनी हिंदी पर भी काम करना शुरू कर दिया।

बॉलीवुड की अनेक फ़िल्में करने के बाद भी कटरीना को उनकी एक्टिंग के लिए कभी सराहना नहीं मिली और वो सिर्फ बॉलीवुड की बार्बी डॉल बनकर रह गईं। मगर साल 2007 कटरीना के लिए काफी लकी साबित हुआ। इस साल आई उनकी 4 में से 2 फ़िल्में बॉक्स ऑफिस पर काफी हिट साबित हुईं। उसके बाद कटरीना ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। हम आपको यहां बता रहे हैं कटरीना कैफ की कुछ ऐसी फिल्मों के बारे में जिसमें निभाए गए किरदारों के जरिए उन्होंने ये साबित कर दिया कि वो बॉलीवुड में सिर्फ बार्बी डॉल बनने नहीं, बल्कि एक लम्बी पारी खेलने आई हैं।     

नमस्ते लंदन

साल 2007 की बड़ी हिट फिल्मों में से एक थी “नमस्ते लंदन”। इस फिल्म में कटरीना कैफ ने जसमीत “जैज़” का किरदार निभाया था। फिल्म में कटरीना के हीरो थे खिलाड़ी अक्षय कुमार। ऐसा पहली बार था जब किसी फिल्म में कटरीना कैफ की एक्टिंग को भी उतना ही सराहा गया जितना उनके लुक्स को।

Namaste London   

न्यूयॉर्क

इस फिल्म में कटरीना ने एक्टर जॉन अब्राहम की पत्नी माया शेख़ का किरदार निभाया था। फिल्म 9/11 में यूएस पर हुए आतंकी हमलों पर आधारित थी। डायरेक्टर कबीर खान के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म के लिए कटरीना कैफ को पहली बार फिल्म फेयर में बेस्ट एक्ट्रेस अवार्ड के लिए नॉमिनेट किया गया।  

new-york tablet

राजनीति

डायरेक्टर प्रकाश झा की फिल्म “राजनीति” जब बड़े पर्दे पर उतरी, तब किसी ने सोचा भी नहीं होगा कि राजनीतिक घराने की बहू बनकर कटरीना कैफ सबका दिल जीत लेंगी। पहले एक मॉडर्न लड़की फिर शादीशुदा और उसके बाद एक विधवा के किरदार में कटरीना कैफ ने उन सभी लोगों की बोलती बंद कर दी, जो कहते थे कि कटरीना कैफ को एक्टिंग नहीं आती।

Rajneeti

ज़िन्दगी न मिलेगी दोबारा

अगर आपने फिल्म “ज़िन्दगी न मिलेगी दोबारा” देखी है तो आपको लैला का किरदार जरूर याद होगा। “ज़िन्दगी न मिलेगी दोबारा” में पहली बार कटरीना, ह्रितिक रोशन के अपोजिट नजर आई थीं। फिल्म में उन्होंने एक स्कूबा डाइव ट्रेनर का किरदार निभाया था, जिसे काफी पसंद किया गया।  

ZNMD

एक था टाइगर

सलमान खान के साथ आई फिल्म “एक था टाइगर” में कटरीना कैफ ने एक आईएसआई एजेंट ज़ोया का किरदार निभाया था। वैसे तो फिल्म सलमान खान पर केंद्रित थी मगर फिल्म में कटरीना के किरदार की भी दर्शकों ने खासी तारीफ की थी।

Ek tha tiger

जब तक है जान

स्वर्गीय यश चोपड़ा के डायरेक्शन में बनने वाली आखिरी फिल्म थी “जब तक है जान”। फिल्म में कटरीना के अपोजिट शाहरुख खान थे। फिल्म तो ज्यादा नहीं चली मगर दर्शकों ने कटरीना द्वारा फिल्म में निभाए गए मीरा थापर के किरदार को भरपूर प्यार दिया।

Jab tak hai jaan

ये आइटम सॉन्ग्स भी रहे हिट

सिर्फ इन फिल्मों से ही नहीं, बल्कि कुछ ऐसे आइटम सॉन्ग्स भी हैं, जिनसे कटरीना को काफी प्रसिद्धि हासिल हुई। “शीला की जवानी” “चिकनी चमेली” और “कमली” जैसे कुछ हिट आइटम नंबर हैं जिन्होंने कटरीना को बॉलीवुड में बतौर डांसर भी पहचान दिलाई।  

Katrina Kaif from My name is Sheela 06

ये भी पढ़ें

शादी को यादगार बनाने के लिए वेडिंग फोटोशूट भी होना चाहिए कुछ खास

राजकुमारी जैस्मिन के ड्रीम लुक में नज़र आईं अक्षय कुमार की रील लाइफ पत्नी मौनी रॉय

मियामी में बेटी रिनी और अलिसा संग छुट्टियां मना रही हैं अभिनेत्री सुष्मिता सेन, देखें दिलचस्प तस्वीरें

16 Jul 2018

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text