home / एंटरटेनमेंट
हिना खान को उनके डार्क कॉम्प्लेक्शन के चलते नहीं मिला कश्मीरी गर्ल का रोल, बयां किया रिजेक्शन का दर्द

हिना खान को उनके डार्क कॉम्प्लेक्शन के चलते नहीं मिला कश्मीरी गर्ल का रोल, बयां किया रिजेक्शन का दर्द

एंटरटेंमेंट इंडस्ट्री में अब तक कई हस्तियों को रंगभेद यानि कि रेसिज्म का सामना करना पड़ा है। शुरुआती दिनों में एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा को भी इस दौर से होकर गुजरना पड़ा था। अब छोटे पर्दे की पॉपुलर एक्ट्रेस हिना खान (Hina Khan) को भी कुछ ऐसा ही अनुभव रहा है।

सामान्य तौर पर, हम विदेशों में रेसिज्म के बारे में ज्यादा सुनते हैं। हालांकि हिना को यह अनुभव अपने ही देश में हुआ है। ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ सीरीज के जरिए घर-घर पहुंची हिना ने हाल ही में म्यूजिक वीडियो ‘मैं भी बर्बाद’ में नजर आई थीं। उन्होंने इस नए प्रोजेक्ट के मौके पर मीडिया को इंटरव्यू दिया। इस दौरान अपने डार्क कॉम्पलेक्शन के चलते रिजेक्शन के दर्द को भी बयां किया।

इंटरव्यू में हिना खान जब अपने लुक्स पर बात कर रही थीं तो उन्होंने बताया कि उन्हें कई रोल इसलिए नहीं मिले क्योंकि उनका रंग बहुत ज्यादा गोरा नहीं है। हिना ने बताया कि उनके कश्मीरी होते हुए भी एक फिल्म में उन्हें कश्मीरी लड़की का रोल इसलिए नहीं दिया गया क्योंकि वह उतनी गोरी नहीं हैं। हिना ने कहा, ‘मैं उस फिल्म के बारे में तो नहीं बताऊंगी मगर मुझे याद है मुझे वह प्रोजेक्ट इसलिए नहीं मिला क्योंकि मैं कश्मीरी लड़की जैसी नहीं दिखती हूं। मेरा रंग सांवला है और मैं बहुत गोरी नहीं हूं।’

इसके आगे हिना ने ये भी बताया, ”टीम को कैरेक्टर के हिसाब से बहुत गोरी लड़की चाहिए थी। मुझे बहुत बुरा लगा क्योंकि जब आप उस भाषा को जानते हैं तो आप अपने कैरेक्टर को बेहतर तरीके से निभा सकते हैं। लेकिन मुझे वह रोल नहीं मिला क्योंकि मैं कश्मीरी जैसी नहीं दिखती हूं। फिर भी मैंने उम्मीद नहीं छोड़ी है और हमेशा कोशिश करती रहूंगी।’

बात करें अगर हिना खान के वर्कफ्रंट कि तो हाल ही उनके कई एल्बम रीलिज हुए हैं यही नहीं अब जल्द ही हिना खान अपनी अगली बॉलिवुड मूवी की घोषणा करने वाली हैं। आपको बता दें कि हिना खान के छोटे पर्दे पर आने के बाद, उन्होंने विक्रम भट्ट की सस्पेंस थ्रिलर हैक्ड से बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की। फिल्म में उनके साथ मोहित मल्होत्रा ​​और रोहन शाह ने स्क्रीन शेयर की थी।

28 Sep 2021

Read More

read more articles like this

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text