home / एंटरटेनमेंट
actors from tv to films

हेली शाह, हिना खान समेत इन टीवी एक्ट्रेस ने करियर के पीक पर चुना था बॉलीवुड

मनोरंजन की दुनिया में भले ही आज सेलेब्स और एक्टर्स के पास फिल्मों और टीवी के अलावाल बहुत से वेब शो और स्ट्रीमिंग चैनल हैं। लेकिन अभी भी बॉलीवुड का हिस्सा बनना हर एक्टर का पहला ड्रीम होता है। तभी टीवी पर बहुत पॉपुलर होने के बाद भी कुछ एक्टर्स फिल्मों की तरफ हर तरह का रिस्क लेकर बढ़ते हैं और अपने सपनों को पूरा करते हैं। टीवी की इन एक्ट्रेस ने भी बॉलीवुड में अपनी जगह बनाई है। 

हेली शाह

साभार- इंस्टाग्राम

कान्स में ऐश्वर्या राय के साथ खड़े होकर सुर्खियां बटोरने वाली हेली शाह टीवी की उन एक्ट्रेस में से एक हैं जिन्होंने अपने टीवी करियर को रोककर, फिल्मों की तरफ कदम बढ़ाया है। एक्ट्रेस की डेब्यू फिल्म की ज्यादातर शूटिंग कश्मीर में की गई है। हेली ने हाल ही में दिए अपने एक इंटरव्यू में कहा था कि उन्होंने सब कुछ टीवी से सीखा है, लेकिन यहां दस साल बिताने के बाद अब वो अपने करियर में ऐसे स्टेज पर हैं जहां वो अपने कंफर्ट जोन से निकलना चाहती हैं।

हिना खान

साभार- इंस्टाग्राम

टीवी शो ये रिश्ता क्या कहलाता है में अक्षरा के किरदार से घर-घर लोकप्रियता पाने वाली हिना खान ने पहले तो रिएलिटी शोज खतरों के खिलाड़ी और बिग बॉस से अपनी एक पारंपरिक टीवी बहू वाली इमेज को तोड़ा, फिर देखते ही देखते उन्होंने लाइन्स फिल्म साइन की। हालांकि एक्ट्रेस बहुत टेलेंटेड है और वो म्यूजिक वीडियो, फिल्म और टीवी हर मीडियम के लिए ओपन हैं। लोगों ने उन्हें कसौटी जिंदगी की 2 और नागिन में भी देखा है।

मौनी रॉय

नागिन और देवो के देव- महादेव जैसे शो कर चुकी मौनी रॉय टीवी की सबसे पसंदीदा एक्टर्स में से एक हैं। लेकिन मौनी ने भी खुद को सिर्फ टीवी की दुनिया तक सीमित करने की जगह सही समय पर फिल्मों की ओर अपनी रुझान दिखाई। उनकी पहली हिंदी फिल्म अक्षय कुमार के साथ गोल्ड थी और अब दर्शक उन्हें जल्दी ही आलिया भट्ट और रणबीर कपूर स्टारर फिल्म ब्रह्मास्त्र में नजर आएंगी।

अंकिता लोखंडे 

अंकिता लोखंडे तब तक टीवी की सबसे अधिक पेड एक्ट्रेस में से एक रही, जब तक कि उन्होंने टीवी से संन्यास लेकर फिल्मी दुनिया में कदम रखा था। दर्शकों ने उन्हें कंगना स्टारर मनिकर्णिका और बागी 3 में देखा है। वैसे अंकिता शादी के बार एक बार फिर टीवी पर स्टार प्लस के शो स्मार्ट जोड़ी में नज़र आ रहे हैं। 

राधिका मदान

शो मेरी आशिकी तुमसे ही में राधिका मदान का किरदार इशानी लोगों को इतना पसंद था कि एक्ट्रेस को अपने डेब्यू शो से ही जबरदस्त लोकप्रियता मिल गई थी, लेकिन एक्ट्रेस ने जल्दी ही शो को फिल्मों के लिए छोड़ दिया था। राधिका ने अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि जब वो फिल्में जॉइन करने की तैयारी कर रही थी तो बहुत लोगों ने उन्हें ऐसा करने से मना किया था। उन्होंने कहा था, मुझे मेरे दोस्तों ने इस कदम के लिए क्रिटिसाइज भी किया था। मेरा शो बहुत अच्छा कर रहा था और मुझे इसके लिए बहुत पैसे भी दिए जा रहे थे, लेकिन मैं फिल्मों में आना चाहती थी। 

मृणाल ठाकुर

कुंडली भाग्य शो से जुड़ी एक्ट्रेस मृणाल ठाकुर भी उन एक्ट्रेस में शामिल हैं जिन्होंने फिल्मों में काम करने के लिए टीवी के कई प्रोजेक्ट को ना कहा। दर्शकों ने उन्हें सुपर 30, जर्सी जैसी फिल्मों में देखा है। 

दीपिका कक्कड़

टीवी शो ससुराल सिमर का में सिमर की भूमिका निभाकर लोकप्रिय हुई टीवी एक्ट्रेस दीपिका कक्कड़ ने सात साल शो में काम करने के बाद ये शो छोड़ा था। साल 2018 में एक्ट्रेस ने जेपी दत्ता की फिल्म पलटन से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। हालांकि दीपिका ऐसा कोई प्रोजेक्ट नहीं लेती हैं जो उनकी फैमिली लाइफ को डिस्टर्ब करें।

23 May 2022

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text