home / एंटरटेनमेंट
harnaaz Sandhu

हरनाज संधू ने शेयर किया सालों पुराना मिस यूनिवर्स विजेता का वीडियो, बॉडी शेमर्स के लिए है करारा जवाब

मिस यूनिवर्स हरनाज संधू ने हाल ही में एक ऐसा वीडियो शेयर किया था जो उन्हें बॉडी शेम करने वालों के लिए करारा जवाब था। क्राउन जीतने के कुछ ही दिनों बाद वजन बढ़ जाने की वजह से हरनाज को सोशल मीडिया ने बहुत जबरदस्त तरीके से ट्रोल करना शुरू कर दिया था। हालांकि हरनाज इस बारे में कई मौके पर पॉजिटिव संदेश लोगों को दे चुकी थी, लेकिन हाल ही में जब उन्होंने साल 1997 की मिस यूनिवर्स विजेता ब्रुक ली का एक वीडियो शेयर किया था जो हरनाज को बॉडी शेम करने वालों के लिए एक रिमाइंडर की तरह था। 

साभार- इंस्टाग्राम

हरनाज ने ब्रुक ली का जो वीडियो शेयर किया है उसमें वो पेजेंट के दौरान पूछे गए एक सवाल का जवाब देते नजर आती हैं। याद दिला दें कि हरनाज के पहले साल 1996 की मिस यूनिवर्स विजेता एलिसिया मेकाडो को भी वजन बढ़ने की वजह से मीडिया और प्रेस में काफी कुछ कहा गया था। इस बारे में बात करते हुए पेजेंट के होस्ट ने ब्रुक ली से पूछा, हाल ही में मिस यूनिवर्स को अपने वेट की वजह से प्रेस का बहुत अटेंशन मिल रहा था, अगर आप उनकी जगह होती तो क्या करती? सवाल के जवाब में ब्रुक ली ने कहा, मैं खुद को बहुत हार्ड लुक देती और मैं अंदर से बाहर तक देखती और जान जाती कि मैं ही वो लड़की हूं जिसे उस दिन क्राउन पहनाया गया था और इससे मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता कि मैं बाहर से कैसी हूं क्योंकि मैं जो हूं उसके लिए मैंने क्राउन जीता था। इसलिए अब मैं ऊपर हो जाउं, नीचे हो जाउं, लंबी हो जाउं या छोटी हो जाउं, मेरी नाक बड़ी हो जाए या छोटी हो जाए, मैं अभी भी वही हूं जो मैं तब थी जब मेरे सिर पर क्राउन पहनाया गया था। एक अच्छी प्रतिनिधि, चाहे जो भी हो।

हरनाज ने क्राउन जीतने और वजन बढ़ने के बाद इस बात का खुलासा किया था कि उन्हें सेलिएक बीमारी है जिसमें उन्हें ग्लूटेन से रिएक्शन होता है। साथ ही उन्होंने हाल ही में ये भी बताया कि उनका दिनचर्या इतना व्यस्त और घूमने वाला था कि वो जिम जाने का समय नहीं निकाल पा रही थी। 

हरनाज ने अपने एक हालिया इंटरव्यू में ये भी बताया कि वजन बढ़ने के बाद उनकी ट्रोलिंग से वो काफी परेशान हुई और रोई भी, लेकिन अब वो कॉन्फिडेंट महसूस कर रही हैं। वो समझ गई है कि हमारी बाहरी खूबसूरती से अधिक ये जरूरी है कि हम अंदर से कैसे हैं, लोगों से कैसे बात करते हैं और किस चीज में विश्वास करते हैं। हम सभी में कमियां हैं और हमें अपनी कमियों को स्वीकर करना चाहिए।

19 Aug 2022

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text