logo
Logo
User
home / DIY ब्यूटी
इन खुले बालों की हेयर स्टाइल के साथ दिखें गॉर्जियस और स्टाइलिश – Khule Balo ki Hairstyle

इन खुले बालों की हेयर स्टाइल के साथ दिखें गॉर्जियस और स्टाइलिश – Khule Balo ki Hairstyle

लंबे हो या छोटे खुले बाल हर रूप में ही सुंदर दिखाई देते हैं। लेकिन अगर इन खुले बालों को और भी बेहतर तरीके से संवारने का तरीका आपको मिल जाए तो फिर क्या कहनें। वैसे आप खुले बालों को भी कई तरीकों से स्टाइल कर सकती हैं जो हम आपको इस आर्टिकल में बता रहे हैं। ऐसे बहुत से न्यू हेयर स्टाइल (hair style for open hair) होते हैं जो आप बालों को पिन करके या फिर बिना पिन किये अपने आप आसानी से बना सकती हैं। यहां हम आपके लिए लाये हैं खुले बालों की हेयर स्टाइल के बेहतरीन आइडियाज (khule balo ki hairstyle) जिन्हें आप लगभग हर ओकेजन पर ट्राई कर सकती हैं। 

खुले बालों के पार्टी हेयर स्टाइल – Khule Baal ki Hairstyle

अक्सर पार्टी-फंक्शन में हम में से ज्यादातर गर्ल्स खुले बालों की हेयरस्टाइल करना पसंद करती हैं। लेकिन हर बार एक ही तरह से सिंपल ओपन हेयर करके चले जाते हैं। यहां हम आपको खुले बालों पर पार्टी के लिए हेयर स्टाइल (hair style for open hair) के कुछ आइडियाज दे रहे हैं जो आपके बहुत काम आने वाला है। 

Khule Baal ki Hairstyle

अगर आप किसी शादी में शामिल होने जा रही हैं और आपको समझ नहीं आ रहा है कि आप लहंगे या गाउन पर किस तरह की हेयर स्टाइल कैरी करें, तो बेफ्रिक होकर आप ये ऑप्शन चुन सकती हैं। ओपन हैंग रोज बन और डाउन कर्ल्स के साथ पार्टी के लिए हेयर स्टाइल (khule balo ki hairstyle) एकदम परफेक्ट है।

khule balo ki hairstyle

फ्रंट कवर हेयर के साथ ओपन कलर्ड लेयर्स वाली खुले बालों की हेयर स्टाइल (khule baal ki hairstyle) आप किसी भी एथनिक पार्टी के लिए सेलेक्ट कर सकती हैं। अगर आपका ही संगीत या मेहंदी का फंक्शन है तो ये न्यू हेयर स्टाइल आप पर भी खूब जंचेगी।

Hairstyle in Hindi

अगर आपके बाल छोटे हैं और आप पार्टी के लिए खुले बालों की हेयर स्टाइल (simple chote balo ki hairstyle) कैरी करना चाहती हैं तो परणीति चोपड़ा या लुक अपना सकती हैं। फ्रंट साइड से 3-4 गुंथे हुए बालों की लेयर्स को पिन करके आप बालों सिंपल स्ट्रेट करके खुला छोड़ सकते हैं।

simple chote balo ki hairstyle

पार्टी के लिए हेयर स्टाइल बनाने के लिए आपके पास ज्यादा समय नहीं है तो आलिया भट्ट का ये बोहो हेयरस्टाइल ट्राई कर सकती हैं। इसके लिए आपको सबसे पहले बालों में टेक्सचराइजर लगाकर रफ लुक दें।अब बालों के दोनो तरफ से एक-एक पतली लट निकाल लें। फिर प्रत्येक लट को ट्विस्ट करके पीछे की तरफ पिनअप करें। ग्लैम टच देनें के लिए शिमर बैंड का प्रयोग भी कर सकती है।

chote balo ki hairstyle

बीच वेव्ज़ हेयरस्टाइल (khule balo ki hairstyle) आप किसी भी तरह की आउटफिट पर ट्राई कर सकती हैं। ये फ्रंट अप वाले बीच वेव्ज़ आपको इंस्टेंट्ली एक ग्लैम स्टार वाली वाइब्ज़ देंगे। अगर आपके बालों में हाइलाइट्स हैं फिर तो इस स्टाइल से आपके बालों में चार-चांद लग जाएंगे।

खुले बालों की सिंपल हेयर स्टाइल – Simple Khule balo ki hairstyle

खुले बालों के साथ बहुत से लोगों को लगता है कि खुले बालों की हेयर स्टाइल बनाना काफी झंझट का काम है। लेकिन ऐसा बिल्कुल भी नहीं है। बल्कि बन, या फिर चोटी बनाने से कई ज्यादा सिंपल है खुले बालों में हेयर डू करना। यहां हम आपके लिए लेकर हैं खुले बालों की हेयर स्टाइल बनाने के बेहद सिंपल तरीके (simple khule balo ki hairstyle), जिसे आप फटाफट खुद से मिनटों में बनाकर रेडी हो सकती हैं।

Simple Khule balo ki hairstyle

सिंपल साइड पार्टिंग के साथ आप स्ट्रेट बालों का लुक कैरी कर सकती हैं। कोई हर समय बाउंसी हेयर्स ही अच्छे नहीं लगते हैं। कभी-कभी खुले बालों पर सिंपल हेयरस्टाइल (simple khule balo ki hairstyle) भी खूब कॉम्पलीमेंट करती है।

Ponytail Hairstyle

इस सिंपल हेयरस्टाइल को बनाने के लिए सबसे पहली ऊंची पोनी टेल बना लें। अब इनको रोल करके पिन अप कर लें। खुले बालों में दोनों तरफ थोड़े बाल लेकर हेयर स्ट्रिंग के साथ चोटी गूंथ लें। इस तरह आपका ब्यूटीफुल हेयरस्टाइल बन कर तैयार है।

Trending Khule balo ki hairstyle

अगर आप कॉलेज गोइंग गर्ल या है या फिर ऑफिस के लिए सिंपल एवरीडे ईजी हेयरस्टाइल की तलाश में तो खुले बालों के साथ साइड पिन वाली हेयर स्टाइल (khule balo ki hairstyle) ट्राई करें।

Simple Khule balo ki hairstyle one side Style

सिंपल वेवी हेयर, ट्विस्टेड साइड पार्टिंग के साथ और इसे पिन करें और अपने बालों गर्दन से घुमाते हुए साइड की ओर हैंग करें। यह साड़ी के लिए एकदम न्यू हेयर स्टाइल में से एक है।

Simple balo ki hairstyle

अगर आपके बाल बहुत फ्रिजी हैं, लेकिन आप खुले बालों की हेयर स्टाइल ही चाहती हैं तो उन्हें परफेक्ट लुक देने के लिए हेयर बैंड ब्रेड हेयर स्टाइल (simple khule balo ki hairstyle) अपनाएं। ये सिंपल भी है और साथ ही आपके बालों को समेटे भी रहती है।

खुले बालों की न्यू हेयर स्टाइल – Hair Style for Open Hair in Hindi

वैसे तो ज्यादातर हेयरस्टाइल जूड़ा और चोटी में ही आती हैं, लेकिन इन दिनों खुले बालों की हेयर स्टाइल का ट्रेंड जोरों पर है। शादी हो या फिर कोई स्पेशल पार्टी ओपन हेयर का फैशन हर तरफ छाया है। अगर आप भी खुले बालों की न्यू हेयर स्टाइल (khule baal ki hairstyle) ढूंढ रहे हैं तो हम आपकी मदद कर सकते हैं। पेश हैं ऐसे ही कुछ चुनिंदा न्यू हेयर स्टाइल –

 Hair Style for Open Hair in Hindi

खुले बालों की न्यू हेयर स्टाइल में आजकल सिंपल पर्ल या फिर फ्लावर हेयर एक्सेसीरिज का ट्रेंड हैं। आप सिंपल बालों को कर्ल करके इसमें बैक की तरफ हेयर एक्सेसीरिज से डेकोरेट कर सकते हैं।

New Hair Style in Hindi

कर्ली बाल वालों के लिए सेंटर पफ के साथ ये न्यू हेयर स्टाइल (khule balo ki hairstyle) एकदम परफेक्ट रहेगी। आप इसे वेस्टर्न और एथनिक दोनों ही आउटफिट के साथ कैरी कर सकते हैं।

स्लीक एंड स्ट्रेट हेयर के लिए सेंटर डाउन लूज नॉट वाली न्यू हेयर स्टाइल बेस्ट है। इसे आप मिनटों में खुद से बना सकते हैं। शॉपिंग पर जाना हो या फिर ट्रेवल पर खुले बालों की हेयर स्टाइल के तौर पर आप इसे आसानी से ट्राई कर सकती हैं।

Puff Hair Style for Open Hair in Hindi

आजकल सेंटर जूड़ा पफ और फ्रंट ब्रेड के साथ मैसी ओपन हेयर स्टाइल का फैशन है। एथनिक ड्रेसेस पर इस तरह की खुले बालों की हेयर स्टाइल (simple khule balo ki hairstyle) काफी पसंद की जा रही है।

खुले बालों की हेयर स्टाइल की फोटो – Khule Balo ki Hairstyle Image

कहीं खास जगह जाने का प्लान होता है तो ड्रेस से लेकर फुटवियर्स तक सबकुछ डिसाइंड हो जाता है। लेकिन आप उस दिन किस तरह की हेयरस्टाइल अपनायेंगी ये डिसाइंड करना बेहद मुश्किल हो जाता है। अगर आप बहुत ज्यादा ट्रिकी और टाइमटेकन हेयरडू नहीं करना चाह रही हैं तो इन खुले बालों की हेयर स्टाइल की फोटो (khule baal ki hairstyle) से आइडियाज ले सकती हैं।

पार्टी-फंक्शन या फिर अपने स्पेशल ओकेजन पर ट्राई करें साइड लूज ब्रेड हेयरबैंड स्टाइल

साड़ी के साथ कैरी करें वेवी कर्ल्स विथ मीडियम लेंथ हेयरस्टाइल

रेट्रो लुक पाने के लिए ट्राई करें विंटेज कर्ल्स हेयरस्टाइल विथ सेंटर पार्टिंग

विंटर आउटफिट्स के साथ ट्राई केरं वॉटरफॉल डच ब्रेड हेयर स्टाइल

ब्रेडेड बैंग्स के साथ आधे खुले बाल आपके लुक को ग्लैमरस टच देंगे

आज हमने यहां आपको खुले बालों की हेयर स्टाइल (khule baal ki hairstyle), पार्टी के लिए हेयर स्टाइल (hair style for open hair) और खुले बालों की हेयर स्टाइल की फोटो (simple khule balo ki hairstyle) दिखाएं, जिनसे आइडिया लेकर आप अपने बालों की खूबसूरती को और भी बढ़ा सकती हैं। हम उम्मीद करते हैं कि आपको खुले बालों के लिए ये न्यू हेयर स्टाइल (khule balo ki hairstyle) काफी पसंद आई होंगी। 

(फोटो साभार – इंस्टाग्राम, पिक्सल)

ये भी पढ़ें –
Herbal Hair Oil in Hindi
सुपरफूड्स की मदद से हेयर लॉस को कहें Bye-Bye
Hair Straight Kaise Kare Ghar Par
Oil for Hair Growth in Hindi

24 Dec 2021

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text