home / Care
Hair care Tips of bollywood actresses

Hair Care tips- इन DIY नुस्खों की मदद से बाॅलीवुड एक्ट्रेसेस रखती हैं अपने बालों का ख्याल

हर कोई चाहता है कि उसके बाल सबसे खूबसूरत दिखें। काले घने और लंबे बालों के लिए हम लड़कियां क्या कुछ नहीं करतीं। बाजार में मिलने वाले हेयर केयर प्रोडक्ट्स पर हजारों खर्च कर देती हैं। पार्लर के चक्कर लगाती हैं। दादी-नानी के नुस्खे आजमाती हैं और पता नहीं क्या-क्या। इसके बावजूद हमारे बाल उतने खूबसूरत व आकर्षक नहीं दिखते, जितने बॉलीवुड एक्ट्रेसेस के होते हैं। इसलिए हम आपके लिए लेकर आए हैं, बॉलीवुड एक्ट्रेसेस कुछ ऐसे Hair Care Tips जिन्हें अपनाकर आप भी अपने बालों को दे सकती हैं सेलिब्रिटी लुक। हेयर मास्क प्रोडक्ट्स

बेमिसाल मिश्रण की तेल मालिश 

बॉलीवुड एक्ट्रेसेस हमारे और आपकी तरह यूं ही किसी भी तेल की मालिश अपने बालों पर नहीं कर लेतीं। इसके लिए वे खास मिश्रण से बना हुआ तेल अपने बालों पर लगाती हैं और उसकी मालिश करती हैं। बॉलीवुड सेलिब्रिटीज जैसी तेल मालिश के लिए आपको चाहिए। 

– 1 बड़ा चम्मच अरंडी का तेल

– 1 बड़ा चम्मच जैतून का तेल

– 1 बड़ा चम्मच नारियल का तेल

– मुट्ठी भर करी पत्ता

– मुट्ठी भर मेथी दाना

DIY Hair Oil

तेल बनाने का तरीका-

स्टेप 1: करी पत्ते और मेथी के बीज के साथ तीनों तेलों को एक एयरटाइट कंटेनर में कुछ दिनों के लिए मिलाकर रख दें।

स्टेप 2: अब तेल के मिश्रण को छान लें और मिश्रण में थोड़ा गर्म पानी डालें।

स्टेप 3: इस तेल को हाथों में लेकर सर्कुलर मोशन में सिर पर लगाएं और बाल धोने से पहले तेल को 45-60 मिनट के लिए बालों पर लगा हुआ छोड़ दें।

ये तीनों तेल विटामिन ई और फैटी एसिड से भरपूर होते हैं और करी पत्ते और मेथी के बीज प्रोटीन से भरपूर होते हैं। इसे लगाने से बॉलीवुड एक्ट्रेसेस की तरह आपके बाल भी लंबे व घने हो जाएंगे। 

अंडे का हेयर मास्क 

अंडा बालों के लिए हमेशा से ही बेहतरीन माना गया है। बॉलीवुड की देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा के काले और घने बालों का राज भी अंडे में ही छिपा है। वे अपने बालों पर केमिकल युक्त प्रोडक्ट्स के बजाय अपनी मां का बताया हुआ अंडे का हेयर मास्क लगाना ज्यादा फायदेमंद मानती हैं। आप भी इसे आसानी से घर पर बना सकती हैं। इसे बनाने के लिए आपको चाहिए। 

– 2 बड़े चम्मच दही

– 1 बड़ा चम्मच शहद

– 1 अंडा

Egg Hair Mask by Priyanka Chopra

अंडे का हेयर मास्क बनाने का तरीका:

स्टेप 1: एक कटोरे में सभी इंग्रीडिएंट्स को एक साथ तब तक फेंटें जब तक कि यह एक चिकना पेस्ट न बन जाए।

स्टेप 2: इसे अपने बालों में लगाएं और एक घंटे के लिए हेयर मास्क को लगा कर छोड़ दें।

स्टेप 3: अपने बालों को शैंपू से धो लें। 

POPxo की सलाह : MYGLAMM के ये शानदार बेस्ट नैचुरल सैनिटाइजिंग प्रोडक्ट की मदद से घर के बाहर और अंदर दोनों ही जगह को रखें साफ और संक्रमण से सुरक्षित!

29 Jul 2021

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text