Advertisement

एंटरटेनमेंट

फिल्म ‘गली ब्वॉय’ हुई ऑस्कर के लिए नॉमिनेटेड, आलिया भट्ट और रणवीर सिंह ने यूं जताई खुशी

Supriya SrivastavaSupriya Srivastava  |  Sep 21, 2019
फिल्म ‘गली ब्वॉय’ हुई ऑस्कर के लिए नॉमिनेटेड, आलिया भट्ट और रणवीर सिंह ने यूं जताई खुशी

रणवीर सिंह और आलिया भट्ट की फिल्म ‘गली ब्वॉय’ ऑस्कर अवॉर्ड्स के लिए नॉमिनेटेड हुई है। इस फिल्म को भारत की तरफ से ऑस्कर के लिए नॉमिनेटेड किया गया है। इस बात की घोषणा ‘इंडियन फिल्म फेडरेशन’ ने की है। ‘गली ब्वॉय’ (Gully Boy) को ऑस्कर अवार्ड्स की बेस्ट इंटरनेशनल फीचर फिल्म कैटेगरी में नॉमिनेट किया गया है। बता दें कि ये फिल्म ज़ोया अख्तर के निर्देशन में एक्टर फरहान अख्तर के बैनर तले बनी थी और इसी साल फरवरी में पूरे देश में इसे रिलीज़ किया गया था।

फिल्म के ऑस्कर अवॉर्ड में नॉमिनेटेड होने से इसके एक्टर्स काफी खुश हैं, खासतौर पर आलिया भट्ट। अपनी ख़ुशी ज़ाहिर करते हुए आलिया भट्ट का बयान सामने आया है, जिसमें उन्होंने कहा, “फिल्म ‘गली ब्वॉय’ सच में मेरे लिए बहुत खास है। इससे भी ज्यादा खास बात ये है कि इस फिल्म का सफर इतना लंबा चला है- फरवरी में रिलीज होने के बाद फिल्म ‘मेलबर्न फिल्म फेस्टिवल’ में जीती। फिर इसे जापान में भी दिखाया गया। अब इसे भारत की तरफ से ऑस्कर अवॉर्ड्स के लिए चुना गया है, इसलिए मैं बस आशा करती हूं, प्रार्थना करती हूं कि हम इसे नॉमिनेशन में शामिल करें और फिर जीतें। ये पहली बार है और हमारे लिए बहुत बड़ी बात है। एक टीम के रूप में हम बहुत उत्साहित हैं।”

 

इसके अलावा रणवीर सिंह और आलिया भट्ट ने ट्विटर व इंस्ट्राग्राम पर भी इससे सम्बंधित एक पोस्ट शेयर की है, जिसमें दोनों ने फेडरेशन का शुक्रिया अदा किया है। उन्होंने लिखा, “हम बहुत खुश हैं कि ‘गली ब्वॉय” को भारत की ओर से 92 वें ऑस्कर अवॉर्ड्स में बेस्ट इंटरनेशनल फीचर फिल्म कैटेगरी में भारत की आधिकारिक फिल्म के तौर पर चुना गया है। ‘फिल्म फेडरेशन ऑफ इंडिया’, अपर्णा सेन, सुपरान सेन, अनिंद्य दासगुप्ता जूरी के सभी सदस्यों का शुक्रिया और हमारी कास्ट और क्रू को बहुत बधाई।”

 

वहीं, इस फिल्म के ऑस्कर में नॉमिनेटेड होने से फरहान अख्तर भी काफी खुश हैं। अपनी ख़ुशी ज़ाहिर करते हुए उन्होंने एक ट्वीट भी किया है। इस ट्वीट में उन्होंने लिखा, “92 वें ऑस्कर अवॉर्ड्स में भारत की आधिकारिक एंट्री के तौर पर ‘गली ब्वॉय’ को नॉमिनेट किया गया है। अपना टाइम आएगा! फिल्म फेडरेशन, ज़ोया अख्तर, रीमा कातगी, रितेश सिधवानी, रणवीर सिंह, आलिया भट्ट, सिद्धांत चतुर्वेदी और कल्कि केकला को इसके लिए हार्दिक बधाई। 

 

बता दें, फिल्म ‘गली ब्वॉय’ मुंबई के एक रैपर की कहानी है, जो बिल्कुल साधारण परिवार से ताल्लुक रखता है और बाद में अपनी प्रतिभा के बल पर काफी फेमस हो जाता है।

.. अब आएगा अपना वाला खास फील क्योंकि Popxo आ गया है 6 भाषाओं में … तो फिर देर किस बात की! चुनें अपनी भाषा – अंग्रेजीहिन्दीतमिलतेलुगूबांग्ला और मराठी.. क्योंकि अपनी भाषा की बात अलग ही होती है।