home / ब्यूटी
क्या आपका फाउंडेशन है बहुत डार्क? इन मेकअप हैक्स की मदद से शेड को बनाएं लाइटर

क्या आपका फाउंडेशन है बहुत डार्क? इन मेकअप हैक्स की मदद से शेड को बनाएं लाइटर

क्या अपनी ऑनलाइन शॉपिंक के दौरान गलती से आपने एक शेड डार्कर फाउंडेशन मंगा लिया है? बता दें कि गलत शेड का इस्तेमाल करने आपका मेकअप कोई बेहतर नहीं होने वाला है और इस वजह से आपको पता होना चाहिए कि डार्कर शेड से कैसे काम किया जाए। हम यहां आपके लिए कुछ ऐसे मेकअप हैक्स लेकर आए हैं जिनकी मदद से आप फाउंडेशन के डार्कर शेड को भी लाइट बना सकते हैं ताकि ये आपकी स्किन को सूट करे और आपको नैचुरल लुक मिले। जानें कैसे करें।

इन हैक्स की मदद से फाउंडेशन को बनाएं लाइटर

मॉइश्चराइजर फिक्स

अपने हाथ के पीछे की ओर थोड़ा फाउंडेशन लगाएं और फिर इसमें थोड़ा सा मॉइश्चराइजर मिलाएं और अच्छे से मिक्स कर लें। इससे आपके फाउंडेशन का शेड ना केवल लाइट होगा बल्कि साथ ही आपका यह फॉर्मुला लेस केकी और लाइटवेट लगेगा। नैचुरल फिनिश के लिए यह फाउंडेशन हैक परफेक्ट है और इससे आपको नैचुरल फिनिश भी मिलती है।

हाईलाइटर एड करें

लिक्विड हाईलाइटर को फाउंडेशन के साथ मिक्स करने पर वो आपको ग्लोइंग लुक देगा और स्किन में शाइन एड करेगा। इसके लिए कूल-टोन्ड लिक्विड हाईलाइटर या फिर इल्यूमिनिटेर लें और उसे हाथ के पीछे की ओर फाउंडेशन के साथ मिला लें। आप चाहें तो पेल गोल्ड, सिल्वर या फिर पिंक शेड के हाईलाइटर का इस्तेमाल कर सकती हैं।

स्क्ल्पटिंग गोल्स

आप अपने डार्कर शेड के फाउंडेशन का इस्तेमाल कन्टूर या फिर स्किन को ब्रोंज करने के लिए भी कर सकती हैं। इसके लिए हेयरलाइन के साथ इसे ब्लेंड करें, और चीकबोन्स के नीचे की ओर लगाएं, नाक के साइड में लगाएं और लिड्स की क्रीज में लगाएं।

लाइट और डार्क

डार्कर शेड के फाउंडेशन को फिक्स करने के लिए इसमें थोड़ा सा लाइटर शेड के फाउंडेशन को मिलाएं और फिर लगाएं। मेकअप आर्टिस्ट अक्सर इस हैक का इस्तेमाल करते हैं। आप चाहें तो फाउंडेशन के डार्कर शेड को लाइट करने के लिए लाइटर शेड के कंसीलर का भी इस्तेमाल कर सकती हैं।

स्पंज अपील

आमतौर पर ब्रश या फिर उंगलियों की मदद से ही लोग फाउंडेशन को लगाना पसंद करते हैं लेकिन फाउंडेशन का शेड डार्क होने की स्थिति में आपको लाइटर लुक पाने के लिए मेकअप स्पंज का इस्तेमाल करना चाहिए। इसके लिए पहले अपने स्पंज को गीला कर लें और फिर फाउंडेशन को चेहरे और गले पर लाइट कवरेज के लिए ब्लेंड करें और इसके बाद व्हाइट सेटिंग पाउडर का इस्तेमाल करें।

11 Nov 2022

Read More

read more articles like this

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text