home / DIY लाइफ हैक्स
ग्रूमिंग Tips: वैलेंटाइन डे पर दिखना है खास तो कुछ इस तरह से करें खुद को पहले से तैयार

ग्रूमिंग Tips: वैलेंटाइन डे पर दिखना है खास तो कुछ इस तरह से करें खुद को पहले से तैयार

हर कोई प्यार करने वाला एक-दूसरे के लिए वैलेंटाइन डे (Valentine Day) के दिन को खास बनाना चाहता है। वैसे तो प्यार के इजहार के लिए कोई खास दिन की जरूरत नहीं होती. लेकिन जब वह दिन है ही तो फिर अपने पार्टनर से खुल कर अपने मन का हाल क्यों न कहां जाए या फिर क्यों न मिलकर इस दिन को सेलिब्रेट किया जाये। वैसे भी इस दिन को खास बनाने के लिए हम काफी दिन पहले से ही तैयारियां शुरू कर देते हैं। लेकिन खुद को तैयार करने के लिए हम सबकुछ लास्ट मिनट पर छोड़ देते हैं। जरा सोचिए, अगर आप अपने पार्टनर के सामने यूं ही चली जाएंगी, तो बात नहीं बनेगी। इसलिए जरूरी है  प्री डेट प्रेपरेशन की यानि कि खुद वैलेंटाइन डे के लिए पहले से तैयार करने की। ताकि आपके पार्टनर की नजर आपसे पल भर के लिए भी हट न सके।

वैलेंटाइन डे ग्रूमिंग टिप्स फॉर गर्ल्स girl grooming tips for valentines day in hindi

भले आप डेट पर कई बार गये हों लेकिन वैलेंटाइन डे का मौका साल में 1 ही बार आता है जब दो प्यार करने वाले अपनी मोहब्बत को सेलिब्रेट करते हैं। इसलिए इस दौरान रिस्क बिल्कुल मत लीजिए। यहां हम आपको कुछ बहुत आसान से ग्रूमिंग टिप्स बता रहे हैं, जिन्हें फॉलो कर लीजिए। क्योंकि इन टिप्स की मदद से आप वैलेंटाइन डे के दिन बेहद खास दिख सकते हैं। तो आइए जानते हैं इन ग्रूमिंग टिप्स के बारे में –

स्किन केयर रूटीन करें फॉलो

वैसे तो अपनी स्किन की देखभाल आपको हमेशा ही करनी चाहिए लेकिन वैलेंटाइन डे के दिन खूबसूरत दिखने के लिए आपको कुछ दिन पहले से ही खुद को तैयार करना पड़ेगा। अगर आप चाहती हैं कि वैलेंटाइन डे के दिन नैचुरल शाइन करना चाहती हैं तो आपके लिए जरूरी है कि आप एक अच्छा स्किन केयर रूटीन फॉलो करें। सबसे पहले तो रोजाना आप अपने फेस की क्लींजिंग करें , जिससे डेड स्किन रिमूव होने के कारण स्किन से सारी गंदगी निकल सके और जिसके कारण आपकी स्किन ग्लो करने के साथ फ्रेश लुक देने लगे। इसके अलावा आप शहद और नींबू से चेहरे की मसाज करें ताकि आपकी स्किन बेदाग ग्लोइंग निखार पा सके।

बालों की स्टाइलिंग पर भी करें गौर

ड्रेस से लेकर फुटवियर्स तक वैलेंटाइन पार्टी के लिए सबकुछ डिसाइंड हो गया है। लेकिन आप उस दिन किस तरह की हेयरस्टाइल अपनायेंगी अभी ये डिसाइंड नहीं किया होगा। ज्यादातर लोग यही गलती करते हैं कि हेयर स्टाइल को छोड़कर बाकि हर चीज की तैयारी पहले से ही कर लेते हैं और जल्दबाजी में अपने बालों के साथ कुछ ऐसा कर जाते हैं जो उनपर सूट नहीं करता। अगर आप चाहती हैं कि डी डे के दिन आपके बाल आपको परेशान न करें तो उनकी स्टाइलिंग पर पहले से ही ध्यान देना शुरू कर दें। जैसे कि अगर आपको कोई हेयरकट लेना हो या फिर कलर करवाना है तो 14 फरवरी का वेट न करें और पहले ही कर लें। इसके साथ ही आप अपने आउटफिट के हिसाब से हेयरस्टाइल का भी चुनाव पहले से ही कर लें, ताकि उस दिन आपको अपना मनचाहा लुक लेने में कोई परेशानी न हो।

आउटफिट का पहले से ही कर लें सेलेक्शन

अगर आपने भी अभी तक वैलेंटाइन डे के लिए अपनी आउटफिट का चुनाव नहीं किया है तो ये काम लास्ट मिनट के लिए छोड़ें। क्योंकि सही आउटफिट का चुनाव ही आपके ओवर लुक को इंहैंस कर सकता है। इसीलिए वैलेंटाइन डे के कुछ दिनों पहले से ही अपने ड्रेस का सेलेक्शन कर लें। कोशिश करें आप जो भी आउटफिट्स टाई करें वो हटकर व यूनिक हो। आप रेड कलर के अलावा भी दूसरे शेड्स ट्राई कर सकती हैं या फिर अपने पार्टनर से आउटफिट कलर में ट्यूनिंग भी कर सकती हैं। तभी आप उन पर अपना इम्प्रैशन जमा पाएंगी और आपका ये दिन खास बन पाएगा।

किस तरह का हो मेकअप 

वैलेंटाइन डे पर खास दिखने के लिए आप को मेकअप टचअप की जरूरत तो पड़ेगी ही। क्योंकि इस दिन थोड़ा बहुत लाइट मेकअप आपके लुक में चार-चांद लगा देगा। मगर तमाम मेकअप लुक में से आपके ऊपर कौन-सा सूट करेगा ये डिसाइड करना आपके लिए एकदम से मुश्किल हो सकता है। इसीलिए वैलेंटाइन डे से पहले इस चीज चुनाव कर लेंगे कि आप किस तरह का मेकअप लुक कैरी करना चाहती हैं। वैसे आजकल के ट्रेंड के हिसाब से न्यूड हाईलाइटर वाला मेकअप लुक काफी पसंद किया जाता है। ये हर तरह के आउटफिट के साथ सूट करता है और आपके चेहरे को नैचुरल ग्लोइंग लुक देता है।

इन बातों पर भी करें गौर

वेलेंटाइन डे पर डेट पर जाने से पहले कुछ बेसिक चीजों पर भी पहले से ध्यान जरूर रखना चाहिए। जैसे कि आप गंदे नेल्स, रूखी त्वचा, फटी एड़िया-होंठ और अगर कहीं मुंह से बदबू आती है तो इसका निदान पहले ही कर लें ताकि आपको अपने पार्टनर के सामने शर्मिंदा न होना पड़े। 

ये भी पढ़ें –
शादी के बाद कुछ इस तरह से अपना पहला वैलेंटाइन डे बना सकते हैं खास
इस वैलेंटाइन डे पर आप भी ट्राई कर सकते हैं हिना खान का ये रेडवेलवेट Look
पार्टनर के लिए मिस यू शायरी
न रोमांटिक शायरी से हैप्पी वैलेंटाइन डे को बनाएं खास
वैलेंटाइन डे वीक
रोमांटिक लव कोट्स इन हिंदी

08 Feb 2022

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text