ADVERTISEMENT
home / एंटरटेनमेंट
गौतम रोडे और पंखुड़ी अवस्थी ने रखा ट्विंस का यूनिक नाम, शेयर की नामकरण सेरेमनी की VIDEO

गौतम रोडे और पंखुड़ी अवस्थी ने रखा ट्विंस का यूनिक नाम, शेयर की नामकरण सेरेमनी की VIDEO

गौतम रोडे और पंखुड़ी अवस्थी ने 25 जुलाई को अपने फैंस को बेहद अच्छी जानकारी दी थी। दोनों ने अपने ट्विंस बच्चों के स्वागत की जानकारी फैंस के साथ बहुत ही प्यार भरे अंदाज में शेयर की थी। अपने नोट में उन्होंने बताया था कि उनके ट्विन बेबी हुए हैं। दोनों ने बेटा और बेटी का स्वागत किया था। इसके साथ ही उन्होंने अपने नोट में लिखा था कि ”हम एक परिवार के रूप में अपनी इस जर्नी को शुरू करते हुए बेहद खुश हैं। आप सभी के प्यार और दुआओं के लिए शुक्रिया। गौतम और पंखुड़ी।”

बच्चों का स्वागत करने के बाद दोनों ही पेरेंट्स के रूप में अपनी जिंदगी के नए पड़ाव की कई तस्वीरें शेयर शेयर करते हैं। इसी बीच हाल ही में पंखुड़ी ने अपने बच्चों की नामकरण सेरेमनी की वीडियो शेयर की है। साथ ही दोनों ने फैंस को अपने बच्चों के नाम भी बताए हैं।

गौतम और पंखुड़ी ने ट्विंस के नाम की घोषणा की

जन्माष्टमी के मौके पर पंखुड़ी और गौतम ने इंस्टाग्राम पर अपने बच्चों की नामकरण सेरेमनी की वीडियो शेयर की और इतना ही नहीं कपल ने अपने बच्चों का बेहद यूनिक नाम भी रखा है। दरअसल, पंखुड़ी और गौतम ने अपने बच्चों का नाम राध्या और रादित्य रखा है। हालांकि, अब आप सोच रहे होंगे कि इन नामों का मतलब क्या है लेकिन परेशान मत होइए क्योंकि पंखुड़ी और गौतम ने कैप्शन में दोनों के नाम का मतलब भी बताया है। वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, ”भगवान की दुआओं के लिए हम शुक्रगुजार हैं… बड़ी स्माइल, हंसी और नाचते हुए अपने दिल में ढेर सारे प्यार के साथ… अपने बच्चों राध्या और रादित्य के साथ हम आपको जन्माष्टमी की ढेर सारी शुभकामनाएं देते हैं।”

राध्या का मतलब

राध्या, जिनकी पूजा की जाती है। साथ ही यह राधा जी का दूसरा नाम है जिन्हें प्यार की देवी के रूप में भी जाना जाता है। साथ ही वह महालक्ष्मी का अवतार हैं, जो सुप्रीम गोडेस हैं। संस्कृत में इस नाम का मतलब प्रोसपेरिटी, सक्सेस और परफेक्शन है। वे कहते हैं..भगवान कृष्ण दुनिया को मंत्रमुग्ध कर देते हैं, लेकिन राध्या उन्हें भी मंत्रमुग्ध कर देती है!,”

ADVERTISEMENT

रादित्य का मतलब

कपल ने रादित्य का मतलब भी शेयर किया और लिखा,” रादित्य का मतलब सूर्य होता है। रा प्राचीन मिस्र के सूर्य देवता हैं। प्राचीन मिस्र के धर्म में सबसे महत्वपूर्ण देवताओं में से एक, रा ने निर्मित दुनिया के सभी हिस्सों पर शासन किया: आकाश, पृथ्वी और पाताल। ऐसा माना जाता है कि उसने मिस्र के पहले फिरौन के रूप में शासन किया था। वह सूर्य, व्यवस्था, राजाओं और आकाश के देवता थे। संस्कृत में रा का अर्थ अग्नि और शक्ति है। आदित्य का तात्पर्य अनंतता का प्रतिनिधित्व करने वाली देवी अदिति की संतान से है। रा+आदित्य, संस्कृत शब्द रवि+आदित्य से बना है जिसका अर्थ सूर्य या सूर्य का प्रकाश या रविवार – सूर्य का दिन भी है। हिंदू कैलेंडर में सूर्य या रवि को रविवारा का आधार माना जाता है।”

सेलेब्स ने कपल को दी शुभकामनाएं

ये नाम सही में बेहद खूबसूरत हैं और गौतम और पंखुड़ी ने अपने बच्चों का नाम रखने से पहले काफी रिसर्च की है। गौहर खान, मौउली गांगुली, मीरा दिओस्थले और कई अन्य सेलेब्स ने गौतम और पंखुड़ी को ढेर सारी शुभकामनाएं दी।

08 Sep 2023

Read More

read more articles like this
good points

Read More

read more articles like this
ADVERTISEMENT