logo
Logo
User
home / xSEO
Jokes in Hindi - मजेदार चुटकुले और मजेदार जोक्स हिंदी में

Jokes in Hindi 2022 : हंसते-हंसते लोट-पोट हो जाएंगे जब पढ़ेंगे ये मजेदार चुटकुले और मजेदार जोक्स हिंदी में

कहते हैं, हंसना-हंसाना ही तो ज़िंदगी है। जो हंसना भूल गया समझो ज़िंदगी जीना भूल गया। ज़िंदगी हमें खुशी के मौके काफी कम देती है। वहीं ग़म का भंडार हमारे घर के दरवाज़े आये दिन दस्तक दिया करता है। यही वजह है कि ख़ुशी जिस भी रूप में दस्तक दे उसे सहर्ष स्वीकार करें और खुश रहें। एक ख़ुशी अंदर से आती है और एक ख़ुशी को हमें अपने आस-पास बुनना पड़ता है। इसमें हमारी मदद करते हैं चुटकुले यानि Jokes In Hindi. जोक्स आज से नहीं बल्कि पीढ़ियों से हंसने-हंसाने का एक जरिया होते हैं। हम आपके लिए कुछ बेहतरीन jokes in hindi very funny लेकर आये हैं। इन्हें पढ़कर आप भी हंसते-हंसते लोट-पोट हो जायेंगे। 

Funny Jokes in Hindi – मजेदार चुटकुले

चुटकुलों की महफिर में मजेदार चुटकुले (best jokes in hindi) रौनक जमा देते हैं। फिर जोक्स सुनाने वाले से लेकर सुनने वाले भी अपना पेट पकड़कर हंसते हैं। हास्य चुटकुले हिन्दी में आज से नहीं बल्कि सालों से पढ़े और सुने जाते हैं। आप भी पढ़िए कुछ शानदार और मजेदार चुटकुले (funny jokes in hindi 2021)। लव जोक्स

Funny Jokes in Hindi

Jokes in Hindi – पढ़िए ये वायरल जोक्स और हो जाइये लोटपोट

  1. एक ड्राईवर की औरत प्रतिदिन अपने पति से ससुर की शिकायत करती थी, यह तो खाना भी बहुत खाते हैं, यह तो खर्चा भी बहुत करते है, कुछ दिन तो वो ड्राईवर पति यह सब सुनता रहा, एक दिन खीझ कर बोला, कि अब इस उम्र में क्या इनको सीएनजी गैस लगवा दूं? गर्लफ्रेंड बॉयफ्रेंड जोक्स

2. पिता की मौत हो गई – मुहल्ले के कुछ लोग अफसोस करने आए तो उन्होंने मौत का कारण पूछा तो वो बोला कि सुबह जब मैं दफ्तर गया था तो बिल्कुल सैंस में थे, शाम को जब वापिस आकर देखा तो बिल्कुल नानसँस पड़े हुए थे। जीजा साली के मजेदार चुटकुले

3. किरायेदार – मकान मालिक से, आपके मकान में तो रात को सोना ही मुश्किल है। सारी रात चूहे डांस करते हैं। मकान मालिक – तो आप क्या चाहते हो कि इतने किराये में यहां रात को राखी सावंत आकर नाचा करे। टीचर और छात्र के चुटकुले

4. नौकरानी अपनी मैडम से, पहले तो आप 3-4 दिन में स्वैटर बना लेती थीं, अब तो आपसे 20 दिन में भी नहीं बन पा रहा, मैडम – पहले मैं सरकारी दफ्तर में काम करती थी, अब तो मैं रिटायर हो चुकी हूँ और घर में ऐसे काम करने के लिये समय ही कहां मिलता है।

5. आजकल मोबाईल फोन की घंटियां भी अजीब सी बन गई हैं, हर घंटी के ऊपर नये-नये गानों की धुन बजती है। एक आदमी के पिता की मौत हो गई, पंडित जी अन्तिम संस्कार की रसमें पूरी कर रहे थे, कि उसके मोबाईल फोन की घंटी बज उठी जिसमें से गाना बज रहा था – अज नहीयों नचना ते फिर कदों नचना। यह गाना अभी बंद भी नहीं हुआ था कि एक और फोन बज उठा, जो कुछ इस प्रकार था – हुन मोजा ही मोजा।

6. भलकू – टेकचन्द से, तुम्हें तैरना आता है क्या? टेकचन्द – नही। भलकू- तुम्हें पता है, हर प्रकार का जानवर भी आसानी से तैर लेता है। तुम तो जानवरों से भी गये गुजरे हो। टेकचन्द – तुम्हें तैरना आता है क्या? भलकू- मैं तो बचपन से ही तैरना जानता हूँ। टेकचन्द – फिर तो तुम बिल्कुल जानवरों की तरह ही हुए न।

ये भी पढ़ें: GF BF Jokes in Hindi

मजेदार जोक्स हिंदी में – Best Jokes in Hindi

एक जमाना था जब हिंदी चुटकुलों पर (Jokes In Hindi) मोटी-मोटी किताबें छपा करती थीं। चुटकुलों के शौक़ीन लोग न सिर्फ इन्हें खरीदा करते थे बल्कि दोस्तों और रिश्तेदारों को गिफ्ट भी किया करते थे। मगर अब इंटरनेट के जमाने में इन किताबों का चलन न के बराबर हो गया है। अब जब भी किसी को मजेदार जोक्स हिंदी में (Best Jokes in Hindi) में पढ़ने होते हैं तो वे अपने फोन पर ही उन्हें पढ़ लेते हैं। परीक्षा पर चुटकुले

Best Jokes in Hindi
  1. एक आदमी अपनी पत्नी को डिलिवरी के लिये अस्पताल लेकर गया, तो उन्होंने 20,000 रुपये माँगें, उसने कहा कि अगर दो बच्चे जडवा हो गये, तो कितनी छूट दोगे?

2. एक भक्त ने गणपति जी से कहा, मुझे भी अपनी शरण में ले लीजिये, सुबह-शाम आपकी आरती होती है, सारा दिन अच्छे-अच्छे खाने प्रसाद के रूप में आपके लिये आते हैं, गणपति जी बोले- बेटा कुछ दिन तो यह सब कुछ अच्छा लगता है,  उसके बाद मेरे साथ तुम्हें भी नदी में प्रवाह कर आयेंगे।

3. आजकल भगवान बहुत ही दुखी रहते हैं, नारदमुनि जी ने कारण पूछा तो बोले, यह दुनियों वाले अपनी लड़कियों का ठीक से ख्याल नहीं रखते, फिर जब वो गर्भवती हो जाती हैं तो कहना शुरू कर देते हैं,कि ऐ भगवान तूने हमारे साथ यह क्या किया?

4. बब्ली – मेरे पापा तो बहुत ही डरपोक किस्म के इन्सान हैं, जब भी बरसात में जोर से बिजली चमकती है, तो वो पलंग के नीचे घुस जाते हैं, बंटी – मेरे पापा तो इससे भी ज्यादा डरते हैं, मेरी मम्मी जब भी नानी के घर जाती है, तो पास वाली आंटी के घर सोने चले जाते हैं।

5. वीत – सुना है, कि शादियां आसमान में ही तय हो जाती हैं, जय- बिल्कुल ठीक, लेकिन यह भी याद रखना कि तूफान और बिजली भी आसमान से ही कड़कती हैं।

6. एक आदमी अपनी बीवी को बाजार में पीट रहा था, उसके दोस्त ने कहा, तुझे शर्म नहीं आती, यहां बाजार में सबके सामने बीवी को पीट रहे हो, अगर पीटना ही है, तो घर जाकर पीटो, उसका पति बोला, घर में मिलती ही कहां है?

ये भी पढ़ें: Teacher Student Jokes in Hindi

संता-बंता जोक्स – Jokes Hindi Santa Banta

बात जब हास्य चुटकुले हिन्दी में (Jokes In Hindi) की आती है तो भला संता-बंता के चुटकुलों (jokes hindi santa banta) को कोई कैसे भूल सकता है। संता-बंता चुटकुलों की दुनिया के वो किरदार हैं, जिनके बिना चुटकुलों की महफ़िल अधूरी रहती है। हम भी आपके लिए कुछ संता-बंता जोक्स (Jokes Hindi Santa Banta) लेकर आये हैं। 

Jokes Hindi Santa Banta

1. बैंक मैनेजर- कैश खत्म हो गया है कल आना, संता- लेकिन मुझे मेरे पैसे अभी चाहिये, मैनेजर- देखिये आप गुस्सा मत करिये, शांति से बात कीजिये..संता- ठीक है बुलाओ शांति को, आज उसी से बात करूंगा ! बैंक मैनेजर ने पकड़ लिया सिर !!

2. संता- तुम्हे कैसी बीबी चाहिये? बंता- चांद जैसी। संता- चांद जैसी, मतलब? बंता- जो रात को आये और सुबह होते ही चली जाये।

3. संता एक डॉक्टर के पास गया और उस से पूछा, संता: डॉक्टर साहब, घर जाकर चेक करने की क्या फीस है? डॉक्टर ने कुछ सोचा और बोला: 300 रुपए संता: ठीक है, तो चलिए, इतना सुनते ही डॉक्टर ने अपनी बाइक निकाली और संता के साथ उसके घर जा पहुंचा। वहां पहुंच कर डॉक्टर ने पूछा: मरीज किधर है? संता: अरे मरीज वरीज कोई नहीं है पागल, टैक्सी वाला 500 रुपए मांग रहा था और तू 300 में ले आया!!!

4. संता – अगर तुम्हें गर्मी लगती है तो क्या करते हो? बंता – मैं कूलर के पास जाकर बैठ जाता हूं। संता- अगर फिर भी गर्मी लगती है तो क्या करते हो? बंता – तो फिर मैं कूलर चालू कर लेता हूं!

5. संता जूस का ग्लास सामने रखकर उदास बैठा था। बंता: यार तू उदास क्यों है? संता: यार आज का दिन ही बुरा है, सुबह-सुबह बीवी से झगड़ा हो गया, रास्ते में कार खराब हो गई तो  ऑफिस लेट पहुंचा तो बॉस ने नौकरी से निकाल दिया  और अब जब जिंदगी से तंग आकर मैंने आत्महत्या करने के लिए जूस में जहर मिलाया तो वो भी तू पी गया. अब बता मैं उदास ना होऊं तो क्या करूं…!!

6. संता की मज़ाकिया बीवी संता :- मेरी बीवी इतना मज़ाक करती है कि क्या बताऊं। बंता :- कैसे ? संता :- कल मैंने उसकी आंखों पर हाथ रख कर पूछा मैं कौन? तो वो बोली “दूध वाला।”

7. संता बंता के घर गया। बंता के घर जाकर संता ने सामने बंता और उसकी पत्नी की फोटो रखी देखी। फोटो देखकर संता बोला :- तुम्हारी और भाभी जी की जोड़ी राम और सीता के जैसी हैं। संता की बात सुनकर बंता बोला :- कहाँ हैं यार..आज तक ना तो तेरी भाभी को कोई रावण लेके गया, और ना ही आज तक ये खुद धरती में समायी। 

8- संता :- यार ये नया फ़ोन किसका है, बड़ा मस्त लग रहा हैं। बंता :- मेरा नहीं हैं, यार। संता :- फिर किसका हैं। बंता :- गर्लफ्रेंड का उठाया हैं। संता :- क्यों ? बंता :- यार वो रोज कहती थी, आप मेरा फ़ोन नहीं उठाते। आज मुझे मौका लगा तो मैंने उठा लिया।

दोस्तों के लिए जोक्स – Jokes in Hindi for Friends

एक दोस्त तब तक पक्का दोस्त नहीं होता जब तक बात-बात पे उसका मजाक न उड़ाया जाये। हम यहां किसी भद्दे मजाक की नहीं बल्कि ऐसे मजाक की बात कर रहे हैं, जो अपनी हद में रहते हुए दोस्त के दिल को न तोड़े। इसलिए अगर आप भी अपने दोस्त पर चुटकुले करते नहीं थकते तो हम आपके लिए यहां दोस्तों के लिए जोक्स (Jokes in Hindi for Friends) लेकर आये हैं। 

Jokes in Hindi for Friends
  1. वीरू – आजकल अक्सर लोग दो-दो शादियां क्यों करते हैं। जय – आदमी अगर एक बाल्टी उठाये तो बहुत मुश्किल होती है, दो बाल्टीयों एक साथ उठाये तो संतुलन ठीक से बना रहता है, बस इसीलिये…। 

2. एक मुजरिम को फांसी की सजा सुनाई गई, फांसी पर लटकाने से पहले जल्लाद ने पूछा कि तुम्हारी अंतिम इच्छा क्या है? मुजरिम – अगर मेरी अंतिम इच्छा पूरी करना चाहते हो तो मेरे गले से यह मोटी सी रस्सी का फंदा निकाल दो, मेरी गर्दन में पहले से ही बहुत दर्द हो रहा है।

3. एक दोस्त ने दूसरे को फोन किया, तो उधर से उसके नौकर की आवाज़ आई। पहले दोस्त ने कहा तेरे साहब कहां है नौकर ने कहा, जी साहब तो बाहर गये हैं, पहले दोस्त ने पूछा कि क्या वो दिल्ली से बाहर गये हैं या भारत से बाहर? नौकर बड़ी ही मासूमियत से बोला, जी न तो वो दिल्ली से बाहर गये हैं न ही भारत से, साहब तो जरा सू सू करने गये हैं, आप फोन होल्ड करो, अभी बुला कर लाता हूँ।

4. पिता – पंडित जी, मेरी बेटी का विवाह किसी बड़े से घर में करावाओ, बेटी- नहीं पापा, मुझे छोटे घर में ही शादी करनी है, क्योंकि बड़े घर की साफ-सफाई करने में बहुत मुश्किल होती है।

5. ग्राहक – वेटर से, कब से खाने का आर्डर दिया हुआ है, क्या खाना बनाने में इतनी देर लगती है? बेटर – सर, खाना तो 3-4 दिन से बना पड़ा है।  गर्म करने में ही थोड़ी देरी हो रही है।

6. बेटा – पापा में शादी करना चाहता हूँ, और लड़की भी ढूंढ ली है। पापा – बेटा, इतनी छोटी उम्र में तुझे कौन-सी लड़की मिल गई? बेटा – मैं अपनी दादी से शादी करूंगा।

7. पिता – यह नहीं हो सकता, तुम उनसे कैसे शादी कर सकते हो? बेटा – आपने भी तो मेरी मां से शादी की है, मैं आपकी मां से शादी क्यों नहीं कर सकता?

8. एक बार लड़के वाले, रिश्ते के सिलसिले में लड़की वालों के घर गए और कहा, कि हमें बहुत ही मेहनती,  ईमानदार, आज्ञाकारी और सीधी-सादी लड़की चाहिए। लड़की ने तपाक से कहा, फिर तो आप हमारी नौकरानी से रिश्ता तय कर लो, उसमें यह सब खूबियों है।

9. एक डाक्टर अपने दोस्त से, जब से मैंने अपना क्लीनिक पहली मंजिल पर बदला है, तब से मेरे पास तो मरीजों ने इलाज के लिये आना ही छोड़ दिया है। दोस्त – मरीज आयेंगे कैसे, तुमने सीढियों पर बोर्ड जो लगवा रखा है,कि ऊपर जाने का रास्ता।

10. एक बार एक बुजुर्ग की मौत हो गई, पास खड़े एक रिश्तेदार ने कहा, कम से कम 80 का होगा, दूसरे ने कहा कि नहीं यार 75 से अधिक का नहीं हो सकता। बुजुर्ग के बेटे ने कहा, तुम 80 हजार दो अभी ले जाओ।

11. कर्मचारी ने निवेदन करते हुए कहा, मैनेजर साहब, अब तो मेरी पगार बढ़ा दीजिए, मेरी शादी हो गई है। मैनेजर ने जवाब दिया, नहीं, दफ्तर के बाहर होने वाली किसी भी दुर्घटना के लिए हम जिम्मेदार नहीं हैं।

12. असलम भाई के पिता का गर्मियों के दिनों में देहान्त हो गया, जहां पर उनको दफन करना था, वहां की जमीन कुछ पथरीली निकल आई, जिससे कि कब्र खोदने वालों को काफी दिक्कत आ रही थी, जब बहुत देर हो गई तो एक रिश्तेदार झल्लाकर बोला, कि यार इतने से गड्ढे में ही दबा दो, हमने यहां कौन-सा ट्यूबवैल लगाना है।

13. 3D बेटा – पिता से सुना है कि रुपये-पैसे बोलते हैं, पिता – बिल्कुल ठीक सुना है, रुपये-पैसे की भाषा तो सब जगह चलती है, बेटा – फिर आप टूर पर जाने से पहले मुझे कुछ रुपये-पैसे दे जाना नहीं तो मैं अकेला बोर हो जाऊँगा।

14. पत्रकार – फिल्म प्रोड्यूसर से, आपकी नई फिल्म कामेडी है या ट्रेजडी है, फिल्म प्रोड्यूसर – अगर चल निकली तो कामेडी नहीं तो ट्रेजडी।

15. मरीज – डाक्टर साहब, आजकल मैं बहुत परेशान हूँ, जरा-सी बात पर बहुत गुस्सा आ जाता है, और मैं सामने वाले आदमी को बुरी तरह से पीटना शुरू कर देता हैं।

16. अगर आपको यहां दिए गए हास्य चुटकुले हिन्दी में (Jokes In Hindi) पसंद आए तो इन्हें अपने दोस्तों व परिवारजनों के साथ शेयर करना न भूलें। 

17. सर्दी में नहाये नहीं अब होली में नहा लेना कम से कम हैप्पी होली,, बुरा ना मानो होली है…!

18. पत्नी ने गुस्से से पति को फोन किया – बोली कहां हो…? पति- अरे उसी ज्वेलरी शॉप के पास, जहां तुमने हार पसंद किया था, पिछली होली को याद आई वो शॉप..? पत्नी – मुंह बनाते हुए बोली हां याद है…पति – सॉरी यार मैं उस समय तुम्हें हार दिला नहीं सका था, मैंने तुमसे बोला था किसी दिन जरुर दिलाऊंगा…पत्नी – ये सुन पत्नी और खुशी से बोली हां जी याद है….आप कितने अच्छे हैं, मेरे लिए हार अभी खरीद रहे हैं बताइए आज क्या बना दूं आप के लिए…? पति – अरे भगवान, मेरी बात सुनो मैं उसी गली से तुम्हारे लिए गोलगप्पे खरीद रहा हूं,कितने ले लूं तुम्हारे लिए…..और तू आज मटर पनीर बना…पत्नी – कोमा में…! बुरा ना मानो होली…!!

ये भी पढ़े 

होली के हसगुल्ले

अप्रैल फूल शायरी 2021

अप्रैल फूल जोक्स 2021

Funny Names for Friends in Hindi

Holi Wishes in Hindi

23 Dec 2021

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text