एंटरटेनमेंट

अक्षरा से साधना तक टीवी की सीधी-सादी बहुएं, जो इमेज से बाहर आने के लिए बन गईं वैंप

Supriya SrivastavaSupriya Srivastava  |  Feb 12, 2021
TV bahu, Famous Vamp, TV Serials, टीवी की सीधी-सादी बहुएं
छोटे पर्दे की दुनिया में किरदार घर-घर पहचाना जाता है। यहां बहुएं एकदम सीधी-सादी और आदर्श होती हैं। वो कभी कुछ गलत नहीं कर सकतीं, उनका हर आंसू उन्हें दर्शकों के और करीब ले आता है। वहीं हर टीवी सीरियल में इस बहू को परेशां करने के लिए एक वैंप यानी बुरी औरत भी ज़रूर होती है, जो इस बहू का जीना दूभर किये रहती है। पहले रमोला सिकंद यानी सुधा चंद्रन, कोमोलिका यानी उर्वशी ढोलकिया और तनु यानी लीना जुमानी अपने नेगेटिव किरदार के लिए जानी जाती थीं। मगर वक्त के साथ टीवी की सीधी-सादी बहुएं ट्रांसफॉर्मेशन कर बन गईं टीवी की विलेन। ये सभी अपनी सीधी-सादी इमेज से निकल कर टीवी की फेमस वैंप बन गईं।  हम यहां आपको ऐसी ही कुछ टीवी एक्ट्रेसेस के बारे में बता रहे हैं।  

हिना खान

सीरियल ‘यह रिश्ता क्या कहलाता है’ में आदर्श बहू अक्षरा का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस हिना खान के जब सीरियल ‘कसौटी ज़िंदगी की’ में कोमोलिका बनने की खबरें बाहर आईं तो जैसे उनके फैंस के बीच एक उदासी सी छा गई। कोई भी उन्हें कमोलिका का तेज़-तर्रार किरदार निभाते हुए नहीं देखना चाहता था। सबके दिलों में वही सीधी-सादी आदर्श बहू अक्षरा जो बसी थी। मगर हिना खान ने हार नहीं मानी और बन गईं टीवी की फेमस विलेन कोमोलिका। हालांकि बाद में जब उनके फैंस ने हिना को शिद्दत के साथ कोमोलिका का किरदार निभाते हुए देखा तो उन्हें इस किरदार में भी खुलकर स्वीकार किया। 

सारा खान

आपको अलोक नाथ का सीरियल ‘सपना बाबुल का बिदाई’ तो याद ही होगा। इस सीरियल में पारुल चौहान और सारा खान ने मुख्य भूमिकाएं निभाई थीं। सारा खान का किरदार एक सीधी-सादी लड़की साधना का था, जो अपनी बहन के लिए एक दिमागी रूप से कमजोर लड़के से शादी कर लेती है। सीरियल की थीम फिल्म ‘विवाह’ से ली गई थी। मगर बाद में अपनी इस इमेज से बाहर आने के लिए सारा खान ने कई नेगेटिव किरदार निभाए। जिसमें सीरियल ‘भाग्यलक्ष्मी’ औइर ‘कवच-काली शक्तियों से’ शामिल हैं। 

ऐश्वर्या सखूजा

एक्ट्रेस ऐश्वर्या सखूजा छोटे पर्दे का जाना-माना नाम हैं। उन्होंने एक्टर रवि दुबे के साथ सीरियल ‘सास बिना ससुराल’ में एक सीधी-सादी बहू तान्या तेज प्रकाश चतुर्वेदी का किरदार निभाया था, जिसकी शादी एक ऐसे घर में हो जाती है जहां उसके अलावा कोई भी औरत नहीं होती। मगर इस इमेज से बाहर आने के लिए ऐश्वर्या सखूजा ने भी वैंप बनना स्वीकार किया। फिलहाल ऐश्वर्या सखूजा सीरियल ‘ये हैं चाहतें’ में एक नेगेटिव किरदार निभाती हुई नज़र आ रही हैं।

अनीता हसनंदानी

टीवी एक्ट्रेस अनीता हसनंदानी को भला कौन नहीं जानता। पिछले 20 सालों से उन्होंने अलग-अलग टीवी सीरियल कर छोटे पर्दे पर अपना कब्ज़ा जमा रखा है। हाल ही में अनीता हसनंदानी ने एक बेटे को जन्म दिया है। बात करें उनके पॉजिटिव किरदार की तो एकता कपूर के सीरियल ‘कभी सौतन कभी सहेली’, ‘काव्यांजलि’, ‘कोई अपना सा’ सहित कई सीरियल्स में उन्होंने सीधी-सादी बहू का किरदार निभाया है। मगर जब वो सीरियल ‘ये है मोहब्बतें’ में नेगेटिव किरदार निभाया तब भी फैंस ने उन्हें खुले दिल से स्वीकार किया।

जेनिफर विंगेट

एक्ट्रेस जेनिफर विंगेट भी पिछले कई सालों से टीवी का हिस्सा रही हैं। अब तक उन्होंने दर्जनों सीरियल्स में आदर्श और सीधी-सादी बहू का किरदार निभाया है। मगर एक इंटरव्यू में उन्होंने खुद बताया कि वो अपनी इस इमेज से बाहर आना चाहती हैं। यही वजह है कि उन्होंने सीरियल ‘बेहद’ की माया का किरदार करना स्वीकार किया। माया का किरदार टीवी सीरियल्स में निभाया गया अब तक का सबसे खतरनाक किरदार रहा है। माया की सनक और उसके जूनून को जेनिफर विंगेट ने बखूबी निभाया।   

POPxo की सलाह: MYGLAMM के ये शनदार बेस्ट नैचुरल सैनिटाइजिंग प्रोडक्ट की मदद से घर के बाहर और अंदर दोनों ही जगह को रखें साफ और संक्रमण से सुरक्षित!