home / लाइफस्टाइल
फ्रेंडशिप डे के गाने – Songs on Friendship in Hindi

फ्रेंडशिप डे के गाने – Songs on Friendship in Hindi

फ्रेंडशिप डे (friendship songs in hindi) यानी कि दोस्ती के गाने, मतलब इन गानों को खासतौर पर दोस्ती के लिए लिखा गया है। इस वजह से फ्रेंडशिप डे (old songs on friendship in hindi) पर हम आपके लिए दोस्ती के गाने लेकर आए हैं। पुराने और नए दोस्ती के गाने जिन्हें लोगों ने हमेशा पसंद किया है और दोस्ती (दोस्ती पर पुराने गाने) के दिन पर आप भी इन गानों को अपने दोस्तों (friendship day songs hindi) को भेज सकते हैं या शेयर कर सकते हैं और उन्हें बता सकते हैं कि वो आपके लिए कितना महत्व रखते हैं।

Songs on Friendship Hindi – दोस्ती के गाने

दोस्ती एक परिवार के रिश्ते से अलग जरूर है लेकिन जितना खास एक परिवार या फिर प्यार का रिश्ता होता है, उतना ही खास दोस्ती का रिश्ता (hindi songs for best friend) भी होता है। इस वजह से दोस्ती के दिन को यानी कि फ्रेंडशिप डे को भी लोग सेलिब्रेट करते हैं और अंतरराष्ट्री फ्रेंडशिप डे 30 जुलाई को मनाया जाता है। इस वजह से आप भी इस फ्रेंडशिप डे पर अपने दोस्तों को ये गाने भेज सकते हैं।

मेरी दोस्ती मेरा प्यार

 

इस गाने को मोहम्मद रफी ने गाया है और यह फिल्म मेरी दोस्ती का गाना है। इस फिल्म में संजय खान, सुधीर कुमार और सुशील कुमार ने काम किया था। गाने के म्यूजिक को लक्षमीकांत प्यारेलाल ने कंपोज किया है। इस फिल्म को सत्येन बोस ने डायरेक्ट किया था और फिल्म को ताराचंद बरजात्या ने प्रोड्यूस किया था।

राही मनवा दुख की चिंता

यह गाना 1964 में रिलीज हुई फिल्म दोस्ती का है। गाने का नाम राही मनवा दुख की चिंता है, जिसे मोहम्मद रफी ने गाया है। 

यारी है ईमान मेरा

यह गाना 1973 में रिलीज हुई फिल्म जंजीर का है। इस गाने को मन्ना डे ने गाया है और म्यूजिक कलयाणी आनंदजी ने दिया है। फिल्म  में अमिताभ बच्चन और प्राण ने काम किया है।

दोस्ती

यह गाना हाल ही में रिलीज हुई फिल्म RRR का है। इस फिल्म में राम चरण और जूनियर एंटीआर ने अहम भूमिका निभाई है। साथ ही यह पैन इंडिया फिल्म है और इस फिल्क को दर्शकों ने काफी पसंद किया था।

Hindi Songs for Best Friend – फ्रेंडशिप डे पर बेस्ट फ्रेंड के लिए सांग्स

प्यार और दोस्ती दो ऐसे रिश्तों के नाम हैं, जो खून के भले ही नहीं होते हैं लेकिन खास जरूर होते हैं। ये ऐसे रिश्ते हैं, जो दिल से बनते हैं और हमेशा साथ रहते हैं, उसी तरह से जिस तरह से खून के रिश्ते रहते हैं। तो इस दोस्ती के दिन आप भी अपने दोस्तों को ये दोस्ती के गाने (hindi songs to dedicate to a female friend) भेजें और उन्हें बताएं कि वो आपके लिए कितने खास हैं या आपके लिए ये दोस्ती कितनी अहम है।

ये दोस्ती हम नहीं तोड़ेंगे

जब भी दोस्ती और दोस्त पर बने गानों की बात होती है तो शोले फिल्म का ये गाना जुबां पर एक बार जरूर आता ही है। ये दोस्ती हम नहीं तोड़ेंगे, तोड़ेंगे दम अगर तेरा साथ न छोड़ेंगे। आप भी अपनी लिस्ट में इस गाने को शामिल करें।

ऐ यार सुन यारी तेरी

बॉलीवुड लेजेंड अमिताभ बच्चन की फिल्म सुहाग एक बार आप सब ने देखी होगी। इस फिल्म में अमिताभ और शशि कपूर की दोस्ती को दर्शाया गया है। इसी दोस्ती पर बना सांग ऐ यार सुन यारी तेरी एवरग्रीन सांग है। आप इसे दोस्तों के साथ एन्जॉय कर सकते हैं।

दिल चाहता 

आमिर खान के सबसे बेस्ट सांग्स में से एक दिल चाहता है यारों की यारी को दर्शाता है। आजकल के यंग जेनरेशन इस गाने को लूप पर सुनती है। तो आप भी अपनी लिस्ट में ये गाना डालने से चूकना मत।

तेरे जैसा यार कहां

फिल्म याराना का गाना तेरे जैसा यार कहाँ भी दोस्तों पर बना सबसे अच्छा सांग है। इसमें मुख्य किरदार अमिताभ बच्चन द्वारा निभाया गया है। यह गाना दर्शकों के दिल में अपनी एक अलग जगह रखता है। आप अक्सर इस गाने को अपने बड़ों को भी गुनगुनाते देखोगे।

Hindi Songs to Dedicate to a Female Friend – फ्रेंडशिप डे पर लड़की दोस्त के लिए गाने

यहाँ आपको एक से बढ़ कर एक बेहतरीन दोस्ती पर बने बॉलीवुड सांग्स मिलेंगे। अब बिना देरी किये आप भी अपनी प्लेलिस्ट बना लीजिये और फ्रेंडशिप डे (songs for best friend in hindi) के दिन दोस्तों (पुरानी दोस्ती के गाने) के साथ खूब एन्जॉय करें।

मुझसे दोस्ती करोगे

इस फिल्म में दोस्ती और लव ट्रायंगल को दर्शाया गया है। फिल्म में मुख्य किरदार ऋतिक रोशन, रानी मुखर्जी और करीना कपूर ने निभाया हैं। अगर सांग ऋतिक रोशन का हैं तो यकीनन आपको पसंद आएगा।

यारों

यह गाना सिंगर केके की एक म्यूजिक एल्बम का है, जिसे उन्होंने 1999 में गाया था। हालांकि, आज भी यह गाना बहुत मशहूर है और अगर आप अपने दोस्तों से प्यार करते हैं तो आपने भी कभी न कभी इस गाने को जरूर सुना होगा।

जिंदगी का नाम दोस्ती

जिंदगी का नाम दोस्ती बॉलीवुड फिल्म खुदगर्ज का डुएट सॉन्ग है। इस फिल्म को राकेश रोशन ने डायरेक्ट किया है और फिल्म को प्रोड्यूस भी राकश रोशन ने किया है। इसमें जितेंद्र, शत्रुघ्न सिन्हा ने अहम भूमिका निभाई है।

आज मेरे यार की शादी है

2005 में रिलीज हुई फिल्म दोस्ती का यह गाना है। यह गाना आज भी काफी मशहूर और आपने अपने किसी रिश्तेदार की शादी में इसे जरूर सुना होगा।

आया मौसम दोस्ती का

सलमान खान की डेब्यू फिल्म मैने प्यार किया हम सबको याद है। इस फिल्म में सलमान खान के साथ भाग्यश्री ने अहम भूमिका निभाई थी और इस फिल्म का ही गाना है आया मौसम दोस्ती का।

Sad Songs on Friendship in Hindi – दोस्ती पर इमोशनल गाने

अब ऐसा तो है नहीं कि एक रिश्ते में आपकी कभी लड़ाई ना हुई हो। चाहे वो रिश्ता कोई सा भी। उसी तरह से अक्सर हमने दोस्तों (दोस्ती पर फिल्मी गाने) के बीच भी लड़ाई होते हुए देखी है, फिर चाहे वो कोई फिल्म हो या फिर असली में ऐसा कुछ हुआ हो। इस वजह से हम यहां दोस्ती (दोस्ती पर गाने) पर सैड सॉन्ग्स (sad songs on friendship in hindi) भी लेकर आए हैं।

तेरा यार हूं मैं

2018 में रिलीज हुई फिल्म सोनू के टीटू की स्वीटी का यह गाना काफी हिट हुआ था। फिल्म में यह गाना वहां आता है, जहां दोनों लीड एक्टर कार्तिक आर्यन और सनी सिंह के बीच लड़ाई हो जाती है। साथ ही गाने के लिरिक्स को भी लोगों ने काफी पसंद किया था। 

फ्रेंडशिप मैशअप

इस फ्रेंडशिप मैशअप में काफी सारे ऐसे गाने हैं, जो आपका दिल जीत लेंगे और आपके दोस्तों के साथ आपके बेस्ट मोमेंट्स याद दिलाएंगे तो आप भी अपने दोस्तों को ये दोस्ती मैशअप जरूर भेजें।

दोस्ती दोस्ती तेरी मेरी दोस्ती

इस गाने को कुमार सानु ने गाया है और गाने का म्यूजिक अनु मलिक ने दिया है। यह गाना फिल्म रामगढ़ के शौले का है। 

सांझ सवेरे

इस गाने को लता मंगेशकर ने गाया है और यह गाना फिल्मा माधवी का है। यह एक सैड सॉन्ग है। 

Songs on Broken Friendship in Hindi – ब्रोकन फ्रेंडशिप के लिए गाने

अगर आपकी दोस्ती टूट गई है लेकिन आप फिर भी अपने यार को मिस करते हैं तो कुछ गाने होंगे ऐसे जिन्हें आप सुनकर काफी रिलेट कर पाते होंगे। इस वजह से हम यहां आपके लिए songs on broken friendship in Hindi लेकर आए हैं।

 माना के हम यार नहीं

2016 में रिलीज हुई फिल्म मेरी प्यार बिंदू का यह गाना है और इस गाने के साथ परीनिती चोपड़ा ने सिंगिग में डेब्यू किया था। फिल्म में उनके साथ आयुष्मान खुराना नजर आए थे।

मेरे दोस्त किस्सा ये क्या हो गया, सुना है कि तू बेवफा हो गया

यह गाना पुरानी दोस्ताना फिल्म का है। इस फिल्म में अमिताभ बच्चन, शत्रुघ्न सिन्हा और जीनत अमान ने अहम  भूमिका निभाई थी।

मैं जिंदगी का साथ निभाता चला गया

यह फिल्म हम दोनों का गाना है और इसे मोहम्मद रफी ने गाया है। फिल्म में देव आनंद, साधना, नंदा आदि कई कलाकारों ने काम किया है।

1959 में रिलीज हुई फिल्म कागज के फूल का यह गाना है। इस फिल्म में गुरु दत्त, वहीदा रहमान, बेबी नाज, जॉनी वॉल्कर आदि कलाकार ने काम किया है।

Old Songs on Friendship in Hindi –  दोस्ती पर पुराने गाने

अगर आपको पुराने गाने पसंद हैं तो यहां हम आपके लिए दोस्ती पर कुछ बहुत ही मशहूर पुराने गाने लेकर आए हैं। साथ ही आप इस फ्रेंडशिप डे (best songs on friendship in hindi) पर आप भी अपने दोस्तों को ये पुराने गाने भेज सकते हैं।

मुझे दोस्तों तुम गले से लगा लो

इस गाने को मोहम्मद रफी ने गाया है और यह 1978 में रिलीज हुई फिल्म नया दौर का गाना है।

यार मिल गया तो खुदा मिल गया

यह फिल्म गंगा मेरी मां का गाना है। इस गाने को आशा भोसले, मोहम्मद रफी और मन्ना डे ने गाया है।

बुरा ना मानो यार दोस्ती यारी में

यह गाना फिल्म आदमी सड़क का है। इस गाने को अनुराधा पोड़वल और मोहम्मद रफी ने गाया है।

जब दोस्ती होती है

यह गाना बिवी और मकान फिल्म का है और इसे मन्ना डे ने गाया है।

हम उम्मीद करते हैं कि फ्रेंडशिप डे (Songs on Friendship in Hindi) पर गाने पर आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा और ये सॉन्ग्स (songs on broken friendship in hindi) भी आपको पसंद आए होंगे। इसी तरह के और आर्टिकल्स पढ़ने के लिए आप हमारी पोस्ट्स को चेक कर सकते हैं। 

यह भी पढ़ें:
दोस्ती पर सुविचार – Friendship Thoughts in Hindi – दोस्तों के साथ आप चाहें तो ये सुविचार भी शेयर कर सकते हैं।
40 + बेस्ट फ्रेंड कोट्स, स्टेटस, मैसेज और शायरी – बेस्टफ्रेंड को फ्रेंडशिप डे पर आप भी ये कोट्स, स्टेटस और शायरी भेज सकते हैं।
दोस्तों को दिल छू जाने वाली कविताय – दोस्तों को इस फ्रेंडशिप डे पर भेजें दिल छू लेने वाली कविताएं।

21 Jul 2021

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text