home / ब्यूटी
Glazed Doughnut/ Dolphin Skin

ग्लेज वाले डोनट स्किन के लिए अपनाएं ये 2 सिंपल ट्रेडिशनल होममेड टिप्स 

जब से अमेरिकन एक्ट्रेस जेंडाया और अमेरिकी मॉडल हैली बीबर ने लोगों को अपनी ग्लेज्ड स्किन दिखाई है युवाओं के बीच ग्लेज्ड डोनट या डॉल्फिन स्किन ट्रेंड में है। साधारण भाषा में ग्लेज्ड डोनट या डॉल्फिन स्किन में स्किन अंदर से हाइड्रेटेड और नैचुरली शाइनी दिखती है। ऐसी यंग स्किन होने का मतलब है कि आप अपनी स्किन केयर में कोई गलती नहीं कर रहे हैं और आपका फेस केयर रुटीन और स्किन केयर से जुड़ी आदतें ऑन पॉइंट हैं। 

साभार- इंस्टाग्राम

ऐसी चमकती हुई स्किन पाने के लिए सबसे पहले अपने इनर ग्लो पर काम करें। यानी अपनी स्किन केयर रुटीन के साथ कोई गलती न होने दें। कुछ मेकअप ट्रिक्स और ब्यूटी प्रोडक्ट्स से भले ही हम अपनी स्किन को ग्लो करता हुआ दिखा दें, लेकिन जो बात अंदर से चमकती हुई स्किन में दिखती हैं उसकी तुलना किसी और चीज से नहीं की जा सकती है। 

डॉल्फिन या डोनट वाली ग्लेज के लिए ट्राई करें ये घरेलू टिप्स

साभार- इंस्टाग्राम

1. गाय का घी

एक टेबलस्पून घी गुनगुने पानी के साथ रोज सुबह खाली पेट पीने पर न सिर्फ हड्डियां और पाचन तंत्र मजबूत होता है, बल्कि इससे स्किन में भी ग्लो आता है। फेस और शरीर के कुछ हिस्सों पर सीधे घी लगाने से स्किन का लचीलापन बरकरार रहता है और स्किन यंग दिखती है। इससे स्किन पर डोनट स्किन वाली ग्लेज दिखने लगती है। घी स्किन को हाइड्रेट करता है, सॉफ्ट बानाता है, डार्क सर्कल और रूखी स्किन को रिपेयर भी करता है। 

2. कोल्ड प्रेस्ड कोकोनट ऑयल 

कोकोनट ऑयल के ब्यूटी बेनेफिट्स बहुत अधिक हैं और ये बाल के साथ स्किन की ब्यूटी बढ़ाने में भी मदद करते हैं। कोल्ड प्रेस्ड कोकोनट ऑयल को दिन में अपने डे क्रीम के पहले लगाकर यूज कर सकते हैं। रात में फेस पर कोकोनट ऑयल लगाकर सोने से ये स्किन को हाइड्रेट करता है, रिंकल्स को कम करता है, स्किन को सॉफ्ट और ग्लोइंग लुक देता है। 

आयुर्वेद में नारियल तेल को मुंह और दांतों से जुड़ी परेशानियों के लिए ऑयल पुलिंग की प्रक्रिया में यूज किया जाता रहा है। ये मुंह की परेशानियों को ठीक करने के साथ स्किन पर ग्लो लाने में भी मददगार होता था।

23 Jun 2022

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text