home / एंटरटेनमेंट
Manushi Chhillar As Princess Sanyogita

सम्राट पृथ्वीराज के वेडिंग सीन के लिए मानुषी छिल्लर को तैयार होने में लेनी पड़ी 25 लोगों की मदद

मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर को लोग अक्षय कुमार की बहुप्रतीक्षित और चर्चित फिल्म सम्राट पृथ्वीराज में संयोगिता के रूप में देखने वाले हैं। फिल्म से जुड़े अपने अनुभव को शेयर करते हुए मानुषी ने बताया कि कैसे फिल्म के एक सीन के लिए रेडी होने में उन्हें तीन घंटे और 25 लोगों की मदद लगी थी। 

साभार- इंस्टाग्राम

एक्ट्रेस ने बताया कि क्योंकि फिल्म के डायरेक्टर राजकुमारी संयोगिता का चेहरा बहुत नेचुरल रखना चाहते थे तो उनका मेकअप सिर्फ 20 मिनट्स में हो जाता था, लेकिन हेयर और कॉस्ट्यूम के लिए कई घंटे होते हैं। मैं सेट पर सबसे पहले पहुंचती, उस वक्त अंधेरा ही रहता था। फिल्म में वेडिंग सीन के लिए, जो कि फिल्म में काफी छोटा है, मुझे रेडी होने में काफी समय लगा। मेरे साथ लोगों की आर्मी थी जो मुझे तैयार कर रही थी और जिसकी वजह से स्क्रीन में वैसी दिख रही हूं। 

मानुषी ने आगे बताते हुए कहा, ये ऐसा था जैसे कि कोई मेरे हाथ में आलता लगा रहा था, कोई मेरे पैर में आलता लगा रहा था, कोई मेरा कॉस्ट्यूम सिल रहा था. कोई मेरे बाल फिक्स कर रहा था, कोई मुझे जूलरी पहना रहा था। अनगिनत लोग मेरे ऊपर कपड़े और गहनों के लेयर डाल रहे थे। 

एक्ट्रेस ने कहा, फिल्म के कॉस्ट्यूम की जो बात मुझे बहुत अच्छी लगी वो ये कि कॉस्ट्यूम को बहुत ऑथेंटिक रखा गया था। वो बहुत हेवी थे, और जूलरी तो और भी हेवी है। फिल्म के वेडिंग सीन के लिए मेरे सिर पर जो दुपट्टा रखा गया था वो भी बहुत हेवी था। जब भी सीन बंद होता था, तो दो लोग मेरे सिर से दुपट्टा उठाते थे। 

सम्राट पृथ्वीराज का निर्देशन चाणक्य और पिंजर जैसे प्रोजेक्ट कर चुके चंद्रप्रकाश द्विवेदी ने किया है। फिल्म देश के शूरवीर महाराज पृथ्वीराज चौहाण के ऊपर आधारित है। इतिहास में इस योद्धा का नाम आक्रमणकारी मोहम्मद गोरी को हराने के लिए और राजकुमारी संयोगिता के साथ उनकी प्रेम कहानी के लिए याद किया जाता है।

29 May 2022

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text