home / ब्यूटी
बारिश की वजह से मेकअप हो जाता है खराब तो ये फुलप्रूफ टिप्स Rainy Season में आएंगी काम

बारिश की वजह से मेकअप हो जाता है खराब तो ये फुलप्रूफ टिप्स Rainy Season में आएंगी काम

मानसून में स्पेशल मेकअप जरूरते होती हैं क्योंकि उमस या फिर बारिश के कारण मेकअप बहुत ही जल्दी से खराब हो जाता है। इसकी वजह से आपका लिप कलर स्मज हो सकता है, मस्कारा खराब हो सकता है और स्किन पैची लग सकती है। इन सब चीजों से बचने के लिए हम आपके लिए कुछ ऐसी टिप्स लेकर आए हैं, जो Rainy Season के लिए परफेक्ट है। ये अल्टीमेट मेल्ट-प्रूफ मेकअप टिप्स आपके मानसुन लुक को और शानदार बनाने वाली हैं।

चेहरे को मॉइश्चराइज करें

सबसे पहले आपको अपने चेहरे को मॉइश्चराइज करना है। ध्यान रखें कि आपका मॉइश्चराइजर ऑयल बेस्ड ना हो। साथ ही आप एक अच्छे प्राइमर का इस्तेमाल करें ताकि आपका मेकअप अधिक वक्त तक टिका रहे।

फाउंडेशन में बीबी/सीसी क्रीम को मिक्स करें

अगर आपको फाउंडेशन लगाना पसंद है तो आप जरूर मानसून के मौसम से नफरत करते होंगे लेकिन परेशान मत होइए क्योंकि हम आपके लिए टिप लेकर आए हैं। इसके लिए आपको एक ड्रॉप फाउंडेशन लेना है और इसे BB/CC क्रीम में मिक्स करना है और फिर चेहरे और गले पर ब्लेंड करना है। यहां ध्यान रखें कि आप मैट या फिर वॉटरप्रूफ फाउंडेशन का इस्तेमाल करें।

लूज पाउडर से करें सील

मेकअप को सील करने के लिए बड़े ब्रश का इस्तेमाल करें और उस पर थोड़ा सा लूज पाउडर लें और इसे अपने चेहरे और गले पर लगा लें।

क्रीम बेस्ड ब्लश

अपनी उंगली पर थोड़ा सा क्रीम बेस्ड ब्लश लें और इसे अपने गालों पर लगा लें। अब अपनी उंगलियों की मदद से इसे ब्लेंड कर लें। इससे आपको नैचुरल फ्लश्ड लुक मिलेगा। साथ ही ध्यान रखें कि आप बारिशों के दिनों पर या फिर बारिशों के मौसम में मिनिमल प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करें।

आई मेकअप

बहुत थोड़ा सा क्रीम आइशैडो अपनी लें और इसे अपनी उंगली की मदद से या फिर ब्लेंडर के जरिए आंख पर ब्लेंड कर लें। हालांकि, हम सलाह देंगे कि आप बारिशों के मौसम में आईलाइनर या फिर काजल ना लगाएं क्योंकि इसके स्मज होने के अधिक चांस होते हैं। आप चाहें तो ऊपर की लैश पर वॉटरप्रूफ मस्कारा जरूर लगा सकती हैं।

न्यूड लिपस्टिक

अपने लुक को फिनिश करने के लिए लिप लाइनर से लिप्स को लाइन करें और फिर अंदर अपनी पसंद की न्यूड लिपस्टिक लगाएं।

एक्सपर्ट टिप्स:

  • बारिशों के मौसम में पाउडर प्रोडक्ट का इस्तेमाल ना करें क्योंकि बारिश के कारण वो प्रोडक्ट्स जल्दी हट सकते हैं।
  • बारिशों में हमेशा वॉटरप्रूफ प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करें।
  • अपने मानसून मेकअप को टिकाए रखने के लिए सेटिंग स्प्रे का इस्तेमाल करें। ये आपके मेकअप को सही तरह से ब्लेंड करता है और इसे फेस पर शिफ्ट होने से बचाता है।
21 Jul 2022

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text