home / ब्यूटी
plump lips

स्मूद, प्लंप लिप्स के लिए इन 4 टिप्स को करें फॉलो

कम पानी पीने या गर्मी की वजह से कई बार समर्स में भी लिप्स बहुत ड्राई होने लगते हैं। ऐसे भी हर रोज लिप्स धूप, गर्मी, प्रदूषण का सामना करता ही है और इन्हें एक्स्ट्रा केयर की जरूरत है। लिप्स को अच्छी तरह हाइड्रेटेड रखने के लिए और स्मूद, प्लंप लिप्स के लिए इन चीजों को अपने रुटीन में जरूर करें शामिल- 

1. लिप्स को करें स्क्रब

लिप स्क्रब यूज करने से लिप्स की सॉफ्टनेस और स्मूदनेस बनी रहती है। साथ ही ये स्किन में लिप बाम के गुणों को पूरी तरह अब्जॉर्ब करने में मदद करता है। लिप्स को स्क्रब करने के लिए आप घर पर लिर स्क्रब बना सकते हैं या फिर लिप स्क्रब यूज कर सकते हैं, लेकिन ये ध्यान रखें कि अपनी लिप्स को देखते हुए सप्ताह में 1 या 2 बार ही स्क्रब यूज करें।

pexels

2. यूज करें लिप्स सीरम

लिप्स सीरम यूज करना लिप्स के स्किन के लिए एक्सट्रा केयर दिखाने जैसा है और इसका असर लंबे समय तक दिखता है। सीरम में कई तरह के हाइड्रेटिंग ऑयल, ह्यलुरॉनिक एसिड, विटामिन ई जैसे इंग्रीडिएंट होते हैं जो लिप्स की स्किन को अंदर तक हाइड्रेट करते हैं।  सीरम को रोज यूज करने से लिप्स स्मूद और सॉफ्ट रहते हैं।

3. लिप बाम से करें नरिश

लिप बाम लिप्स के लिए किसी शील्ड की तरह काम करते हैं और होठों को ड्राई हवा, सर्द हवा, धूप, ठंड सबसे बचाते हैं। लिप बाम लिप्स के मॉइस्चर को खोने नहीं देता है और इसी वजह से लिप्स फटने से बचे रहते हैं। लिप बाम को दिन भर में कई बार लगा सकेत हैं। सुबह उठने के बाद और रात में सोने के पहले लिप्स पर बाम लगाएं और फिर दिनभर में इसे कई बार रिपीट करें। 

4. लिप मास्क भी करें ट्राई

लिप मास्क ब्यूटी वर्ल्ड के नए ट्रेंड में से एक हैं और ये लिप्स को फुलर, सॉफ्ट लुक देने के लिए परफेक्ट हैं। मार्केट में क्रीम बेस्ड लिप मास्क भी उपलब्ध है और शीट मास्क भी। क्रीम बेस्ड लिप मास्क को रोज यूज कर सकते हैं, लेकिन जो लोग शीट मास्क यूज करते हैं उन्हें सप्ताह में दो से तीन दिन ही शीट मास्क यूज करना चाहिए। लिप मास्क लिप्स पर आए फाइन लाइन्स को हल्का करने में मदद करती हैं और लिप्स को डीपली मॉइस्चराइज भी करती है।

26 May 2022

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text