home / रिलेशनशिप
न फीलिंग्स न हार्टब्रेक! हेल्दी फ्रेंड्स विद बेनेफिट्स सेटअप के लिए ये 6 रूल्स आएंगे आपके काम

न फीलिंग्स न हार्टब्रेक! हेल्दी फ्रेंड्स विद बेनेफिट्स सेटअप के लिए ये 6 रूल्स आएंगे आपके काम

क्या आपने कभी फ्रेंड्स विद बेनेफिट रिलेशनशिप ट्राई किया है और फिर क्या आपके साथ ऐसा हुआ है कि अब आप दोनों एक दूसरे के अच्छे दोस्त भी नहीं है और अगर आप सोच रहे हैं कि ऐसा क्यों हुआ है तो हम यहां आपको कुछ बताने वाले हैं। दरअसल, सच यह है कि फ्रेंड्स विद बेनेफिट एक ट्रिकी डायनेमिक है। लेकिन जब रिलेशनशिप शानदार होते हैं, साथ ही सेक्स भी अच्छा होता है और आको कोई इमोशनल अटैचमेंट नहीं होता है और यह भी काफी फन हो सकता है। इस वजह से हम यहां आपके फ्रेंड्स विद बेनेफिट अरेंजमेंट के लिए कुछ रूल्स लेकर आए हैं। तो चलिए इस बारे में डिटेल में बताते हैं।

फ्रेंड्स पार्ट को न भूलें

हुकअप्स और FWB के बीच एक यही अंतर है जो आप दोनों की दोस्ती है। इस वजह से याद रखें कि आप दोनों साथ में फन करना चाहते हैं और चीजों को लो-की रखें। ऐसे इंसान को ढूंढे जिनके साथ आपको मजा आता है और साथ ही अपनी जरूरतों के बारे में भी सच बोलें। किसी भी अच्छे FWB रिलेशनशिप के लिए कम्यूनिकेशन और ट्रस्ट बहुत ही जरूरी है और इस वजह से ध्यान रखें कि आप किस इंसान के साथ टाइम इंवेस्ट कर रहे हैं।

अपनी जेलसी का ध्यान रखें

फ्रेंड्स विद बेनेफिट की फिलोसफी का एक ही मतलब है कि आप दोनों साथ में फन कर सकें और एक दूसरे से इमोशनली अटैच भी ना हों। इस वजह से FWB रिलेशनशिप में जेलसी जैसे दानव के लिए कोई जगह नहीं होती है। हालांकि, इस बारे में एक दूसरे से बातचीत करना अच्छा है कि आप अपने रिश्ते को ऑपन रखना चाहते हैं या फिर मोनोगैमस रखना चाहते हैं।

रोमांस की एक्सपेक्टेशन ना रखें

अगर आप FWB रिलेशनशिप में हैं तो कपल की तरह एक्ट न करें और ना ही ऐसी उम्मीद करें। साथ ही एक दूसरे को चीजी निकनेम देने से बचें, एक दूसरे का हाथ न पकडें और साथ ही साथ में डेट पर न जाएं। इसके अलावा ध्यान रखें कि आप उन्हें अपने दोस्तों और परिजनों से न मिलाएं। इस तरह की चीजें करने से उन्हें जोनआउट महसूस हो सकता है, जिसका असर आपके अरेंजमेंट पर हो सकता है।

ग्राउंड रूल और बाउंड्री सेट करें

चाहे रिलेशनशिप हो या फिर हुकअप, या फिर फ्रेंड्स विद बेनेफिट सेट अप, इसमें एक ही कंसेंट होता है, जो आपकी जरूरत होती है। FWB जैसे स्पेस में आपको किंक्स और अपनी डिजायर को एक्सप्लोर करने का मौका मिलता है क्योंकि वहां कोई जजमेंट नहीं होता है लेकिन फिर भी आपको यह जानना चाहिए कि आपका पार्टनर कंफर्टेबल है कि नहीं। इस वजह से हर चीज के बारे में एक दूसरे से सच बोलें।

अगर आपको वाइब नहीं आ रही है तो मना कर दें

सबसे अहम नियम यह है कि FWB अरेंजमेंट में आपको पता होना चाहिए कि इसे कब खत्म करना है।अक्सर लोग अपने पार्टनर से अटैच हो जाते हैं, फिर चाहे कैजुअल सेटअप ही क्यों ना हों। तो ऐसे में अगर आपकी फीलिंग्स बबलअप होने लगी हैं तो ब्रेक ले लें। इसलिए अपने पार्टनर से बात करें और अगर वो सेम पेज पर नहीं हैं तो बेस्ट है कि आप इसे खत्म कर दें।

उस इंसान के साथ ऐसा न करें, जिसके लिए आपको फीलिंग्स हैं

फ्रेंड्स विद बेनेफिट सेटअप किसी रिलेशनशिप के लिए पिटस्टॉप नहीं है और इस वजह से ऐसे ट्रीट न करें। किसी के साथ इन्वॉल्व होना जिन्हें आप पसंद करते हों या फिर प्यार करते हो तो इससे आपके लिए चीजें काफी मुश्किल हो सकती हैं। इस वजह से ऐसे इंसान के साथ फ्रेंड्स विद बेनेफिट में ना जाएं जो आपको पसंद करते हों क्योंकि इससे उनकी एक्सपेक्टेशन बढ़ सकती हैं। एक अच्छे FWB रिलेशनशिप का हॉलमार्क यही है कि कम रोमांटिक टेंशन और अटैचमेंट।

तो याद रखें कि अगर आपको फन करना है और किसी साथ इमोशनली नहीं जुड़ना है तो यह आपके लिए अच्छा ऑप्शन है। याद रखें कि आप लोगों को अच्छे से नेविगेट करें क्योंकि FWB काफी फुलफिलिंग होता है।

05 Sep 2022

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text