home / वेलनेस
शिल्पा शेट्टी कुंद्रा से आप भी ले सकती हैं ये 4 फिटनेस लेसन

शिल्पा शेट्टी कुंद्रा से आप भी ले सकती हैं ये 4 फिटनेस लेसन

दुनिया के ट्रूएस्ट सेंस में शिल्पा शेट्टी एक बहुत ही खूबसूरत महिला हैं। वह जो भी चीज करती हैं, उसको बहुत ही अच्छे से करती हैं, एक्टिंग से लेकर मंदरहुड तक वह एक सक्सेसफुल महिला हैं। वह कभी भी खुद को और अपने परिवार को इग्नोर नहीं करती हैं और इसी के साथ वह अफने घर और काम के बीच अच्छे से चीजें मैनेज भी करती हैं। वह कई सारी चीजें मैनेज करती हैं लेकिन साथ ही अपनी बॉडी और माइंड का भी ध्यान रखती हैं। साथ ही अपने सोशल मीडिया पर वह अक्सर ही फिटनेस गोल्स देती रहती हैं, जिनसे काफी लोग इंस्पीरेशन भी लेते हैं।

वर्कआउट से अपने दिन की करें शुरुआत

जब बात एक्सरसाइज की आती है तो आपको इसकी शुरुआत सुबह के वक्त से करनी चाहिए क्योंकि वर्कआउट करने का वो सबसे अच्छा समय होता है। शिल्पा शेट्टी भी सुबह के वक्त ही अपना वर्कआउट करती हैं और इस तरह से वह खुद को स्वस्थ रखती हैं। उन्हें सुबह के वक्त वर्कआउट करना काफी पसंद है।

स्ट्रेचिंग को हमेशा पसंद करती हैं

स्ट्रेचिंग करना बहुत ही अच्छा आइडिया है। नियमित रूप से स्ट्रेच करने के शरीर के लिए काफी फायदे होते हैं। स्ट्रेचिंग करने से आपकी बॉडी फ्लेक्सिबल बनती है, जो फिटनेस का बहुत ही अहम हिस्सा है और साथ ही आपका पोश्चर बेहतर होता है, शरीर में कम दर्द होता है और साथ ही आप मेंटली रूप से भी स्वस्थ रहते हैं। एक्ट्रेस अक्सर ही अपने इंस्टाग्राम पर योगा पोज शेयर करती हैं जो बॉडी को स्ट्रेच और स्ट्रेंथ देती हैं, जैसे कि स्पाइन, बैक, गला और शोल्डर।

ब्रेकफास्ट बैलेंस होना चाहिए

आपका मेटाबॉलिज्म ब्रेकफास्ट के बाद बूस्ट होता है, जो दिनभर कैलरी बर्न करने में मदद करता है। साथ ही ये आपको एनर्जी देता है ताकि आप दिनभर अपने गोल्स और काम को कर सकें। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है कि आपका दिन कितना हेक्टिक है, शिल्पा शेट्टी कभी अपना ब्रेकफास्ट स्किप नहीं करती हैं। वह नाश्ते में फ्रेश फ्रूट, अवोकाडो, अंडे आदि हेल्दी चीजें खाना पसंद करती हैं।

अपने मील को गिल्ट फ्री ट्रीट से बैलेंस करें

शिल्पा हमेशा हेल्दी च्वॉइस बनाने पर फोकस रखती हैं लेकिन हर रविवार को वह अपनी गिल्ट फ्री डाइट से ब्रेक लेती हैं। वह ध्यान रखती हैं कि कुछ एंटरटेनिंग ट्रीट्स या फिर स्नैक्स दिखा पाएं और #SundayBinge में वह इन्हें एन्जॉय करती हैं और सोशल मीडिया पर भी शेयर करती हैं। शिल्पा का मानना है कि हम जो खाते हैं और अपनी डाइट में जो बदलाव करते हैं उससे मेटाबॉलिक प्रोसेस पर असर होता है और इस वजह से हमें जरूरत होती है कि हम अपनी एफिशिएंसी को बढ़ाएं। तो आप भी शिल्पा शेट्टी कुंद्रा की इन फिटनेस और हेल्थ टिप्स से सीख सकते हैं और खुद को फिट रख सकते हैं।

22 Jul 2022

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text