home / Dating
First Date Tips For girls In Hindi

Dating Tips: फर्स्ट टाइम किसी को डेट कर रही हैं तो ये 5 बातें जरूर से करें नोटिस

20 साल की उम्र आते तक आजकल लगभग हर दूसरा युवा डेटिंग कर रहा है। डेटिंग का मतलब है कि आप जिसे पसंद करते हैं उनके साथ एक रिलेशनशिप में बंधने जा रहे है और पहले से ज्यादा एक-दूसरे के साथ टाइम स्पेंड कर रहे हैं। हमारी लाइफ में एक समय ऐसा आता है जब हम किसी कूल चैट फ्रेंड से आमने-सामने पहली बार मिलने जा रहे होते हैं। ऐसे में जरूरी है कि आप कुछ बातों पर खासतौर पर गौर करें ताकि आपका रिश्ता शुरू होते ही खत्म न हो जाये बल्कि आप सही पार्टनर का चुनाव भी कर सकें।

पहली बार डेट पर जा रही हैं तो लड़के में जरूर नोटिस करें ये बातें First Date Tips For girls In Hindi

जब आप पहली बार डेट पर जा रही हैं तो यकीनन आप नर्वस होगी। ऐसे में कई ऐसी छोटी-बड़ी बातों को नजरअंदाज कर देंगी जिसे आपको जरूर से नोटिस करनी चाहिए। लेकिन फ्रिक करने की कोई जरूरत नहीं है, हम है न आपकी मदद के लिए। यहां हम आपको 5 ऐसी बातें बतायेंगे जो आप डेट के दौरान लड़के में नोटिस कर अपना सही फैसला चुन सकती हैं। तो आइए जानते हैं इसके बारे में –

#पहली बात – उसका कॉन्फिडेंस

जब आप उनसे मिलें तो देंखे कि लड़का कितना कॉन्फीडेंट है। क्योंकि ऐसे लोग समाज में हर परिस्थिति से मुकाबला करने में सक्षम होते हैं और साथ ही इंटेलीजेंट भी। वो चाहे कितना भी फन लविंग क्यों न हो अगर उसके अंदर आत्मविश्वास की कमी है तो समझिए मामला जमेगा नहीं।

#दूसरी बात – जेंटलमैन है कि नहीं

देखिए रोमांटिक होना, हंसी-मजाक करना और खूबसूरत दिखने के अलावा भी डेटिंग के कई पहलू होते हैं। खासतौर पर होने वाले पार्टनर के नेचर के बारे में जानना। इसके लिए आपको पहली ही डेट में नोटिस करना होगा कि लड़का वाकई जेंटलमैन है कि नहीं। वो आपको कंफर्ट फील करा रहो हो और सिर्फ आप से नहीं बल्कि आस-पास के लोगों के साथ उसका व्यवहार कैसा है ये जरूर से जज करें।

#तीसरी बात – आपको स्पेशल फील कराएं

हर लड़की चाहती है कि उसे कोई ऐसा पार्टनर मिले जो उसे स्पेशल फील कराएं। आप जब पहली मुलाकात पर जाएं तो ये बात जरूर से नोटिस करें कि वो आपमें इंटरेस्ट शो कर रहा है कि नहीं, आपकी बाते सुन रहा है, आपकी केयर कर रहा है और सबसे अहम बात वो आपको नीचा तो नहीं दिखा रहा है। क्योंकि यही सब बातें आगे चलकर रिलेशनशिप को कमजोर कर देती हैं।

#चौथी बात – ऑन टाइम बंदा हो

ये बात तो आप भी जानती हैं कि जो समय की कद्र करता है समय उसकी कद्र करता है। इसीलिए फर्स्ट डेट पर ये भी नोटिस करें कि वो ऑनटाइम है कि नहीं। क्योंकि अगर समय से पहले या समय पर आता है तो इसका मतलब है कि वो भी आप से मिलने के लिए बेहद उत्सुक है और साथ ही वो हर चीज में ऑनटाइम रहने वाला लड़का है, जोकि एक गुड क्वालिटी है। वहीं अगर वो लेटलतिफ है या फिर मिलने का प्लान बनाकर बार-बार कैंसिल करता है तो इसका मतलब साफ है कि वो अव्यस्त है और साथ उसे आपसे मिलने में कोई खास इंटरेस्ट नहीं है।

#पांचवी बात – देंखे उसकी नजर कहां है

पहली मुलाकात में आप किसी की गलत और सही होने का अंदाजा नहीं लगा सकती हैं। लेकिन आपको कही न कही पहली ही बार में ये भी कंफर्म कर लेना होगा कि आपने जिस बंदे को डेट के लिए चुना है वो सही है या नहीं। इसके लिए जरूर है आप उसकी नजरों को गौर से देंखे। पहली डेट में देखें कि आप जिस लड़के के साथ डेट पर जा रही है उसकी नजरें कहां हैं। वो आपसे बात करते समय कहां देख रहा है। वैसे अगर लड़का बात करते समय आपसे आई कॉन्टेक्ट बनाएं हुए है तो ये अच्छी बात है लेकिन अगर वो इधर-उधर, फोन में या फिर कहीं और देख रहा है तो हो सकता है कि वो इस डेट में इंटरेस्टेट नहीं है।

ये भी पढ़ें –
क्या आप हैं प्यार के लिए Desperate? अगर हां तो ये 4 टिप्स आएंगी आपके काम
200+ Love captions for Instagram in Hindi | लव कैप्शन फाॅर इंस्टाग्राम इन हिंदी

07 Sep 2022

Read More

read more articles like this

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text